Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Parmanu Review: इन पांच कारणों से सबको देखनी चाहिए फिल्म ''परमाणु: स्टोरी ऑफ़ पोखरण''

फिल्म ''परमाणु : स्टोरी ऑफ़ पोखरण'' को आज देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज किया जा चुका है। फिल्म ''पोखरण'' भारतीय सेना द्वारा अपने देश के लिए दिए गए अहम योगदान की कहानी है।

Parmanu Review: इन पांच कारणों से सबको देखनी चाहिए फिल्म
X

फिल्म 'परमाणु : स्टोरी ऑफ़ पोखरण' को आज देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज किया जा चुका है। फिल्म 'पोखरण' भारतीय सेना द्वारा अपने देश के लिए दिए गए अहम योगदान की कहानी है।

कैसे 20 साल पहले तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और DRDO के अध्यक्ष डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम दोनों ने साथ मिलकर राजस्थान के पोखरण में परमाणु परीक्षण को अंजाम दिया। वैसे आपको इस फिल्म को देखने के कई कारण हैं। आपको इस फिल्म को क्यों और किस नजरिए से देखना चाहिए इसके कारण अनेक हैं-

डायना का दमदार लुक

फिल्म 'परमाणु : स्टोरी ऑफ़ पोखरण' मे डायना पेंटी को अलगा ही किरदार दिया गया है। इस फिल्म में डायना पेंटी भारतीय सेना की कैप्टन का रोल निभाने जा रही हैं। वैसे यह डायना के लिए काफी दमदार किरदार होगा क्योकि डायना ने अभी तक सिर्फ रोमांटिक और मनोरंजक किरदारों को ही निभाया है।

इससे पहले डायना पेंटी ने साल 2016 में आई फिल्म 'हैप्पी भाग जाएगी' में काम किया था। इस फिल्म में देखना होगा कि डायना अपने कैप्टन के किरदार को किस तरह निभा पाती हैं।

इतिहास को दर्शाना

वैसे तो बॉलीवुड ने इतिहास पर बहुत-सी फिल्में बनाई हैं। फिर चाहें वह 'सरबजीत' हो या फिर फिल्म 'पद्मावत'। लेकिन इतिहास के उस माहौल को वर्तमान में बदल देना अपने-आप में अलग बात है। यही इस फिल्म में भी गया है।

'परमाणु' में इतिहास की घटनाओं को फिर से जगा देना अपने-आप में अलग कहानी बयां करती है। फिल्म के ट्रेलर से साफ दिख रहा है कि उस समय भारतीय सेना और सरकार ने कितनी कठिनाइयों का सामना कर परमाणु परीक्षण किया था।

जॉन इब्राहम का दमदार लुक

फिल्म 'परमाणु : स्टोरी ऑफ़ पोखरण' के माध्यम से जॉन अब्राहम फिर से एक-दम दमदार लुक में नजर आ रहे हैं। इस फिल्म द्वारा जॉन को हम एक्शन सीन्स को करते हुए देखेंगे। एक्शन सीन्स सिर्फ लोगों को मारना ही नही बल्कि देश के लिए कुछ करना। यही इस फिल्म में जॉन अब्राहम ने किया है।

इतिहास से रूबरू कराना

इस फिल्म को यदि बड़े नही देखना चाहते तो कोई नही लेकिन बच्चों को इस फिल्म को जरूर देखना चाहिए। माता-पिता को अपने बच्चों को इस फिल्म को जरूर दिखाना चाहिए। यह फिल्म ना सिर्फ हमें इतिहास की उन सच्ची घटनाओँ से रूबरू कराएगी, बल्कि हमारे अंदर कुछ नया सीखने की चाह को पैदा करेगी।

सच्ची देशभक्ति

फिल्म 'परमाणु : स्टोरी ऑफ़ पोखरण' के माध्यम से हमें भारतीय सेना की सच्ची देशभक्ति देखने को मिलेगी। कैसे उसने पोखरण में अंग्रेजों को चकमा देकर सरकार के इस मिशन में अपना अहम योगदान दिया। इस फिल्म में कैसे भारतीय सेना ने परमाणु परीक्षण के लिए अंग्रेजों को चकमा दिया।

आपको बता दें कि 'राजी' के बाद फिल्म 'परमाणु' सच्ची देशभक्ति का उदाहरण है। फिल्म के ट्रेलर में साफ दिखाया गया है कि जॉन अब्राहम अपने देश के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top