Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Pyarelal Wadali Death: ''वडाली ब्रदर्स'' के ये 5 गीत हमेशा रहेंगे लोगों की जुबां पर

जानेमाने सूफी सिंगर और वडाली ब्रदर्स के नाम से मशहूर उस्ताद प्यारे लाल वडाली का कार्डिएक अरेस्ट के चलते शुक्रवार सुबह अमृसर में निधन हो गया।

Pyarelal Wadali Death:

संगीत की दुनिया में वडाली ब्रदर्स की जोड़ी के नाम से मशूहर उस्ताद प्यारेलाल वडाली का 75 वर्ष की उम्र में शुक्रवार सुबह अमृतसर में निधन हो गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उस्ताद प्यारे लाल वडाली ने अमृतसर के फोर्टिस एस्कार्टस हॉस्पिटल में अपनी आखिरी सांस ली वो गुरूवार को यहां भर्ती हुए थे।

बता दें कि प्यारेलाल वडाली वडाली ब्रदर्स के बड़े भाई उस्ताद पूरन चंद वडाली के छोटे भाई थे। सूफी संगीत की दुनिया में वडाली ब्रदर्स की यह जोड़ी भारत में ही नहीं दुनियाभर में अपने एक से बढ़कर एक हिट गानों के लिए मशहूर है। आपको बता दें की वडाली ब्रदर्स पंजाब के वडाली गांव से आते है और पंजाब में काफी मशूहर है।

कार्डिएक अरेस्ट के चलते हुआ निधन-

आपको बता दें कि उस्ताद प्यारे लाल वडाली दिल की बीमारी से पीड़ित थे और 5 साल से उनका इलाज चल रहा था। गुरूवार रात करीब 11 बजे उन्हें फोर्टिस अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां कार्डिएक अरेस्ट के चलते शुक्रवार सुबह 4 बजे उनका निधन हो गया।

म्यूजिक इंडस्ट्री को बड़ा झटका-

दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी और शम्मी आंटी के बाद उस्ताद प्यारे लाल वडाली का दुनिया को यूं अलविदा कह जाना बॉलीवुड और म्यूजिक इंडस्ट्री के लिए बहुत बड़ा झटका है। वडाली ब्रदर्स ने सिर्फ पंजाबी म्यूजिक में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की फिल्मों में भी अपनी आवाज का जादू बिखेरा था।

इन गानों के लिए मशहूर-

आपको बता दें कि उस्ताद प्यारे लाल वडाली वडाली घराने की 5 वी पीढ़ी से ताल्लुक रखते थे। वडाली ब्रदर्स के सिंगल सॉन्ग तू माने या ना माने दिलदारा, हीरो, सौदा इक्को जेहा काफी पापुलर हुए थे। वडाली ब्रदर्स ने बॉलीवुड फिल्म तनु वेड्स मनु और मौसम में ऐ रंगरेज और इक तू ही तू ही गानों कों अपनी आवाज दी थी।

देखिए वडाली ब्रदर्स के वो गाने जो आज भी हैं लोगों की जुबां पर-

1- चरखा/अखिंया उड़िकदियां-

2- तु माने या ना माने दिलदारा-

3- वे माहिया तेरे देखां नू चक चरखा गली दे विच धावां-

4- दमा दम मस्त कलंदर-

5- सौदा इक्को जेहा-

6- हीर-

Next Story
Top