Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Miss America प्रतियोगिता से बिकनी, स्विम सूट राउंड को किया बंद, योग्यता और टैलेंट के आधार पर होगा चयन

''मिस अमेरिका'' बनने की चाहत रखने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। फैसला लिया गया है कि मिस अमेरिका बनने के लिए अब सुंदरता और शारीरिक छवि को नही आंका जाएगा।

Miss America प्रतियोगिता से बिकनी, स्विम सूट राउंड को किया बंद, योग्यता और टैलेंट के आधार पर होगा चयन
X

'मिस अमेरिका' बनने की चाहत रखने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। फैसला लिया गया है कि मिस अमेरिका बनने के लिए अब सुंदरता और शारीरिक छवि को नही आंका जाएगा।

इसके साथ ही मिस अमेरिका के एक राउंड में होने वाले स्विम सूट को भी बंद कर दिया गया है। मिस अमेरिका संगठन की प्रमुख ग्रेटचेन कार्लसन ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि बहुत सारी लड़कियां मिस अमेरिका में प्रतियोगिता लेना चाहती हैं लेकिन हाई हील्स और स्विमसूट में नही दिखना चाहती।

साथ ही कार्लसन का कहना है कि ऐसा कौन होगा जो सशक्त होना नही चाहता, योग्यता को नही सीखना चाहता, दुनिया को अपने अंदर के टैलेंट के बारे में नही बताना चाहता।

इसके साथ ही कार्लसन का कहना है कि मिस अमेरिका महिला नेताओं का प्रतिनिधित्व करेगा जिसका सीधा मकसद समाज पर अच्छा प्रभाव डालना, टैलेंट और महिला सशक्तीकरण पर होगा। मिस अमेरिका अब नुमाइश नही बल्कि एक प्रतियोगिता होगी।

मिस अमेरिका करीब 100 साल पहले शुरु की गई प्रतियोगिता है। अब स्विम सूट के बदले प्रतिभागी सीधा बातचीत का सेशन करेंगे। साथ ही प्रतिभागियों को आरामदायक कपड़ों में दर्शकों को अपनी खूबसूरती दिखानी होगी।

आपको बता दें कि ग्रेटचेन कार्लसन साल 1989 की मिस अमेरिका रह चुकी हैं। अब मिस अमेरिका 2019 में 9 सितंबर को आयोजित होगा।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story