Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Interview : मृणाल ठाकुर हॉलीवुड की इस अभिनेत्री की करती हैं पूजा

इंटरनेशनल फिल्म ‘लव सोनिया’ से चर्चा में आईं मृणाल ठाकुर की गिनती अलग तरह की एक्ट्रेस में होती है। उन्हें नाचने-गाने वाले रोल पसंद नहीं। मृणाल की इस साल रितिक रोशन के साथ फिल्म ‘सुपर 30’ और जॉन अब्राहम के साथ ‘बाटला हाउस’ रिलीज होगी।फिल्मों और करियर से जुड़े जरूरी सवाल मृणाल ठाकुर से।

Interview : मृणाल ठाकुर हॉलीवुड की इस अभिनेत्री की करती हैं पूजा

कई सीरियलों और मराठी फिल्मों में पहचान बनाने के बाद मृणाल ठाकुर ने ह्यूमन ट्रेफिकिंग पर बेस्ड इंटरनेशनल फिल्म ‘लव सोनिया’ से बॉलीवुड में कदम रखा और अपनी एक अलग पहचान बनाई। इन दिनों वह रितिक रोशन के साथ फिल्म ‘सुपर 30’ और जॉन अब्राहम के साथ फिल्म ‘बाटला हाउस’ को लेकर चर्चा में हैं। दोनों फिल्मों से जुड़ी बातचीत मृणाल ठाकुर से।

आपका करियर किस दिशा में आगे बढ़ रहा है? इन दिनों आप क्या खास कर रही हैं?

हिंदी फिल्म ‘लव सोनिया’ के बाद मैंने ‘सुपर 30’ और ‘बाटला हाउस’की है। मेरी पहली हिंदी फिल्म ‘लव सोनिया’ को इंटरनेशनली कई अवार्ड मिले लेकिन मुझे लगता है कि अभी तो मेरे करियर की शुरुआत है। मैं यह सोचकर फिल्मों से जुड़ी थी कि मुझे विविधतापूर्ण किरदार निभाने हैं। मुझे खुशी है कि मैं इसमें अभी तक सफल रही हूं। अब तक मैंने किसी भी फिल्म में आम बॉलीवुड फिल्मों की तरह नाच-गाने वाला किरदार नहीं निभाया है। ‘लव सोनिया’ के बाद मैंने दो फिल्में साइन कीं और इन दोनों में लोग मुझे अलग तरह के किरदार में देख सकेंगे। इसके अलावा एक वेब सीरीज भी कर रही हूं। मुझे लगता है कि 2019 मेरे लिए बहुत अच्छा रहेगा।

तो इस साल आपकी दो फिल्में रिलीज होंगी?

जी हां! अब तक जो जानकारी है, उसके अनुसार ‘सुपर 30’ 26 जुलाई और ‘बाटला हाउस’ 15 अगस्त यानी कि यह दोनों फिल्में महज एक माह के अंदर ही रिलीज होंगी। इन फिल्मों को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं।

आपको ‘सुपर 30’ के अलावा निखिल आडवाणी की फिल्म ‘बाटला हाउस’ कैसे मिली?

दोनों फिल्मों के निर्देशकों ने मेरी फिल्म ‘लव सोनिया’ देखकर मेरे अभिनय की तारीफ की। उसके बाद ही उन्होंने मुझे अपने निर्देशन में काम करने का ऑफर दिया। दोनों ही फिल्मों के विषय और किरदार ऐसे थे कि मैं मना नहीं कर पाई। मुझे लगता है कि मैं एक बेहतरीन परफॉर्मर हूं, इसलिए मेरी यात्रा सहजता से आगे बढ़ती रहेगी। ‘सुपर 30’ रिलीज के लिए तैयार है। इसके रिलीज की तारीखें दो बार बदल चुकी हैं। जबकि मैंने हाल ही में फिल्म ‘बाटला हाउस’ की शूटिंग खत्म की है।

फिल्म ‘सुपर 30’ को लेकर क्या कहेंगी?

