Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Raid Review: अजय देवगन की ''रेड'' के आगे WHITE कॉलर हुआ BLACK

बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन की बहुचर्चित फिल्म रेड सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी हैं। यह फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है।

Raid Review: अजय देवगन की

बॉलीवुड में आमिर, नो वन किल्ड जेसिका जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके राजकुमार गुप्ता रिएलिस्टिक फिल्में बनाने के लिए मशहूर है। अब राजकुमार गुप्ता 80 के दशक में आजाद भारत के इतिहास में हुई सबसे बड़ी इनकम टैक्स रेड बनी अपनी फिल्म रेड को लेकर हाजिर हैं।

राजकुमार गुप्ता की इस फिल्म मे अजय देवगन, इलियाना डीक्रूज और सौरभ शुक्ला मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म देखनें पहले आप जान लीजिए कि इस फिल्म का मजबूत और कमजोर पक्ष क्या है-

रेड की कहानी-

बता दें कि राजकुमार गुप्ता की फिल्म रेड की कहानी 1982 के लखनऊ, उत्तर प्रदेश के बैकड्रॉप पर आधारित है। यहां के इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में ऑफिसर अमय पटनायक(अजय देवगन) का ट्रांसफर होता हैं। अमय अपनी पत्नी मालिनी पटनायक(इलियाना डीक्रूज) के साथ यहां आता है। डिपार्टमेंट में अमय के अंडर में लल्लन(अमित सयाल) और बाकी लोग काम करते हैं।

फिल्म की कहानी में मोड़ तब आता हैं जब अमय पटनायक(अजय देवगन) को यह पता चलता है कि रामेश्वर सिंह उर्फ ताउजी(सौरभ शुक्ला) ने अपने घर में बहुत सारा काला पैसा छुपाया हुआ है तो वह अपनी टीम के साथ उनके घर पर रेड मारने के लिए पहुंचता है। इसके बाद इस फिल्म में कई ट्विस्ट आते है और एक के बाद एक कई बड़ी घटनाओं का पर्दाफाश होता है।

इसलिए देखें ये फिल्म-

बता दें कि फिल्म की कहानी काफी उम्दा है। राजकुमार गुप्ता ने रितेश शाह के साथ मिलकर जो स्क्रीनप्ले लिखा है वो बहुत ही अच्छा है। फिल्म के डायलॉग्स काफी दमदार है जिसके लिए रितेश शाह की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है।

फिल्म की सिनेमैटोग्राफी काफी कमाल की है जिसकी वजह से फिल्म के सीन काफी रियल लगते हैं। फिल्म में राजकुमार गुप्ता का निर्देशन बहुत बढ़िया है जिसके चलते ये फिल्म दर्शकों को खुद से जोड़े रखने में कामयाब दिखती है। फिल्म में एडिटिंग भी काफी शानदार की गई है। जिसके लिए एडिटर की तारीफ बनती है।

कलाकारों की दमदार एक्टिंग-

बता दें कि इस फिल्म में अजय देवगन ने हमेशा की तरह एक बार फिर दमदार एक्टिंग की है। दर्शक एक आम आदमी के तौर पर उनसे खुद को कनेक्ट कर पाएंगे। वहीं बाहुबली और ताकतवर नेता के किरदार में सौरभ शुक्ला ने एक बार फिर बता दिया है कि आखिर उन्हें उम्दा अभिनेता क्यों कहा जाता है। इस फिल्म अजय के सहायक बने अमित सयाल का करैक्टर लल्लन आपको खूब हंसाएगा। सानंद वर्मा, गायत्री अय्यर, के साथ साथ दादी जी के रूप में 85 साल की पुष्पा सिंह जी की एक्टिंग भी जबरदस्त है।

फिल्म का कमजोर पक्ष-

फिल्म का कमजोर पक्ष इसका म्यूजिक है। वैसे आमतौर से अजय देवगन की फिल्मों का म्यूजिक हमेशा अच्छा रहता है लेकिन इस फिल्म के एक-दो गानों को छोड़कर बाकी कोई भी गानी प्रभाव नहीं छोड़ पाता है। फिल्म का म्यूजिक और अच्छा हो सकता था।

यह भी पढ़ेंः सलमान खान ने ट्विटर पर रिलीज किया 'रेस 3' का First Look, देखें वीडियो

बॉक्स ऑफिस कलेक्शन-

बता दें कि अजय देवगन की फिल्म रेड का कुल बजट 35 करोड़ बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ने सैटेलाइट, डिजिटल और ओवरसीज राइट्स के साथ रिलीज से पहले ही अच्छी कमाई कर ली है। बता दें कि पद्मावत के बात ये फिल्म भारत में सबसे बड़ी रिलीज होनी जा रही है। रेड को कुल 3400 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है। वहीं ओवरसीज में फिल्म को 369 स्क्रीन मिली है।

ट्रेड एक्सपर्ट के मुताबिक फिल्म अपने पहले वीकेंड तक अपनी लागत निकालने में कामयाब हो जाएगी फिल्म के 100 करोड़ क्लब में शामिल होने के पूरे आसार है। कुल मिलाकर अजय देवगन की ये फिल्म सुपरहिट है इसे आपको जरूर देखना चाहिए।

Next Story
Top