Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Interview / Metoo और इरफान खान को लेकर किए कई बड़े खुलासे

मिथिला पाल्कर काफी समय से थिएटर से जुड़ी हैं। वेब सीरीज ‘गर्ल इन द सिटी’ और ‘लिटिल थिंग्स’ में उनके काम को काफी सराहा गया।

Interview / Metoo और इरफान खान को लेकर किए कई बड़े खुलासे

मिथिला पाल्कर काफी समय से थिएटर से जुड़ी हैं। वेब सीरीज ‘गर्ल इन द सिटी’ और ‘लिटिल थिंग्स’ में उनके काम को काफी सराहा गया। निखिल आडवाणी की फिल्म ‘कट्टी-बट्टी’ से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

लेकिन बतौर लीड एक्ट्रेस उन्हें चांस मिला फिल्म ‘कारवां’ में। इरफान खान, कीर्ति खरबंदा और दलकेर सलमान स्टारर यह फिल्म अगस्त में रिलीज हुई थी। आज इसका वर्ल्ड टीवी प्रीमियर सोनी मैक्स चैनल पर रात 8 बजे होगा।

बीते अगस्त में आपकी फिल्म ‘कारवां’ रिलीज हुई थी, जिसे क्रिटिक्स ने काफी सराहा था। अब इस फिल्म का वर्ल्ड टीवी प्रीमियर सोनी मैक्स चैनल पर हो रहा है। करोड़ो दर्शक इसे देखेंगे, कैसा फील कर रही हैं?

बहुत ही अच्छा फील कर रही हूं। बतौर लीड एक्ट्रेस यह मेरी पहली बॉलीवुड मूवी है, इसलिए भी बहुत खास है। पर्सनल लेवल पर भी यह स्पेशल फिल्म है। मेरे नाना-नानी ओल्ड एज की वजह से थिएटर फिल्म देखने नहीं जा पाते हैं, उनकी बहुत ख्वाहिश थी मेरी फिल्म देखने की। अब जब इसका टीवी प्रीमियर होगा तो वे भी इसे देख पाएंगे, इस बात की मुझे बहुत खुशी है।

इस फिल्म में आपको इरफान खान और दलकेर सलमान जैसे मंझे हुए एक्टर्स के साथ काम करने का मौका मिला। ऐसे में अपने करियर के लिहाज से इस फिल्म को कितना इंपॉर्टेंट मानती हैं?

मेरे लिए यह फिल्म बहुत ही इंपॉर्टेंट है। इस दौरान मैंने एक्टिंग की बहुत सी बारीकियां सीखीं। मैंने कभी एक्टिंग की स्कूलिंग नहीं की। थिएटर और फिल्म करते हुए ही एक्टिंग सीखी है। इरफान तो चलते-फिरते एक्टिंग के स्कूल हैं। ऐसे में शूटिंग के दौरान मैं तो उन्हें देखती ही रह जाती थी। सलमान भी बहुत उम्दा एक्टर हैं। यह फिल्म करके मैं बतौर एक्ट्रेस बहुत इनरिच हुई।

इरफान के साथ पहली बार एक्टिंग करने का मौका आपको इस फिल्म में मिला, उनकी किस बात से आप सबसे ज्यादा इंप्रेस हुईं?

उनकी एक्टिंग देखते हुए मैं खो जाती थी। कई बार तो ऐसा हुआ कि शॉट के दौरान वे मुझसे कहते तुम एक्टर हो ऑडियंस नहीं हो। उनकी एक्टिंग और एक्सप्रेशंस होते ही हैं इतने इंप्रेसिव कि कोई भी उसमें खो जाए। शॉट को और इफेक्टिव बनाने के लिए वह अपनी तरफ से एफर्ट्स करते हैं, उसे इंप्रोवाइज करते रहते हैं। ऐसी बहुत सी बातें हैं, जो मैंने सीखीं और कभी नहीं भूलूंगी।

फिल्म ‘कारवां’ की कहानी एक रोड ट्रिप के इर्द-गिर्द बुनी गई है। रियल लाइफ में क्या आपको बाई रोड ट्रैवलिंग करना पसंद है?

मुझे ट्रैवलिंग और वो भी बाई रोड ट्रैवलिंग बहुत पसंद है। मुझे गाना सुनते हुए मुंबई में ड्राइव करना बहुत अच्छा लगता है। मुझे लगता है वो मेरा ‘मी टाइम’ होता है। अगर रोड ट्रिप पर साथ में दोस्त हों तब तो मजा और भी बढ़ जाता है। मम्मी-पापा के साथ कई बार मैंने मुंबई से पुणे तक बाई रोड ट्रैवल किया है। स्कूल टाइम में अपनी सहेलियों के साथ जब पहली बार मैंने बाई रोड ट्रैवलिंग की थी, वो मुझे आज भी याद है। उसमें हमने खूब मस्ती की थी।

आपने वेब सीरीज की हैं, थिएटर भी किया है और अब फिल्मों में भी एक्टिव हो गई हैं। बतौर एक्टर किस मीडियम में सबसे ज्यादा सैटिस्फेक्शन मिलता है?

मेरे लिए यह बता पाना बहुत टफ है कि किस मीडियम में मुझे ज्यादा सैटिस्फेक्शन मिलता है। मेरे लिए एक्टिंग करना सबसे इंपॉर्टेंट है, फिर वो किसी भी मीडियम में हो सकता है। थिएटर में ऑडियंस सामने रहते हैं तो रेस्पॉन्स तुरंत मिलता है लेकिन फिल्मों में कैमरा फेस करना होता है, उसका अपना अट्रैक्शन है। जब मैंने बारह साल की उम्र में पहली बार स्टेज पर परफॉर्म किया तभी मैंने डिसाइड कर लिया था कि मुझे एक्टर ही बनना है। हालांकि उस वक्त किसी ने मुझे सीरियसली नहीं लिया लेकिन मैं खुद को खोज चुकी थी। अब मैं एक उम्दा एक्टर के तौर पर अपनी पहचान बनाना चाहती हूं।

अभी बॉलीवुड में आपका करियर शुरू हुआ है, आप खुद को किस तरह की एक्ट्रेस के तौर पर स्टैब्लिश करना चाहती हैं?

ऐसा कुछ सोचा नहीं है। ऐसा कुछ नहीं प्लान किया हुआ है कि हॉरर मूवी करनी है या थ्रिलर मूवी करनी है। मैं बहुत ज्यादा सोचती ही नहीं हूं। जैसे ऑफर आने वाले टाइम में मिलेंगे और उनमें जो बेस्ट, इंट्रेस्टिंग लगेगा उसे मैं एक्सेप्ट करती जाऊंगी।

वैसे तो मैं बॉलीवुड में कई एक्ट्रेसेस को लाइक करती हूं लेकिन आलिया भट्ट को रोल मॉडल मानती हूं। वो बहुत टैलेंटेड हैं, वर्सेटाइल एक्ट्रेस हैं। उन्होंने फिल्मों में बहुत अलग-अलग तरह के किरदार बहुत खूबसूरती से निभाए हैं। इसीलिए बॉलीवुड में उन्होंने अपनी अलग पोजीशन बना ली है। मैं उनकी एक्टिंग को बहुत पसंद करती हूं।

Next Story
Top