Top

Mrunal Thakur Interview: 'सुपर 30' में अपने किरदार को लेकर मृणाल ने किया खुलासा

शिवाली | UPDATED Sep 12 2018 10:54AM IST
Mrunal Thakur Interview: 'सुपर 30' में अपने किरदार को लेकर मृणाल ने किया खुलासा

कई टीवी सीरियलों और तीन मराठी फिल्मों में एक्टिंग करने के बाद फिल्म ‘लव सोनिया’ से मृणाल ठाकुर बॉलीवुड में कदम रख रही हैं। इस फिल्म के रिलीज होने से पहले ही वह दूसरी हिंदी फिल्म ‘सुपर 30’ के लिए रितिक रोशन के साथ शूटिंग कर चुकी हैं। 

फिल्म ‘लव सोनिया’ का हिस्सा आप कैसे बनीं? क्या अलग है इस फिल्म में?  

फिल्म के निर्देशक तबरेज को दस बार ऑडिशन देकर मुझे कंविंस करना पड़ा कि मैं ही उनकी फिल्म की सोनिया हूं। जब मैं बोर्ड पर देखती थी कि सोनिया के लिए ऑप्शन नंबर 4 पर मृणाल ठाकुर का नाम है, मैं बहुत विचलित हो जाती थी।

मैं यह किरदार पाना चाहती थी, इसलिए मैंने अपनी तरफ से बहुत मेहनत की। यह फिल्म वूमेन ट्रैफिकिंग पर है, जिसमें मैंने गांव के एक किसान की बेटी सोनिया का किरदार निभाया है, जो कि अपनी बहन से बहुत प्यार करती है।

उसकी बहन खो जाती है तो वह उसे ढूंढ़ने निकलती है। लेकिन बहन को खोजते-खोजते वह खुद वेश्यालय पहुंच जाती है। उसके बाद उसकी नई यात्रा शुरू होती है। इस यात्रा में वह जीतती है या हारती है? क्या वह वेश्यालय की जिंदगी से खुद को और अपनी बहन को निकाल पाती है? यही फिल्म की कहानी है। 

इस किरदार के लिए आपने क्या तैयारी की?

फिल्म के निर्देशक तबरेज नूरानी ने भारत के अलावा पूरी दुनिया में चौदह साल तक सेक्स रैकेट, वेश्यालयों और वूमेन ट्रैफिकिंग पर शोध करके फिल्म की कहानी लिखी है। हम कुछ कलाकार कलकत्ता के सोनागाछी वेश्यामंडी भी गए।

वहां पर हमने कुछ लड़कियों से बात की, उनके साथ समय बिताया। उनकी कहानियां सुनी, उनकी दर्दनाक कहानी सुनकर रोना आ रहा था। इसके अलावा सेट पर मैं अपने को-एक्टर्स से भी पूछती थी कि इस सिचुएशन में सोनिया किस तरह से बिहेव करेगी।

इन सब बातों को मिलाकर मैंने अपने किरदार को निभाया। मैंने इसी सब्जेक्ट पर बनीं कई डाक्यूमेंट्री और विदेशी फिल्में भी देखीं। इतना ही नहीं सोनिया एक गरीब किसान की बेटी है। इसलिए हम कोलकाता के नजदीक गांव में गए।

वहां जाकर पर हम किसानों से मिले। किसान की लड़कियों से मिले, उनसे बातें की। गांव की लड़कियों की बॉडी लैंग्वेज, उठना-बैठना, चलना-फिरना भी हमने सीखा। इस तरह से अपने रोल को निभाया।  

इस किरदार की कौन सी बात है, जो आपमें भी है? 

मैं असल जिंदगी में अपनी छोटी बहन से बहुत प्यार करती हूं। इस फिल्म में सोनिया भी अपनी छोटी बहन से बहुत प्यार करती है। सोनिया अपनी बहन के लिए कुछ भी करने को तैयार रहती है।

मेरा अपनी बहन के साथ जो संबंध है, उसी ने मुझे इस फिल्म को करने के लिए ज्यादा इंस्पायर किया। अगर इस फिल्म को देखने के बाद कुछ लड़कियों को नई जिंदगी मिलती है तो वह मेरी सफलता होगी। 

‘लव सोनिया’ में एक्टिंग करने से पहले वूमेन ट्रैफिकिंग पर आपको कितनी जानकारी थी? 

कुछ भी नहीं थी। कुछ बातें अखबारों में पढ़ी थी, लेकिन गहराई में कोई जानकारी नहीं थी। फिल्म के लिए पहला ऑडिशन देने के बाद जब मैंने इंटरनेट पर जाकर इस बारे में पढ़ा तो भयावह जानकारियां मिलीं।

हर सात मिनट में एक वूमेन ट्रैफिकिंग होती है। भारत, बांग्लादेश, हांगकांग, अमेरिका के लास एंजेल्स शहर तक यानी दुनिया के हर कोने में वूमेन ट्रैफिकिंग मौजूद है।

फिल्म ‘लव सोनिया’ का मैसेज क्या है? 

यह फिल्म सिर्फ सेक्स रैकेट और वूमेन ट्रैफिकिंग की जानकारी ही नहीं देती है, बल्कि हमारे अंदर जागरुकता लाती है कि आपके साथ ऐसा न होने पाए, इसके लिए आप किस तरह से सजग रहें।

हमारी फिल्म कहती है कि अगर आपको लगता है कि किसी लड़की के साथ बुरा हो रहा है, तो आवाज उठाइए। हमारी फिल्म का मैसेज यही है कि आवाज उठाना सबसे बड़ा हथियार है। 

आगे कौन सी फिल्में कर रही हैं? 

एक हिंदी फिल्म ‘सुपर 30’ की शूटिंग खत्म की है। फिल्म ‘लव सोनिया’ का प्रमोशन खत्म करने के बाद ‘सुपर 30’ के लिए डबिंग का काम पूरा करूंगी। इसमें मेरे साथ रितिक रोशन हैं।

मैं उनकी लवर के रोल में हूं। यह ‘लव सोनिया’ से बहुत अलग तरह की फिल्म है। आगे भी अच्छी हिंदी फिल्में साइन करूंगी। मेरी एक मराठी फिल्म ‘यस आई कैन’ रिलीज होने वाली है।


ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mrunal thakur interview over super 30 will be hrithik roshan lover love sonia

-Tags:#Super 30#Bollywood News#Mrunal Thakur#Love Sonia

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo