Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''मिटेगी लक्ष्मण रेखा'', समाज को दिखेगा आईना- मथुरा की कहानी है ये सीरियल

''मिटेगी लक्ष्मण रेखा'' शो का प्रसारण 28 मई 2018 से प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार, रात 9:30 बजे किया जायेगा। मिलिये आज के जमाने की लड़की कंचन से जिसने कभी भी सीमाओं में विश्वास नहीं किया है।

रावण द्वारा सीता का अपहरण कई पीढ़ियों से ‘लक्ष्मण रेखा‘ पार करने के परिणाम को दर्शाता आ रहा है। हालांकि लिंग समानता, महिलाओं की मुक्ति और आर्थिक आजादी व अन्य पर चर्चा के वैश्विक विचार–विमर्श का विषय बनने के साथ सवाल यह भी है कि आज के जमाने में 'लक्ष्मण रेखा' कितनी प्रासंगिक है?

इसके अलावा प्रत्येक गतिविधि को लेकर महिलाओं पर ऊंगली उठने और हर कदम पर सवाल उठाने से, क्या सीमायें और सामाजिक नियम वैध नजर आते हैं? इस विचार को कंचन एवं विशेष की नजरों से देखने का प्रयास एंड टीवी के नए शो– 'मिटेगी लक्ष्मण रेखा' के माध्यम से किया जा रहा है।

आपको बता दें कि इस शो का प्रसारण 28 मई 2018 से प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार रात 9:30 बजे किया जायेगा। मिलिए आज के जमाने की लड़की कंचन से जिसने कभी भी सीमाओं में विश्वास नहीं किया है लेकिन अपने आंतरिक असमंजस से भी संघर्ष कर रही है।

उसकी जिंदगी उस समय एक दिलचस्प मोड़ लेती है जब उसकी मुलाकात विशेष से होती है। जिंदगी के प्रति विशेष का नजरिया कंचन की तरह ही है। वह एक ऐसा इंसान है, जो समाज की पुरूष प्रधान सोच में विश्वास नहीं करता है।

शशि सुमित प्रोडक्शन्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित ‘मिटेगी लक्ष्मण रेखा‘ में शिवानी तोमर और राहुल शर्मा शो के प्रमुख किरदार कंचन और विशेष के रूप में नजर आयेंगे। इसके अलावा जयश्री टी, वैष्णवी मैकडोनाल्ड, अमित ठाकुर, राहुल लोहानी और रवि गोसेन व अन्य सहित कई दिग्गज कलाकार नजर आयेंगे।

मथुरा की पृष्ठभूमि पर आधारित इस शो में कंचन और विशेष की कहानी दिखाई जायेगी। इन दोनों का ताल्लुक दो अलग–अलग दुनिया से है, लेकिन उनकी प्रगतिशील सोच और एक जैसे सिद्धांत उन्हें एकसाथ लेकर आते हैं। एक ओर जहां, कंचन का ताल्लुख एक सामान्य परिवार से है और वह एक ब्यूटी पार्लर चलाती है। वहीं दूसरी ओर विशेष शाही खानदान से है। वह नेक, प्रगतिशील और वचन का पक्का इंसान है।

शिवानी बोलीं- कंचन का किरदार सबसे अलग

कंचन की भूमिका निभाने पर टेलीविजन अभिनेत्री शिवानी तोमर ने कहा, ‘‘पर्दे पर मैंने पहले जितनी भी भूमिकाएं निभाई हैं, उन सबसे कंचन का किरदार बिल्कुल अलग है। अपने नाम की तरह ही उसका दिल भी सोने का है। वह परिवार से प्यार करती है और हर तरह से आत्मनिर्भर है।

वह दृढ़–निश्चयी है और उसका मानना है कि जिंदगी की कोई भी घटना, फिर चाहे वह अचानक हुई हो या दुखद हो, इतनी बड़ी नहीं होती, जिससे जिंदगी बदल जाये। हमारा जीवन और व्यक्तित्व कैसा होगा, यह हमारे ही हाथों में है। मुझे बेहद खुशी है कि मुझे इस तरह का बेहतरीन और दमदार किरदार निभाने का मौका मिला, जो कई लोगों को प्रेरित करेगा।‘‘

राहुल को प्रगतिशील किरदार

इस शो में विशेष की भूमिका निभा रहे राहुल शर्मा ने कहा, "विशेष एक प्रगतिशील किरदार है, जो स्थिति का विश्लेषण करने के आधार पर सही एवं गलत का फैसला करता है। वह समाज द्वारा बनाये गये नियमों में विश्वास नहीं करता। विशेष की भूमिका निभाने पर मुझे गर्व हो रहा है। कंचन की जिंदगी में इस किरदार को जिस तरह से बुना गया है, वह खूबसूरत है।

हमारे समाज को विशेष जैसे कई लोगों की जरूरत है, जो महिलाओं के लिये खड़े हों और मुझे उम्मीद है कि मिटेगी लक्ष्मण रेखा के साथ इस बेमिसाल सफर में दर्शक हमारा साथ देंगे।"

Next Story
Share it
Top