Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इस अभिनेता के प्यार में शराब तक पीने लग गई थीं मीना कुमारी, अस्पताल का बिल चुकाने के भी नहीं थे पैसे

आज अभिनेत्री मीना कुमारी का 85 वां जन्मदिन है। बॉलीवुड में उन्होंने फिल्म ''एक ही भूल'' से की। जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में अपनी जगह बनानी शुरु कर दी।

इस अभिनेता के प्यार में शराब तक पीने लग गई थीं मीना कुमारी, अस्पताल का बिल चुकाने के भी नहीं थे पैसे

आज अभिनेत्री मीना कुमारी का 85 वां जन्मदिन है। बॉलीवुड में उन्होंने फिल्म 'एक ही भूल' से की। जिसके बाद उन्होंने फिल्मों में अपनी जगह बनानी शुरु कर दी।

इसे भी पढेः कैटरीना, दीपिका नहीं बल्कि ये बनेंगी 'भारत' में सलमान की हीरोइन! हुआ बड़ा खुलासा

आज बॉलीवुड में उनको 'ट्रेजडी क्वीन' के नाम से जाना जाता है। उनकी रीयल लाइफ काफी ट्रेजडी ही रही है। दरअसल, मीना कुमारी का जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था।

मीना कुमारी अपने मां-बाप की तीसरी बेटी थी। लेकिन पिता अली बक्श ने मीना को अपनाने से इंकार कर दिया। मीना की पहली से ही दो बेटियां थी। जिसके कारण मीना को वह अनाथालय में ही छोड़ आए थे।

मीना कुमारी के पिता एक थिएटर में हारमोनियम बजाते थे। उनके पिता ने उन्हें बचपन से ही फिल्मों में धकेल दिया। उन्होंने हिदी सिनेमा में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट काम किया।

लेकिन बड़ी होने पर मीना कुमारी ने फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया। बड़़ी होने पर उनकी पहली फिल्म 'वीर घटोत्कच' थी। यह फिल्म 1949 को रिलीज हुई।

कहा जाता है कि मीना कुमारी ने ही धर्मेंद्र को काम दिया। मीना कुमारी के कारण ही धर्मेंद्र को सहारा मिला। लेकिन जल्द ही दोनों के बीच अफेयर की खबरें आने लगी। लेकिन दोनों उस वक्त शादीशुदा थे।

इसे भी पढ़ेः इस फैशन डिजाइनर को डेट कर रहे हैं वरूण धवन, कृति सेनन की बर्थडे पार्टी में दोनों दिखे साथ

मीना कुमारी ने शादी तो की लेकिन उनकी शादी सफल नहीं हो पाई। अपनी असफल शादीशुदा जिंदगी के कारण उन्होंने शराब पीना शुरु कर दिया। जिसके कारण उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। जल्द ही उनकी लीवर फेल होने से मौत हो गई।

उन्होंने अपनी फिल्म का किरदार ही अपनी जिंदगी में अपनाया। कहा जाता है कि अपने आखिरी वक्त में भी मीना कुमारी के पास अपने तो ठीक कराने के पैसे नहीं थे। उनके पास अस्पताल का बिल चुकाने तक पैसे नहीं थे। उनकी मौत 31 मार्च 1972 में हो गई।

Next Story
Top