Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Oscars 2018: The Shape of Water को मिला सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार- जानें किसे मिला बेस्ट एक्टर-एक्ट्रेस का अवार्ड

ऑस्कर 2018 ‘द शेप ऑफ वॉटर'' फिल्म को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला।

Oscars 2018: The Shape of Water को मिला सर्वश्रेष्ठ फिल्म पुरस्कार- जानें किसे मिला बेस्ट एक्टर-एक्ट्रेस का अवार्ड

90वें अकादमी पुरस्कार समारोह में ‘द शेप ऑफ वॉटर' फिल्म को ऑस्कर 2018 का सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला। 90वें अकादमी पुरस्कार समारोह में ‘द शेप ऑफ वॉटर' फिल्म को ऑस्कर 2018 का सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला।

कैलीफोर्निया के डॉल्बी थिएटर में 90वां ऑस्कर अवॉर्ड समारोह में हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड तक की कई मशहूर हस्तियां पहुंची हुई हैं और हर कई बेस्ट बनने की रेस में लगे हुए हैं। इस समारोह में दुनिया भर की मशहूर हस्तियां रेड कार्पेट पर पहुंची हुई हैं।

वहीं गैरी ओल्डमैन (डार्केस्ट अवर) को बेस्ट एक्टर और फ्रांसेस मैकडोरमंड (थ्री बिलबोर्ड आउटसाइड एबिंग, मिसौरी) को बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड दिया गया। वहीँ दूसरी तरफ भारतीय कलाकार शशि कपूर और श्रीदेवी को 90वें अकादमी पुरस्कार समारोह में याद किया गया।

बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाले अभिनेता शशि कपूर ने फिल्म ‘द हाउसहोल्डर', ‘शेक्सपियर वल्लाह' , ‘द गुरु' , ‘बाम्बे टॉकी' और ‘इन कस्टडी' के जरिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी ख्याति हासिल की थी। पिछले साल चार दिसंबर को मुंबई में अभिनेता का निधन हो गया था।

वहीं, पहली महिला सुपरस्टार कही जाने वाली श्रीदेवी का दुबई में 24 फरवरी को अचानक निधन हो गया था। भारतीय अभिनेताओं के अलावा जेम्स बॉन्ड अभिनेता रॉजर मूरे, मैरी गोल्‍डबर्ग और जोहान जोहानसन, जॉन हेअर्द और सैम शेफर्ड को भी श्रद्धांजलि दी गई।

Next Story
Top