Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''नागिन 3'' की एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना ने दिए हिट होने के टिप्स, खुश रहने का दिया मंत्र

एकता कपूर के सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से करिश्मा तन्ना ने टीवी वर्ल्ड में डेब्यू किया था। इस सीरियल में उन्होंने इंदिरा वीरानी का किरदार निभाया था। इस किरदार की वजह से करिश्मा को घर-घर पहचान मिली थी।

नागिन 3 की एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना ने दिए हिट होने के टिप्स, खुश रहने का दिया मंत्र
X

एकता कपूर के सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से करिश्मा तन्ना ने टीवी वर्ल्ड में डेब्यू किया था। इस सीरियल में उन्होंने इंदिरा वीरानी का किरदार निभाया था। इस किरदार की वजह से करिश्मा को घर-घर पहचान मिली थी। इसके बाद उन्होंने कई पॉपुलर सीरियल्स में काम किया।

साथ ही करिश्मा ने ‘बिग बॉस-8’, ‘नच बलिए-7’ और ‘झलक दिखला जा-9’ जैसे पॉपुलर रियालिटी शोज भी किए। ‘कॉमेडी सर्कस’ में दर्शकों को उनकी कॉमेडी स्किल भी देखने को मिली। टीवी के साथ-साथ करिश्मा, हिंदी और कन्नड़ फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

इन दिनों वह कलर्स चैनल पर आज से शुरू हो रहे सीरियल ‘नागिन 3’ को लेकर चर्चा में हैं। इस सीरियल और किरदार से जुड़ी बातचीत के चुनिंदा अंश-

सीरियल ‘नागिन 3’ को एक्सेप्ट करने की क्या वजह रही?

सीरियल ‘नागिन 3’ के लिए मैंने हामी दो वजहों से भरी। पहली वजह ‘नागिन 3’ बालाजी टेलीफिल्म्स का सीरियल है और मैंने बालाजी टेलीफिल्म्स के सीरियल ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ से ही करियर की शुरुआत की थी। एकता मैम के साथ मेरा फैमिली जैसा रिश्ता है।

ऐसे में जब मुझे इस सीरियल का ऑफर मिला, तो मैंने एकता मैम के लिए हामी भर दी। दूसरी वजह ‘नागिन’ के पहले दो सीरीज दर्शकों को बहुत पसंद आए थे। इस सीरियल के साथ हर एक्ट्रेस जुड़ना चाहेगी। इन्हीं वजहों से मैंने ‘नागिन 3’ करने के लिए हामी भर दी।

क्या ‘नागिन 3’ की कहानी वहीं से शुरू होगी, जहां ‘नागिन 2’ की कहानी खत्म हुई थी?

नहीं, सीरियल ‘नागिन 3’ का कनेक्शन ना तो ‘नागिन 1’ से है और ना ही ‘नागिन 2’ से। इसकी कहानी पिछले दोनों सीरियलों से अलग और फ्रेश है। इसके किरदार भी काफी अलग हैं।

जहां ‘नागिन’ 1 और 2 में दर्शकों की मुलाकात दो नागिनों से हुई थी, वहीं ‘नागिन 3’ में तीन नागिन हैं। यह नागिनें बहुत शक्तिशाली हैं। इनके रिवेंज लेने का कारण भी अलग है।

‘नागिन 3’ की कहानी क्या है?

कहानी के अनुसार हजारों साल की तपस्या के बाद मैं और मेरा प्रेमी इंसान का रूप लेते हैं। लेकिन मिलन की रात हमारे साथ एक ऐसी घटना घटित होती है, जिससे न सिर्फ हम एक-दूसरे से बिछड़ जाते हैं, बल्कि हम दोनों के हजारों सालों की तपस्या भी बेकार हो जाती है।

उस घटना के दौरान कुछ लोग मुझे और मेरे प्रेमी को नुकसान पहुंचाते हैं। हम दोनों को एक-दूसरे से अलग कर देते हैं। फिर उन लोगों से मेरा किरदार चुन- चुनकर बदला लेता है।

‘नागिन’ के पहले दोनों पार्ट्स काफी हिट रही हैं, ऐसे में ‘नागिन 3’ को लेकर दर्शकों को आपसे उम्मीदें ज्यादा हैं, क्या इस बात की टेंशन है?

सच कहूं, तो मैंने ‘नागिन 2’ नहीं देखा है। हां, ‘नागिन 1’ के मैंने कुछ एपिसोड देखे थे, जो मुझे बहुत पसंद आए। लेकिन मैं हंड्रेड पर्सेंट श्योर हूं कि ‘नागिन 3’ पहले की सीरीज से ज्यादा पॉपुलर होगा। सीरियल शुरू होने से पहले ही दर्शकों में इसका क्रेज दिख रहा है। मुझे लगता है कि ‘नागिन 3’ बहुत ही अच्छा चलेगा।

आपने कई सीरियल्स और कुछ फिल्में की हैं। आपके लिए क्या ज्यादा टफ है, सीरियल या फिल्म?

दोनों ही मुश्किल हैं। दोनों में ही मेहनत करनी पड़ती है, अपने किरदार को अच्छे से निभाना पड़ता है, तैयारियां भी करनी पड़ती है।

हां, टीवी में एक एक्टर थक जाता है, क्योंकि टीवी में काम रोज और ज्यादा होता है, जल्दी खत्म नहीं होता है। टीवी पर 12-13 घंटे लगातार काम करना पड़ता है और कई सारे सीन भी एक ही दिन में शूट किए जाते हैं। जबकि फिल्म का शेड्यूल अलग-अलग होता है, बस इतना ही फर्क है।

आप लंबे समय से एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में हैं। यहां बने रहने के लिए ब्यूटी और टैलेंट में से किसे जरूरी मानती हैं?

दोनों ही जरूरी हैं। यहां वही हिट होता है, जो ब्यूटी और टैलेंट दोनों ही कैटेगरी में फिट होता है। इसका उदाहरण, माधुरी दीक्षित हैं, वह जितनी खूबसूरत हैं, उतनी ही टैलेंटेड भी हैं। माधुरी दीक्षित ब्यूटी विद टैलेंट हैं।

करिश्मा तन्ना के चेहरे पर हमेशा एक मुस्कान बनी रहती है। इसका राज क्या है?

करिश्मा कहती हैं, ‘मेरे हमेशा खुश रहने और मुस्कुराते की दो वजहें हैं।

पहली, मेरी मां। वह मेरी आइडल हैं। मुझे इंस्पायर करती हैं। मां को देखते ही मेरे चेहरे पर मुस्कान आ जाती है।

दूसरी वजह है शूटिंग यानी मेरा प्रोफेशन। जब मैं अच्छा काम करती हूं, तो मुझे भीतर से खुशी का अहसास होता है, जो मेरे चेहरे पर साफ झलकता है। मेरा लाइफ मंत्रा भी यही है कि हमेशा खुश रहो।’

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story