Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''पद्मावती'' अब होगी ''पद्मावत''! सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद इस दिन हो सकती है रिलीज

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती'' को ‘यूए'' सर्टिफिकेट देने का फैसला किया है।

पद्मावती अब होगी पद्मावत! सेंसर बोर्ड से मंजूरी मिलने के बाद इस दिन हो सकती है रिलीज
X

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती' को ‘यूए' सर्टिफिकेट देने का फैसला किया है और फिल्म के निर्देशक को इसका नाम बदलकर ‘पद्मावत' करने का सुझाव दिया है।

CBFC से मिला 'यूए' सर्टिफिकेट

CBFC द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार बोर्ड ने 28 दिसंबर को अपनी जांच समिति के साथ बैठक की थी और ‘कुछ बदलावों के साथ फिल्म को यूए सर्टिफिकेट' देने का फैसला किया तथा संबद्ध सामग्री/रचनात्मक स्रोत के आधार पर फिल्म का नाम बदलने का सुझाव दिया।

ऐतिहासिक काव्य ‘पद्मावत' पर है आधारित

संसदीय पैनल के समक्ष भी पेश हो चुके भंसाली ने बताया कि ऐतिहासिक पृष्ठभूमि पर आधारित करीब 150 करोड़ रुपये की लागत से बनी उनकी फिल्म मलिक मोहम्मद जायसी रचित 16वीं सदी के ऐतिहासिक काव्य ‘पद्मावत' पर आधारित है। फिल्म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह ने अभिनय किया है।

बदलाव का दिया गया सुझाव

विज्ञप्ति के अनुसार बोर्ड ने आधिकारिक घोषणा में कुछ बदलाव करने का सुझाव देते हुए इसमें यह जोड़ने को कहा कि यह फिल्म ‘जौहर प्रथा' का महिमामंडन नहीं करती। साथ ही फिल्म के गीत ‘घूमर' में चरित्र के अनुकूल कुछ बदलाव करने का भी सुझाव दिया गया।

प्रसून जोशी की अध्यक्षता में हुई बैठक

यह बैठक CBFC अध्यक्ष प्रसून जोशी की मौजूदगी में हुई और इसमें सेंसर बोर्ड के अधिकारियों सहित जांच समिति के नियमित सदस्यों ने भी हिस्सा लिया था। बयान के अनुसार फिल्मकारों एवं समाज दोनों के हितों को ध्यान में रखते हुए फिल्म को देखा गया।

बनाया गया सेंसर बोर्ड का विशेष पैनल

फिल्म को लेकर जटिलताओं एवं चिंताओं पर विचार करते हुए CBFC ने सेंसर बोर्ड का एक ‘विशेष पैनल' बनाया था, जिसे सेंसर बोर्ड की आधिकारिक समिति के अंतिम फैसले में अपना विचार जोड़ना था। विशेष पैनल में उदयपुर से अरविंद सिंह, डॉ. चंद्रमणि सिंह और जयपुर विश्वविद्यालय से प्रोफेसर के के सिंह शामिल थे।

9 फरवरी को हो सकती है रिलीज

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार फिल्म की नई रिलीज डेट तय कर ली गई है जो 9 फरवरी 2018 हैं। जिससे साफ था कि ये फिल्म अगले साल वेलेंटाइन डे से पहले ये फिल्म रिलीज होने वाली है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story