Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mumbai Cruise Drugs Case: आर्यन खान समेत 8 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया, जानें NCB ने क्या दी दलील

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में एनसीबी ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित 8 लोगों को शनिवार 2 अक्टूबर की रात को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। जिसके बाद सोमवार को हुई सुनवाई में आर्यन, अरबाज और मुनमुन के साथ अन्य पांच को अक्टूबर की 7 तारीख तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया था। गुरुवार 7 अक्टूबर को एक बार फिर केस की सुनवाई कोर्ट में चल रही है।

Mumbai Cruise Drugs Case: आर्यन खान समेत 8 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया, जानें NCB ने क्या दी दलील
X

Mumbai Cruise Drugs Case मुंबई ड्रग्स मामले में फंसे शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को आज एक बार फिर कोर्ट में पेश किया गया है। यहां सुनवाई के बाद आर्यन खान समेत 8 आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। अब इस मामले को सेशन कोर्ट के पास भेजा जा सकता है। हालांकि, आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे कोर्ट से अंतरिम बेल की गुहार लगा रहे हैं। वहीं, मेजिस्ट्रेट 8 अक्टूबर को सुबह 11 बजे सतीश मानशिंदे की बात सुनने के लिए कह रहे हैं। NCB ने कहा कि मामले में अचित कुमार की गिरफ्तारी आर्यन के नाम लेने के बाद हुई थी। आपको बता दें कि एनसीबी द्वारा आरोपियों की 11 अक्टूबर तक के लिए कस्टडी मांगी गई है। उन्होंने बताया कि क्रूज ड्रग्स केस में अब तक 17 आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

एनसीबी ने 11 अक्टूबर तक रिमांड पर लेने की मांग की

मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में एनसीबी ने शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) सहित 8 लोगों को शनिवार 2 अक्टूबर की रात को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था। जिसके बाद सोमवार को हुई सुनवाई में आर्यन, अरबाज और मुनमुन के साथ अन्य पांच को अक्टूबर की 7 तारीख तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया गया था। गुरुवार 7 अक्टूबर को एक बार फिर केस की सुनवाई कोर्ट में चल रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरोपी पक्ष के वकील तरह- तरह की दलीले देकर के जमानत की मांग कर रहे हैं। सुनवाई के दौरान एनसीबी (NCB) ने क्रूज शिप मामले में पार्टी में आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट (Arbaz Merchnat), मुनमुन धमेचा (Munmun Dhamecha) और पांच अन्य को 11 अक्टूबर तक रिमांड पर लेने की मांग की है।

न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) के मुताबिक, नशीली दवाओं की जब्ती मामले में आर्यन खान और 7 अन्य की 11 अक्टूबर तक हिरासत की मांग करते हुए, एनसीबी ने मुंबई की एक अदालत को बताया कि वह अभी भी छापेमारी कर रही है और "उन छापों में गिरफ्तार किए गए किसी भी व्यक्ति को वर्तमान आरोपी के साथ सामना करने की आवश्यकता होगी।" मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एनसीबी ने कोर्ट में अपनी दलील देते हुए कहा कि इस मामले से संबंधित कई और आरोपियों की गिरफ्तारी आर्यन खान और अरबाज मरचेंट के बयानों के आधार पर हुई है। एनसीबी अभी इस मामलें की जांच कर रही है ऐसे में एजेंसी को अभी थोड़ा और वक्त चाहिए। वहीं आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे उन्हें जमानत दिलवाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल इस सुनवाई पर सभी की निगाहें टिकी हुईं हैं। सभी जानना चाहते हैं कि शाहरुख के बेटे आर्यन को बेल मिलेगी या नहीं।

आपको बता दें कि आर्यन खान समेत अन्य 8 आरोपियों को एनसीबी ने मुंबई से गोवा जा रहे एक क्रूज पर रेव पार्टी के दौरान हुई छापेमारी में हिरासत में लिया था। इस छापेमारी में एनसीबी को कई अवैध ड्रग्स और कैश बरामद हुआ था। इस दौरान खबरें आईं की एनसीबी ने आर्यन खान के कॉन्टेक्ट लेंस के बॉक्स में से ड्रग्स बरामद किए थे। आर्यन के कॉन्टैक्ट लैंस के अलावा एनसीबी को आरोपियों के अंडरवियर और सेनेटरी पैड जैसी कई जगहों में ड्रग्स बरामद हुए थे। इसके अलावा एनसीबी ने कोर्ट के सामने आर्यन और अन्य आरोपियों के व्हाट्सऐप चैट भी पेश किए थे जिनमें आपत्तिजनक चीजे पाई गईं थी।

Next Story