Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कभी 'नागिन' एक्ट्रेस रीना रॉय को मिलते थे खून से लिखे लव लेटर, आज कर रहीं ये काम

बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय (Reena Roy) अपने जमाने की उन हसीनाओं में से एक हैं जिनके चर्चे गली गली में होते थे। दो दशक के अपने करियर में उन्होंने बहुत सी हिट फिल्में दी थी। रीना ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म 'जरूरत' (Jarurat) के साथ की थी, लेकिन उन्हें सफलता मिली 'कालीचरण' (Kalicharan) और 'नागिन' (Nagin) जैसी फिल्मों के साथ।

कभी नागिन एक्ट्रेस रीना रॉय को मिलते थे खून से लिखे लव लेटर, आज कर रहीं ये काम
X

बॉलीवुड एक्ट्रेस रीना रॉय (Reena Roy) अपने जमाने की उन हसीनाओं में से एक हैं जिनके चर्चे गली गली में होते थे। दो दशक के अपने करियर में उन्होंने बहुत सी हिट फिल्में दी थी। रीना ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म 'जरूरत' (Jarurat) के साथ की थी, लेकिन उन्हें सफलता मिली 'कालीचरण' (Kalicharan) और 'नागिन' (Nagin) जैसी फिल्मों के साथ। 'नागिन' फिल्म से मिली सफलता ने उन्हें रातोंरात सुपरस्टार बना दिया था। कहते हैं रीना रॉय से पहले ये फिल्म किसी दूसरी एक्ट्रेस को ऑफर हुई थी, लेकिन उसके मना करने के बाद ये फिल्म रीना रॉय को मिल गई और इसी के साथ उन्हें टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में जगह मिल गई।

'नागिन' की सफलता के बाद आए थे खून से लिखे लेटर

रीना ने 'नागिन' फिल्म के ऑफर को लेकर अपने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि ये फिल्म उन से पहले कई सारी एक्ट्रेसेस को ऑफर हुई थी लेकिन उनमें से किसी ने ये सोचकर फिल्म करने से मना कर दिया कि ये एक नेगेटिव रोल है, जिसे करने से उनकी इमेज पर असर पड़ेगा। आगे रीना ने ये भी बताया कि उनकी मां को भी इस बात का डर था कि अगर वह इस फिल्म को करेंगी तो इससे उनकी इमेज पर असर पड़ सकता है। एक्ट्रेस ने आगे कहा, "मैं भी एक ही जैसे रोल करके ऊब चुकी थी सो मैं कुछ अलग करने के बारें में सोच रही थी।" रीना ने आगे बताया कि इस फिल्म की कामयाबी के बाद उनके घर के आगे भीड़ लगने लगी। कई बार भीड़ इतनी ज्यादा होती थी की सिक्योरिटी के लिए पुलिस तैनात करनी पड़ जाती थी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि लोग उन्हें अपने खून से लेटर लिखकर शादी के लिए प्रपोज करते थे।

शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) संग अफेयर

रीना सिर्फ 19 साल की थीं, जब उन्होंने पहली बार शत्रुघ्न सिन्हा के साथ काम किया, जो उनसे 11 साल बड़े थे। उन्होंने जल्द ही एक और फिल्म के लिए टीम बनाई जिसने उन्हें करीब ला दिया। उनका रिलेशनशिप अब सिर्फ प्रोफेशनल नहीं रहा था।वे वास्तव में अच्छे दोस्त बन गए लेकिन रीना खुद को शत्रुघ्न के आकर्षण में पड़ने से नहीं रोक सकी। दोनों को हमेशा एक दूसरे के साथ देखा जाता था। उनकी नजदीकियां शहर की चर्चा बन गईं और रीना की मां को भी इसकी भनक लग गई। उन्होनें अपनी बेटी को शत्रुघ्न सिन्हा के खिलाफ चेतावनी दी लेकिन एक्ट्रेस ने अपनी मां की बातों पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। लेकिन साल 1981 की एक खबर नें रीना को शौक दे दिया। जब सब लोग रीना और शत्रुघ्न की शादी होनें की अटकलें लगा रहे थे, तब कालीचरण एक्टर की पूनम (Poonam) संग शादी ने सब को चौंका दिया। शत्रुघ्न ने पूनम से शादी तो की लेकिन कभी रीना से बातचीत बंद नहीं की।

रीना की शादी से लेकर के अब तक की कहानी

रीना और शत्रुघ्न के अफेयर की चर्चे एक्टर की पूनम के साथ शादी के बाद भी होते रहे। लेकिन रीना ऐसी जिंदगी से परेशान हो चुकीं थी सो उन्होंने शत्रुघ्न से ब्रेकअप कर लिया। ब्रेकअप के तुरंत बाद उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान (Mohsin Khan) के साथ शादी कर ली। कुछ समय तक दोनों की शादी ठीक ठाक चली लेकिन साल 1990 की शुरुआत में दोनों का तलाक हो गया। दोनों की एक बेटी जन्नत थी, जिसकी कस्टडी मोहसिन को मिली। रीना ने अपनी बेटी की कस्टडी के लिए कड़ा संघर्ष किया। तीसरी शादी के बाद ही मोहसिन ने जन्नत (Jannat) की कस्टडी रीना को दे दी। आखिरकार बेटी मुंबई में अपनी मां के साथ रहने आ गई। रीना ने अपनी बेटी का नाम जन्नत से बदलकर सनम (Sanam) कर लिया। रीना अब मुंबई में अपनी बेटी के साथ एक्टिंग स्कूल चलाती हैं। कभी कभार एक्ट्रेस आज भी टीवी रिएलिटी शोज में नजर आती हैं और आज भी शत्रुघ्न सिन्हा से लेकर उनके रिश्ते पर लोग सवाल करते हैं।

Next Story