Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जब राजेश खन्ना ने अपने से 15 साल छोटी डिंपल कपाड़िया से रचाई शादी, ये हुआ अंजाम, जानें अनसुने किस्से

हिंदी सिनेमा में पहले सुपरस्टार के नाम से विख्यात अभिनेता राजेश खन्ना की आज 76वीं बर्थ एनिवर्सरी है। राजेश खन्ना ने 1966 में आई फिल्म ''आखिरी खत'' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की।

जब राजेश खन्ना ने अपने से 15 साल छोटी डिंपल कपाड़िया से रचाई शादी, ये हुआ अंजाम, जानें अनसुने किस्से

हिंदी सिनेमा (Bollywood) में पहले सुपरस्टार के नाम से विख्यात अभिनेता (Actor) राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की आज 76वीं बर्थ एनिवर्सरी है। राजेश खन्ना ने 1966 में आई फिल्म 'आखिरी खत' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की जिसके बाद राजेश खन्ना ने बॉलीवुड में एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दी।

राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खन्ना है। उनके माता-पिता ने ही उनका नाम जतिन से बदलकर राजेश खन्ना रखा। बता दें कि राजेश खन्ना के माता-पिता चाहते थे कि वह अपना नाम इतना फेमस कर दें जिससे बाकी अपने बेटे के नाम को राजेश के नाम से रखें।

अपनी दमदार अदाकारी से राजेश खन्ना ने लोगों के बीच अपना अलग मुकाम हासिल किया और इसी की बदौलत राजेश खन्ना आज घर-घर में पहचाने जाते हैं। उनके अभिनय के हम ही नहीं बल्कि कई महिला पत्रकार भी दीवानी रह चुकी हैं। कहा ये भी जाता है कि एक महिला पत्रकार ने ही राजेश खन्ना को उनके करियर में आगे बढ़ने में मदद की।

बता दें कि 1970 से 1987 में राजेश खन्ना हिंदी सिनेमा के हाईएस्ट पेड एक्टर की सूची में रखे जाते थे। लेकिन 1980 से 87 के बीच अमिताभ बच्चन ने यह स्थान हासिल कर लिया। अब यह खिताब राजेश खन्ना के दामाद अक्षय कुमार को हासिल है।

राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से शादी की। बता दें कि शादी के वक्त दोनों के बीच उम्र का बड़ा गैप था। राजेश खन्ना शादी के वक्त 32 साल के थे जबकि डिंपल कपाड़िया उस वक्त मात्र 17 साल की थी। राजेश और डिंपल दोनों की दो बेटियां है ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना।

राजेश खन्ना आज हमारे बीच तो नहीं हैं लेकिन उनके बेहतरीन अदाकारी और गानें आज भी लोगों की पसंद बने हुए हैं। राजेश खन्ना ने फिल्मों के बाद राजनीति में कदम रखा।

Next Story
Top