Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Exclusive Interview: नंबर वन नहीं बल्कि ये बनना चाहती हैं दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ''पद्मावती'' को लेकर चर्चा में हैं।

Exclusive Interview: नंबर वन नहीं बल्कि ये बनना चाहती हैं दीपिका पादुकोण
X

बॉलीवुड में दीपिका पादुकोण की पोजीशन नंबर वन की हो चुकी है। ‘ट्रिपल एक्स: द रिटर्न आॅफ डेंजर केज’ जैसी हॉलीवुड फिल्म में एक्टिंग करने के बाद उनकी साख में जबरदस्त बढ़ोत्तरी हुई। इन दिनों संजय लीला भंसाली के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘पद्मावती’ ने उन्हें चर्चा के केंद्र में ला दिया है।

इसे भी पढ़ें: Ghoomar: इस कपल ने तोड़ा दीपिका का चैलेंज, वीडियो हुआ वायरल

उनके निभाए रानी पद्मावती के रोल के बारे में कहा जा रहा है कि वे सुंदरता की प्रतिमूर्ति लग रही हैं। दीपिका का निभाया किरदार अप्रतिम है। इतना ही नहीं, उनका लुक भी बहुत खास है। वे इस फिल्म में राजपूताना संस्कृति का प्रतिनिधित्व करती दिखेंगी।

इसे भी पढ़ें: खुलासा: दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह का नहीं हुआ ब्रेकअप, सबूत है ये तस्वीर

उनके परिधान बहुत आकर्षक हैं। वस्त्रों और गहनों ने उन्हें विशिष्ट बना दिया है। वैसे तो इस फिल्म में रणवीर सिंह, शाहिद कपूर, अदिति राव हैदरी और रजा मुराद जैसे कलाकार भी नजर आएंगे, लेकिन टाइटल रोल तो दीपिका का ही है।

निभा रही हैं नायाब किरदार

इधर कुछ समय से दीपिका काफी कम फिल्मों में काम कर रही हैं। वे तभी कोई फिल्म साइन करती हैं, जब उन्हें लगता है कि उनका किरदार नायाब है। वजह यह है कि वे अपने रोल रिपीट कतई नहीं करना चाहती हैं। कई बार लगता है कि उनकी निगाह सिर्फ स्क्रिप्ट पर होती है, तो कई बार महसूस होता है कि वे केवल अपने किरदार को ही प्राथमिकता देती हैं। आखिर वे जब कोई फिल्म साइन करती हैं, तो किन बातों का खयाल रखती हैं?

दीपिका बताती हैं, ‘मैं सबसे पहले अपनी फिल्म की स्क्रिप्ट देखती हूं। एक अच्छी स्क्रिप्ट पढ़ते या सुनते हुए पूरी फिल्म नजरों के सामने आ जाती है। जब स्क्रिप्ट से संतुष्ट हो जाती हूं, तो फिर मेरे अपने किरदार का नंबर आता है। मैं अपने किरदार में देखती हूं कि इसमें नया क्या है और कितना चैलेंजिंग है? इसके बाद मेरा ध्यान फिल्म के प्रोड्यूसर और डायरेक्टर की ओर जाता है।'

बेहतरीन हीरोइन बनने की ख्वाहिश

बार-बार कहा जा रहा है कि इस समय दीपिका के टक्कर की कोई अन्य हीरोइन नजर नहीं आ रही है। एक ऐसी हीरोइन, जो बेहद खूबसूरत हो और जिसका अभिनय भी बेहतरीन हो। उनकी इसी विशिष्टता की वजह से हीरोइन नंबर वन का टैग उन्हें मिल चुका है। इस टैग के बारे में उनका क्या कहना है?

दीपिका का जवाब कुछ इस तरह है, ‘यकीन कीजिए, मैं नंबरों में भरोसा नहीं करती हूं। आप आज टॉप में हैं, कल नहीं हैं। परंतु अगर आपको एक अच्छी हीरोइन के तौर पर प्रतिष्ठा मिल जाती है, तो वह स्थायी होती है। यह प्रतिष्ठा आपका जीवन भर साथ देती है। खुद मेरी कोशिश कभी नंबर वन बनने की नहीं रही है, बल्कि मैं एक बेहतरीन हीरोइन का खिताब पाना चाहती हूं।

मुझसे कई लोग पूछते हैं कि मैं अपनी इन उपलब्धियों से कितनी खुश हूं? तो मेरा जवाब सकारात्मक ही होता है कि मैं अपनी अब तक की उपलब्धियों से बहुत खुश हूं। मुझे एक्टिंग की दुनिया में कदम रखे दस साल ही हुए हैं। मुझे संतोष है कि इन वर्षों में मैंने अपनी एक जगह बना ली है। मैंने यहां तक पहुंचने के लिए खूब मेहनत की और किस्मत ने मेरा साथ दिया है। अब मेरी इच्छा है कि कुछ और बेहतरीन फिल्में मेरे नाम के साथ जुड़ जाएं।’

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top