logo
Breaking

मदर्स डे स्पेशलः मां के नाम अनीता भाभी का खत

मां के लिए हर दिल में प्‍यार और आदर होता है। उसके लिए लफ्जों की नहीं सिर्फ एक एहसास ही काफी है।

मदर्स डे स्पेशलः मां के नाम अनीता भाभी का खत

छोटे पर्दे की अभिनेत्री और 'भाभी जी घर पर हैं' टीवी सीरियल से हर घर में एक अलग पहचान बनाई सौम्या टंडन ने 'मदर्स डे' पर अपनी मां के नाम भावुक कर देने वाली खत लिखी।

मां के लिए हर दिल में प्‍यार और आदर होता है। उसके लिए लफ्जों की नहीं सिर्फ एक अहसास ही काफी है।

प्यारी मां,

आपको शुक्रिया कहना समंदर में एक बूंद पानी डालने के समान है। आपके लिए मेरे दिल में जो प्यार और आदर है उसके लिए मेरे पास लफ्ज नहीं हैं।

उसे मापा भी नहीं जा सकता। आप मेरे लिए क्या मायने रखती हैं, यह मैं आपसे जता नहीं सकती। आप मेरे लिए इस पूरी कायनात से भी बढ़ कर रही हैं।

मेरे जिस्म का हर कतरा, मेरी आत्मा आप ही का हिस्सा तो है। आप मुझे इस दुनिया में लेकर आईं। इस काबिल बनाया। मेहनत करना भी आपसे ही सीखा मैंने।

दिल से साफ रहना, विषम परिस्थितियों में भी हौसला बनाए रखने से लेकर बाकी सब कुछ आपकी ही देन तो है। मैं जब मुंबई आई। जब अपने दम पर पहला शो मुझे मिला, सब आपके आशीष का फल है।

मुंबई जैसे शहर और ग्लैमर जगत जैसी चुनौतीपूर्ण फील्ड में मुकाम तब ही हासिल कर पाई, जब आपका भरोसा हर हाल में मुझ पर बना रहा।

अब जबकि व्यस्तताओं के चलते मैं आप को वक्त नहीं दे पाती, आप मेरा पूरा ख्याल रखती हैं। मुंबई से जब कभी घर आती हूं, आप पूरी कोशिश करती हैं कि एक सेकेंड भी मेरे बिना न बीते।

आप यकीन मानें मैं भले व्यस्त रहूं, पर हर वक्त आपके बारे में ही सोचती रहती हूं। कोशिश रहती है कि जब कभी आप तन्हा महसूस करें, मैं मौजूद रहूं। मां, मैं आपकी शख्सियत का आधा भी हो जाऊं तो जीवन धन्य मान लूंगी।

Share it
Top