Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Miss Universe 2021: भारत की Harnaaz Sandhu बनीं मिस यूनिवर्स, इतने साल बाद देश के पास आया खिताब

भारत की हरनाज सिंधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम किया है। भारत के पास 21 साल बाद ये खिताब आया है। इससे पहले साल 2000 में लारा दत्ता ने ये टाइटल अपने नाम किया था।

Miss Universe 2021: भारत की Harnaaz Sandhu बनीं मिस यूनिवर्स, इतने साल बाद देश के पास आया खिताब
X

भारत की हरनाज संधू (Harnaaz Sandhu) ने 'मिस यूनिवर्स 2021' (Miss Universe 2021) का खिताब जीत कर देश का नाम ऊंचा कर दिया है। हरनाज़ संधू को 'मिस यूनिवर्स 2021' (Harnaaz Sandhu Miss Universe 2021) का ताज पहनाया गया है। ये तीसरी बार है जब किसी भारतीय को ये खिताब मिला हो, इससे पहले लारा दत्ता (Lara Dutta) और सुष्मिता सेन (Sushmita Sen) ने भारत के लिए 'मिस यूनिवर्स' (Miss Universe) का खिताब जीता था। 21 साल की हरनाज ने मिस यूनिवर्स के 70वें एडिशन में टॉप 3 फाइनलिस्ट में एंट्री की थी। 'मिस यूनिवर्स' का ये कॉन्टेस्ट इज़राइल के इलियट में आयोजित किया गया था।

हरनाज के साथ टॉप 3 में पहुंचने वाली कंटेस्टेंट पैराग्वे और साउथ अफ्रीका से थी। इस प्रोग्राम में संधू को मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा (Andrea Meza) ने ताज पहनाया। मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने के बाद उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर आया है। ये वीडियो इंस्टाग्राम पर 'मिस यूनिवर्स' के ऑफिशियल अकाउंट से शेयर किया गया है।

इस शो को जज करने के लिए भारत की तरफ से उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) इज़राइल पहुंची थी। वहां से उन्होंने कई सारे फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर शेयर किए थे। बता दें कि 21 साल बाद भारत को मिस यूनिवर्स का ताज पहनाने वाली हरनाज सिंधू चंडीगढ़ से आती हैं। पूरा भारत हरनाज की जीत का जश्न मना रहा हैं और सोशल मीडिया पर उन्हें बधाइंया दे रहा है। इससे पहले साल 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का टाइटल जीता था, जिसके 21साल बाद आज फिर देश ये खिताब देश के नाम आया है।

Next Story