Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पनामा पेपर मामला: अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या के अलावा ये भी फंसे

अधिकारी का कहना है कि ''मिस्टर बच्चन ने अपने लिए सफाई पेश की है।

पनामा पेपर मामला: अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या के अलावा ये भी फंसे

बॉलिवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन समेत कई बड़े सेलिब्रिटीज के नाम पनामा पेपर्स मामले में आ चुके हैं। अब इस मामले को लेकर इनकम टैक्स विभाग काफी तेजी से काम कर रहा है। विभाग ने मामले में और जानकारी जुटाने के लिए एक आला अधिकारी को ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स में भी भेजा है।

इस मामले में आईटी विभाग की आक्रमकता देखकर लग रहा है कि बॉलीवुड सितारों के दिन फिरने वाले हैं। अमिताभ बच्चन के साथ-साथ और भी कई सितारों हैं जिनके नाम इस मामले में हैं..

जिनमें अभिनेता अमिताभ बच्चन

अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन

अभिनेता अजय देवगन

छत्तीसगढ़ सीएम के रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह

इंडियाबुल्स के समीर गहलोत

गौतम अडानी के भाई विनोद अडानी

पश्चिम बंगाल से नेता शिशिर बजोरिया

दिल्ली लोकसत्ता पार्टी के पूर्व नेता अनुराग केजरीवाल

दिवंगत इकबाल मिर्ची

गड़वारे परिवार - अशोक गड़वारे, आदित्य गड़वारे और सुषमा गड़वारे के नाम शामिल हैं।

कैरेबियाई द्वीप समूह में स्थित ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स कई टैक्स हैवन देशों में से शुमार हैं। इनकम टैक्स विभाग ने पनामा पेपर्स में सामने आए 33 नामों के लिए मुकदमा दायर कर दिया है व बाकियों के खिलाफ जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें- शूटिंग के दौरान फिर घायलहुए अमिताभ बच्चन

टाइम्स ऑफ इंडियाकी रिपोर्ट के मुताबिक एक अधिकारी ने अपनी पहचान न जाहिर करने की शर्त पर कुछ खुलासे किए हैं। तहा जा रहा है कि इस मामले की जांच में किसी तरह की ढिलाई नहीं बरती जा रही है। हम काफी तेजी से दूसरे देशों से जानकारी जमा कर रहे हैं।

अमिताभ बच्चन के खिलाफ आरोपों की भी जांच की जा रही है। वहीं अधिकारी का कहना है कि 'मिस्टर बच्चन ने अपने लिए सफाई पेश की है। उनका कहना है कि दस्तावेजों में सामने आई किसी भी फर्म से उनका वास्ता नहीं है।

ऐसे में उनके खिलाफ सीधा जांच शुरू नहीं की जा सकती है।

अधिकारी ने कहा, 'हमने और जानकारी जमा करने के लिए सीबीडीटी (सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स) के अधिकारी को ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड भेजा है। हम कई अन्य देशों से भी जानकारी तलाश रहे हैं। इसके बाद हम जानकारी का आकलन करके पता लगाएंगे क्या वाकई किसी कानून का उल्लंघन हुआ है।'

Next Story
Top