Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Miss Universe 2021: जानिए किस सवाल का जवाब देकर हरनाज संधू ने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब, देखें वीडियो

सोमवार हमारे देश के लिए बहुत लकी साबित हुआ है, आज इंडिया की हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का खिताब जीता है। हरनाज संधू ने 21 साल बाद इस मिस यूनिवर्स पेजेंट 2021 (Miss Universe 2021) में इंडिया को ये जीत दिलाई है।

Miss Universe 2021: जानिए किस सवाल का जवाब देकर हरनाज संधू ने जीता मिस यूनिवर्स का खिताब, देखें वीडियो
X

सोमवार हमारे देश के लिए बहुत लकी साबित हुआ है, आज इंडिया की हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने मिस यूनिवर्स (Miss Universe) का खिताब जीता है। हरनाज संधू ने 21 साल बाद इस मिस यूनिवर्स पेजेंट 2021 (Miss Universe 2021) में इंडिया को ये जीत दिलाई है। हरनाज संधू को ये ताज मैक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा (Andrea Meza) ने पहनाया है। लारा दत्ता (Lara Dutta) के जीतने के 21 साल बाद, दुनिया भर के लगभग 80 कंटेस्टेंट्स को पीछे छोड़ते हुए हरनाज ने ये ताज अपने नाम किया है। इस कॉन्टेस्ट में पॉलिटिक्स और महामारी से जुड़े कई सवाल पूछे गए।

इस सवाल का जवाब देकर जीता मिस यूनिवर्स का खिताब

हरनाज ने सभी सवालों का बड़ी ही खूबसूरती और विस्तृत जवाब दिया। हरनाज से युवा महिलाओं को एक सलाह देने को लेकर भी एक सवाल किया गया था। उनसे जजस की एक पैनल ने पूछा, "आज के दबावों से निपटने के लिए युवा महिलाओं को आप क्या सलाह देंगे?" इस सवाल का जवाब देते हुए मिस यूनिवर्स इंडिया ने युवा लड़कियों को सलाह देते हुए कहा कि वे किसी से न डरें और दूसरों से अपनी तुलना करने की आदत बनाना बंद करें। देखें वीडियो...

उन्होंने कहा, "आज का युवा जिस सबसे बड़े दबाव का सामना कर रहा है, वह खुद पर विश्वास करने का है। यह जानने के लिए कि आप यूनिक हैं, आपको सुंदर बनाता है। दूसरों के साथ अपनी तुलना करना बंद करें और दुनिया भर में हो रही अधिक महत्वपूर्ण चीजों के बारे में बात करें। बाहर आएं, अपने लिए बोलें, क्योंकि आप अपनी लाइफ के लीडर हैं। आप अपनी ही आवाज हैं। मुझे खुद पर विश्वास था और इसलिए मैं आज यहां खड़ी हूं। इसके बाद जब बतौर विनर उनका नाम अनाउंस किया गया तो वह काफी इमोशनल हो गईं, देखें वीडियो...

कौन है हरनाज संधू अब तक जीते हैं कई खिताब


21 साल की हरनाज संधू एक सिख परिवार से हैं, उनका पालन पोषण चंडीगढ़ में हुआ है। उन्होंने चंडीगढ़ में शिवालिक पब्लिक स्कूल और पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज फॉर गर्ल्स में पढ़ाई की है। संधू ने टीनेज में इन पेजेंट में हिस्सा लेना शुरु कर दिया था। उन्होंने साल 2017 में मिस चंडीगढ़ (Miss Chandigarh) और साल 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया (Miss Max Emerging Star India 2018) का खिताब जीता था। फिर साल 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब (Femina Miss India Punjab) का खिताब जीतने के बाद, संधू ने फेमिना मिस इंडिया 2019 (Femina Miss India 2019) में भाग लिया, जहां वह सेमिफाइनलिस्ट रही थी और उन्होंने टॉप 12 कंटेस्टेंट में अपनी जगह बनाई थी। इसके बाद संधू मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली तीसरी महिला बनी हैं। वह मिस यूनिवर्स के तौर पर न्यूयॉर्क शहर में रहेंगी और दुनिया भर के कई कार्यक्रमों में भाग लेंगी।

Next Story