logo
Breaking

Manoj Bajpayee Birthday: आखिर क्यों आत्महत्या करने की कोशिश की थी मनोज वाजपेयी ने

आज मनोज वाजपेयी का नाम किसी परिचय का मोहताज नहीं है। अपने सशक्त अभिनय के बल पर मनोज का नाम बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में लिया जाता है लेकिन मनोज के जीवन में एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश की थी।

Manoj Bajpayee Birthday: आखिर क्यों आत्महत्या करने की कोशिश की थी मनोज वाजपेयी ने

मनोज बाजपाई का जन्म 23 अप्रैल 1969 को नरकटियागंज, बिहार में हुआ था। मनोज बाजपाई बचपन से एक्टर बनना चाहते थे। मनोज ने अपनी हाई स्कूल तक की पढ़ाई बिहार के बेतिया जिले के के. आर. हाई स्कूल से की। 17 साल की उम्र में मनोज अपने गांव नारकाटिया से दिल्ली शिफ्ट हो गये। कॉलेज के दिनों में मनोज ने थियेटर करना शुरू कर दिया था।

मनोज ने अपना फिल्मी करियर 1994 में शेखर कपूर निर्देशित फिल्म 'बैंडिट क्वीन' से शुरु किया। लेकिन बॉलीवुड में उनको 1998 मे राम गोपाल वर्मा की फिल्म 'सत्या' से पहचान मिली। लेकिन मनोज के जीवन में एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्होंने आत्महत्या करने की कोशिश की थी।


मनोज वाजपेयी की 2 बार शादी हो चुकी है मनोज का पहला विवाह दिल्ली की एक लड़की के साथ हुआ था। लेकिन मनोज की ये शादी ज्यादा दिन तक नहीं टिक पाई और कुछ ही महीनो में दोनों का तलाक हो गया था। इसके बाद मनोज ने अभिनेत्री शबाना खान उर्फ़ नेहा (करीब, फिज़ा की अभिनेत्री) से विवाह कर लिया।



Share it
Top