Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

''साहो'' में प्रभास को टक्कर देने आया ये शख्स, कई फिल्मों में कर चुका है नेगेटिव रोल

अगले साल रिलीज होने वाली फिल्म साहो में प्रभास और श्रद्धा कपूर लीड रोल में हैं। इस फिल्म में प्रभास के अपॉजिट यह अभिनेता नजर आएगा।

साहो में प्रभास को टक्कर देने आया ये शख्स, कई फिल्मों में कर चुका है नेगेटिव रोल
X

नील नितिन मुकेश की आखिरी फिल्म ‘दशहरा’ थी। इन दिनों वह अपकमिंग थ्रिलर फिल्म ‘बाइपास रोड’ की शूटिंग में बिजी हैं। इस फिल्म को नील के छोटे भाई नमन नितिन मुकेश डायरेक्टर कर रहे हैं।

फिल्म में नील के साथ अदा शर्मा, गुल पनाग और रजत कपूर अहम किरदारों में हैं। फिल्म ‘बाइपास रोड’ को एनएनएम फिल्म्स और मिराज ग्रुप के मदन पालीवाल मिलकर प्रोड्यूस कर रहे हैं।

नील के पास एक और फिल्म ‘साहो’ भी है। इसमें उनके साथ श्रद्धा कपूर और प्रभास हैं। पिछले दिनों जब मिराज ग्रुप ने डिजिटल दुनिया में मिराज डिजिटल मिरेकल के नाम से कदम रखने की घोषणा की तो इस मौके पर नील नितिन मुकेश, रिया सेन के साथ मौजूद थे।

‘बाइपास रोड’ टाइटल से लग रहा है कि यह कोई रोड ट्रिप मूवी होगी?

जी नहीं, यह एक सस्पेंस थ्रिलर है। एक ऐसी रोड की कहानी है, जहां कई घटनाएं घटती हैं। फिल्म थ्रिलर है तो मैं आपको इसकी कहानी रिविल नहीं कर सकता। इसका ओरिजिनल प्लॉट मैंने ही लिखा है।

जिसे इरफान खान की फिल्म ‘मदारी’ प्रोड्यूस करने वाले मिराज ग्रुप प्रोड्यूस कर रहे हैं। जबकि मेरे छोटे भाई नमन नितिन मुकेश बतौर डायरेक्टर इस फिल्म से डेब्यू करने जा रहे हैं।

फिल्म लेखन में कदम रखने का आइडिया आपको कैसे आया?

अकसर लोग मुझसे पूछते थे कि मैं कैसी फिल्म करना चाहता हूं। तब मैंने सोचा, मैं जैसी फिल्म करना चाहता हूं वैसी फिल्म लिख ही लेता हूं। मुझे इस फिल्म की स्क्रिप्ट लिखने में साढ़े तीन साल लग गए। आपको बताऊं कि सलमान खान की फिल्म ‘प्रेम रतन धन पायो’ के सेट पर मैंने इसकी कहानी लिखनी शुरू की थी।

फिल्म लेखन को आप कितना मुश्किल मानते हैं?

मेरे लिए तो राइटिंग एक अमेजिंग प्रोसेस रहा। कहानी लिखना फिर उसकी शूटिंग करना, देखना, इसका एक अलग ही उत्साह होता है। मुझे लगता है कि राइटिंग में एक क्रिएटिव सैटिस्फेक्शन मिलता है।

फिल्म में आपके अलावा कौन-कौन से कलाकार हैं?

मैं इस फिल्म में लीड रोल प्ले कर रहा हूं। मेरे अलावा अदा शर्मा, गुल पनाग और रजित कपूर भी अहम किरदारों में हैं। फिल्म की 60 प्रतिशत शूटिंग पूरी हो गई है। 30 दिनों का पहला शेड्यूल अलीबाग में पूरा हुआ है और अब दिसंबर में इसकी शूटिंग करेंगे। अगले साल फिल्म को रिलीज करने का इरादा है।

इस फिल्म में भी क्या आपका किरदार ग्रे शेड लिए हुए है?