यह फिल्म पटना के आनंद कुमार की बायोपिक है, जो हर वर्ष गरीब तबके के 30 लड़के और लड़कियों को पढ़ाकर उन्हें इंजीनियरिंग कॉलेज में प्रवेश के योग्य बना देते हैं। इसमें मेरी रोमांटिक जोड़ी रितिक रोशन के साथ है। फिल्म में मैंने रितु रश्मि का किरदार निभाया है।

रितिक रोशन के साथ अभिनय करने के कैसे अनुभव रहे?

रितिक रोशन के साथ अभिनय करने के बेहतरीन अनुभव रहे। मुझे रितिक के साथ अपनी पहली मुलाकात अच्छी तरह से याद है। मैं तो सोच रही थी कि वह एक सुपर स्टार की तरह मुझसे मिलेंगे, लेकिन वह एक आम इंसान की तरह मिले। वह बहुत ही ज्यादा डाउन टू अर्थ हैं लेकिन कैमरे के सामने पहुंचते ही वह ‘गॉड ऑफ ग्रीक’ नजर आने लगते हैं। वह हमेशा मुझे समझाते थे कि कैमरे के सामने पहुंचते ही कलाकार को सब कुछ भूलकर सिर्फ अपने काम और किरदार पर फोकस करना चाहिए। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा। मुझे इस फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार है।

फिल्म ‘बाटला हाउस’ के अपने किरदार को लेकर क्या कहेंगी?

एक्शन और रोमांच से भरपूर इस फिल्म में जॉन अब्राहम ने डीसीपी संजीव ठाकुर का किरदार निभाया है, मैंने उनकी पत्नी सरस्वती का किरदार निभाया है। यह फिल्म 2008 में दिल्ली में हुए बाटला हाउस इनकाउंटर पर आधारित है।

फिल्म ‘बाटला हाउस’ की शूटिंग के अनुभव कैसे रहे?

बहुत अच्छे। निखिल अडवाणी निर्देशित फिल्म ‘बाटला हाउस’ की शूटिंग करना मेरे लिए फन रहा। इस फिल्म में मेरे साथ जॉन अब्राहम हैं। जॉन अब्राहम के साथ काम करना बहुत ही सुखद और अमेजिंग अनुभव रहा। इसकी शूटिंग हमने लखनऊ में की।

आप वेब सीरीज भी कर रही हैं?

जी हां, मैं नेटफ्लिक्स के लिए लाइव एक्शन वेब सीरीज ‘बाहुबली : बिफोर द बिगनिंग’ कर रही हूं, जिसमें मैं युवा शिवगामिनी का किरदार निभा रही हूं। मेरे लिए इस किरदार को निभाना बहुत बड़ी चुनौती है। ‘बाहुबली’ के दोनों भाग देखकर मैं तो रम्या कृष्णन के अभिनय से काफी प्रभावित हुई थी। इसलिए जब मैं इस वेब सीरीज के लिए ऑडिशन दे रही थी, तो उस वक्त मुझे उम्मीद कम थी कि मुझे इस किरदार को निभाने का अवसर मिलेगा, पर मिल गया। इसमें मेरे साथ राहुल बोस, अतुल कुलकर्णी, वकार शेख, सिद्धार्थ अरोड़ा और अनूप सोनी जैसे कई अनुभवी कलाकार हैं।

शिवगामिनी के किरदार पर कुछ रोशनी डालेंगी?

वह एक मां है, उसे सही और गलत का पूरा अहसास रहता है। वह एक योद्धा है। इस किरदार को निभाते हुए मैं अपनी जिंदगी का एक सपना जी रही हूं।

आगे आप किस तरह के रोल करना चाहती हैं?

अब मैं एक एक्शन बेस्ट रोल करना चाहती हूं, जिसके लिए मुझे खास तरह की ट्रेनिंग लेने की जरूरत पड़े। में संजय लीला भंसाली के निर्देशन में फिल्म करना चाहती हूं। मैं हॉलीवुड अदाकारा मेरिल स्टाप की पूजा करती हूं। मेरी तमन्ना है कि मैं उनके साथ किसी फिल्म में अभिनय करूं।

Next Story
Top