Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

फैन्स के बीच इंडियन माइकल जैक्सन के नाम से मशहूर हैं प्रभुदेवा, इस एक्ट्रेस ने शादी करने के लिए बदल लिया था धर्म

अपने फैन्स के बीच इंडियन माइकल जैक्सन के नाम से मशहूर कोरियोग्राफर-डांसर प्रभुदेवा आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे है। प्रभुदेवा अपनी प्रोफेशनल लाइफ में जितना ज्यादा सफल रहे हैं, पर्सनल लाइफ में उन्हें कई विवादों का सामना करना पड़ा है।

फैन्स के बीच इंडियन माइकल जैक्सन के नाम से मशहूर हैं प्रभुदेवा, इस एक्ट्रेस ने शादी करने के लिए बदल लिया था धर्म

अपने फैन्स के बीच भारतीय माइकल जैक्सन के नाम से मशहूर प्रभुदेवा आज अपना 45वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस उम्र में प्रभुदेवा के फिट होने की वजह भी डांस ही। प्रभुदेवा का पूरा नाम प्रभुदेवा सुंदरम है। प्रभुदेवा दक्षिण भारतीय फिल्मों के मशहूर कोरियोग्राफर मुगुर सुंदर के बेटे हैं।

प्रभुदेवा का डांस के प्रति आकर्षण उन्हें अपने पिता के ही जरिए हुआ। वो अपने पिता के काम से इतना प्रभावित थे कि उन्होंने बचपन से ही इसकी शिक्षा लेनी शुरु कर दी थी। उनसे दो भाई राजू सुंदरम और नागेंद्र प्रसाद भी डांस मास्टर ही हैं। प्रभुदेवा ने धर्मराज और उदुपी लक्ष्मीनारायण से भरतनाट्यम की शिक्षा हासिल की।

फिल्मों में एंट्री-

प्रभुदेवा तमिल फिल्म ‘मोउना रागम’ में पहली बार स्क्रीन पर बांसुरी बजाते हुए एक लड़के के किरदार में दिखे। इसके बाद एक तमिल फिल्म में बैकग्राउंड डांसर के तौर पर दिखाई दिए। प्रभु ने बतौर कोरियोग्राफर कमल हसन के साथ पहली फिल्म ‘वेत्री विजा’ की, इसके बाद उन्होंने दक्षिण भारतीय फिल्मों में नाम कमाने के बाद बॉलीवुड का रुख किया। बॉलीवुड में आने से पहले प्रभुदेवा बतौर एक्टर तमिल फिल्मों में काम करना शुरु कर चुके थे।

आगे की स्लाइड में पढ़िए प्रभुदेवा के बारे में कुछ दिलचस्प बातें-

Next Story
Top