इस फिल्म की खासियत यह है कि इसके हर किरदार में ग्रे शेड्स हैं। मुझे ऐसी थ्रिलर फिल्में पसंद रही हैं। ‘जॉनी गद्दार’ से लेकर ‘वजीर’ तक मैंने नेगेटिव किरदारों को एंज्वॉय किया। मेरा मानना है कि एक विलेन के बिना हीरो कुछ नहीं होता। अगर फिल्म में सभी अच्छे होंगे तो कहानी बनेगी कैसे?

इसका मतलब है कि आप नेगेटिव किरदार करने में सहज महसूस करते हैं, हालांकि आप मुकेश जी जैसे सिंगर के पोते हैं, ऐसे में विलेन बनने को लेकर कभी हिचकिचाहट नहीं होती?

देखिए, मेरे पिता जी, दादा जी सिंगर रहे हैं। मुकेश जी दर्द भरे गाने गाते थे, फिर भी लोग उन्हें प्यार करते थे। उसी तरह अगर मैं फिल्मों में नेगेटिव रोल अदा कर रहा हूं तो क्या गलत है?

हर एक्टर को अपने प्लस और अपने माइनस प्वाइंट के बारे में मालूम होना चाहिए। वह बेस्ट क्या डिलीवर कर सकता है, उसे पता होना जरूरी है, तभी बखूबी परफॉर्म कर पाएगा।

जब मैंने फिल्मों में आने का सोचा था तो कई सवाल उठे थे कि एक सिंगर का बेटा है, एक्टिंग कर पाएगा या नहीं? इसलिए मैं ऐसी कहानी ढूंढ़ रहा था कि पहली फिल्म से ही मैं अपनी एक्टिंग एबिलिटी सबको दिखा दूं, जिससे कभी मेरी एक्टिंग को लेकर कोई सवाल न कर सके।

आज मुझे इंडस्ट्री में बारह साल हो गए हैं। इस दौरान किसी ने भी मेरे अभिनय को लेकर सवाल नहीं उठाया। दरअसल, मैंने पहली ही फिल्म से खुद को साबित कर दिया था।

अब अपने आपको कैसे हर फिल्म में एक-दूसरे से अलग रखना है, यह मेरे लिए बड़ा चैलेंज है। यही वजह है कि मुझे कैरेक्टर बेस्ड फिल्में पसंद हैं। आप मेरी हर फिल्म एक-दूसरे से अलग पाएंगे।

‘इंदु सरकार’ और ‘सात खून माफ’ दोनों अलग थीं। ‘जॉनी गद्दार’ और ‘डेविड’ अलग थीं तो ‘न्यूयॉर्क’ और ‘प्लेयर्स’ में काफी फर्क था। मैंने अपनी एक्टिंग की रेंज को फिल्म-दर-फिल्म बढ़ाया है।

आपके भाई नमन फिल्म ‘बाइपास रोड’ के जरिए डायरेक्शन में कदम रख रहे हैं, क्या उन्होंने किसी डायरेक्टर को असिस्ट किया था?

जी हां, फिल्म ‘रेस 2’ के वक्त नमन ने अब्बास-मुस्तान के असिस्टेंट के रूप में काम किया हुआ है। उन्होंने बिजोय नांबियार जैसे कई डायरेक्टर्स के साथ भी काम किया है। वह बड़ी मेहनत से काम कर रहे हैं और बहुत सलीके से पूरी टीम को हैंडल कर रहे हैं।

आप साउथ के स्टार प्रभास की फिल्म ‘साहो’ भी कर रहे हैं?

जी हां, फिल्म ‘साहो’ एक बहुत बड़े पैमाने पर बनने वाली एक्शन फिल्म है। इसके एक्शन सीन के लिए मैंने अपना वजन बढ़ाया है। 65 प्रतिशत उसकी शूटिंग पूरी हुई है। अबू धाबी में इसकी पचास दिनों तक शूटिंग की थी, फिर हैदराबाद में की है।

अब जनवरी में इसकी शूटिंग होगी। डेढ़ साल से इस पर काम कर रहा हूं। ‘साहो’ में मेरा किरदार भी बड़ा अलग है, फिल्म आएगी तो आप लोग चौंक जाएंगे। इस फिल्म में श्रद्धा कपूर भी हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story