Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अफगानों और मराठों के बीच फिर होगी जंग, जानिए फिल्म 'पानीपत' की मेगा स्टारकास्ट के बारे में

आशुतोष गोवारिकर बहुत जल्द एक बार फिर से पीरियड फिल्म लेकर आ रहे हैं और फिल्म का नाम है 'पानीपत'। फिल्म पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है जो अफगानों और मराठों के बीच हुई थी।

अफगानों और मराठों के बीच फिर होगी जंग, जानिए फिल्म

आशुतोष गोवारिकर बहुत जल्द एक बार फिर से पीरियड फिल्म लेकर आ रहे हैं और फिल्म का नाम है 'पानीपत'। फिल्म 'पानीपत' में अर्जुन कपूर और कृति सेनन मुख्य भूमिका में नजर आयेंगे। जिस दिन फिल्म 'पानीपत' की घोषणा हुई है उसी दिन से ये फिल्म मीडिया में सुर्खियां बटोर रही है। ये फिल्म पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है जो अफगानों और मराठों के बीच हुई थी। फिल्म में अर्जुन एक मराठा योद्धा 'सदाशिव राव भाऊ' के रूप में दिखाई देंगे जो अफगान नेता 'अहमद शाह अब्दाली' से जंग लड़ते हैं। अहमद शाह अब्दाली का किरदार संजय दत्त निभाएंगे।


फिल्म 'पानीपत' के मेकर्स की तरफ से ताजा खबर आई है कि फिल्म के एक एहम किरदार के लिए मशहूर एक्ट्रेस 'जीनत अमान' को कास्ट किया गया है। 'जीनत अमान' फिल्म में अर्जुन और कृति के साथ एक कैमियो में नजर आएंगी। फिल्म पानीपत में जीनत अमान 'सकीना बेगम' की भूमिका निभाती नजर आएंगी जो होशियारगंज की रहने वाली है और एक सामंतवादी महिला है। फिल्म के निर्देशक आशुतोष ने इस खबर की पुष्टि की और उल्लेख किया "जीनत जी एक कैमियो में सकीना बेगम के रूप में दिखाई देंगी, जो कि उनके प्रांत होशियारगंज की प्रमुख किरदार है। फिल्म में 'सकीना बेगम' का उनके राज्य की सीमाओं के भीतर सिक्का चलता है।


फिल्म 'पानीपत' में दर्शकों को ​​सदाशिव और अहमद शाह अब्दाली के बीच स्क्रीन पर तीसरी लड़ाई देखने को मिलेगी। फिल्म में मोहनीश बहल, कुणाल कपूर और पद्मिनी कोल्हापुरे भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। कृति सनोन को पार्वती बाई के रूप में देखा जाएगा, जो सदाशिव राव बाउ की दूसरी पत्नी थीं। फिल्म की शूटिंग राजस्थान के कुछ हिस्सों में की गई है। सुनीता गोवारीकर और रोहित शेलतकर द्वारा निर्मित फिल्म 'पानीपत' 6 दिसंबर 2019 को रिलीज होने वाली है।

Share it
Top