Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फिल्म समीक्षा: 9 गालियां हटाने के बाद भी चमक रहा है ''मोहल्ला अस्सी''

फिल्म की कहानी प्रसिद्ध लेखक काशीनाथ सिंह की किताब ''काशी का अस्सी'' पर बेस्ड है। फिल्म में सन देओल एक पंडित का रोल कर रहे हैं और साक्षी तंवर उनकी पत्नी का।

फिल्म समीक्षा: 9 गालियां हटाने के बाद भी चमक रहा है मोहल्ला अस्सी
X

फिल्म की कहानी प्रसिद्ध लेखक काशीनाथ सिंह की किताब 'काशी का अस्सी' पर बेस्ड है। फिल्म में सन देओल एक पंडित का रोल कर रहे हैं और साक्षी तंवर उनकी पत्नी का। सनी देओल एक जजमान होने के साथ-साथ एक संस्कृत के भी ज्ञानी हैं।

फिल्म में सनी देओल का कहना है कि ब्राहम्णों के अस्सी मोहल्ले में कोई भी विदेशियों को जगह नहीं देगा। वह इसके खिलाफ हैं। उनका मानना है कि विदेशी हमारी सभ्यता और आदर्शों को नहीं जानते।

साथ ही फिल्म में 1990 के दशक में हुए कुछ मुद्दों पर भी जोर दिया गया है। जैसे बाबरी मज्सिद विवाद और मंडल आयोग आदि। आगे फिल्म में कैसे और क्या मोड़ आता है इसके लिए आपको फिल्म देखना ही पड़ेगा।

फिल्म में दर्शकों को बनारस की हर गलियों का फेल्वर देखने को मिल सकता है। चूंकि फिल्म को बनारस की गलियों में बनाया गया है। कहते हैं कि वहां की हर गली का महत्व अलग है। साथ ही फिल्म पहले भी रिलीज हो सकती थी। लेकिन मूवी में फिल्माए कुछ मुद्दों के कारण फिल्म की रिलीज पर रोक लगा दी गई थी।

दंगल के बाद साक्षी एक बार फिर एक ऐसी कहानी के साथ वापसी कर रही हैं जो दर्शकों को पसंद आ सकती है। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म के कम कमाई के आसार दिख रहे हैं। सनी देओल की एक्टिंग भी काफी दमदार दिख रही है। ट्रेलर में हम सनी और साक्षी की केमेस्ट्री को साफ देख सकते हैं। साथ ही सनी देओल का ब्राह्मणवाद।

फिल्म की स्टारकास्ट

सनी देओल

साक्षी तंवर

रवि किशन

मुकेश तिवारी

सौरभ शुक्ला

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story