Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''मदर टेरेसा दी संत'' का पहला पोस्टर रिलीज- जानें कौन बनेगी ''मदर टेरेसा''

मानवता की सेवा में खुद को अर्पित कर मनुष्य से संत की उपाधि पाने वाली मदर टेरेसा पर बायोपिक बनने जा रही है। फिल्म का नाम होगा ''मदर टेरेसा दी संत''।फिल्म की घोषणा करते हुए फिल्म का पोस्टर जारी किया गया। फिल्म 2020 में सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी जिसमें बॉलीवुड और इंटरनेशनल कलाकार काम करेंगे।

मानवता की सेवा में खुद को अर्पित कर मनुष्य से संत की उपाधि पाने वाली मदर टेरेसा पर बायोपिक बनने जा रही है। फिल्म का नाम होगा 'मदर टेरेसा दी संत'।फिल्म की घोषणा करते हुए फिल्म का पोस्टर जारी किया गया। मदर टेरेसा के जीवन पर बनने वाली इस फिल्म को लिखने और डायरेक्शन की कमान सीमा उपाध्याय ने संभाली है। फिल्म 2020 में सिनेमाघरों में प्रदर्शित होगी जिसमें बॉलीवुड और इंटरनेशनल कलाकार काम करेंगे। फिल्म की घोषणा करते वक़्त बताया गया कि फिलहाल फिल्म की स्टारकास्ट फाइनल नहीं की गयी है लेकिन इस फिल्म में कई विदेशी कलाकार भी अहम् भूमिकाओं में होंगे। फिल्म को प्रोडूस करेंगे प्रदीप शर्मा, नितिन मनमोहन, गिरीश जौहर, और प्राची मनमोहन।

फिल्म के मेकर्स ने सिस्टर 'प्रेमा मेरी' और सिस्टर 'लेन्नी' से कोलकत्ता में मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया। मदर टेरेसा के जीवन पर बनने वाली इस फिल्म मैं दिखाया जाएगा कि कैसे 1929 में अल्बानिया से आई एक नन साल 1948 मिशनरी ऑफ चैरिटी की स्थापना करती है और अपना पूरा जीवन जरूरतमंद, बेघर असहाए लोगो की सेवा में समर्पित कर देती है।

सीमा उपाध्याय बताती हैं कि मदर के जीवन को और अच्छी तरह जानने के लिए वो खुद कोलकत्ता गई और उन्होंने मदर टेरेसा के बिताये जीवन को जानने को कोशिश की। फिल्म के मेकर्स का कहना है कि मदर टेरेसा एक ग्लोबल व्यक्तित्व रही हैं और पूरा विश्व उनके बारे मै जानता है।

मदर टेरेसा के जीवन पर बनने वाली इस फिल्म का हिस्सा बन कर वो बहुत खुश है और खुद को सन्मानित महसूस कर रहे हैं । फिल्म की स्क्रिप्ट का काम पूरा हो चुका है और इसके टेक्निकल पहलु पर काम तेजी से किया जा रहा है। जल्द ही फिल्म की कास्टिंग का काम शुरू होगा और साल केअंत होने से पहले फिल्म की शूटिंग शुरू कर दी जाएगी। मेकर्स की माने तो फिल्म साल 2020 में सिनेमाघरों में प्रदर्शित की जाएगी।

Next Story
Top