Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मन की आवाज प्रतिज्ञा के 'ठाकुर सज्जन सिंह' का 63 साल की उम्र में निधन, नहीं रहे एक्टर Anupam Shyam

मन की आवाज प्रतिज्ञा 2 ( Mann Kee Awaaz Pratigya 2) शो में ठाकुर सज्जन सिंह (Thakur Sajjan Singh) की भूमिका निभा रहे दिग्गज अभिनेता अनुपम श्याम (Anupam Shyam) का आज निधन हो गया। वह 63 साल के थे।

Actor Anupam Shyam
X

Actor Anupam Shyam (फोटो: सोशल मीडिया)

Anupam Shyam : मन की आवाज प्रतिज्ञा 2 ( Mann Kee Awaaz Pratigya 2) शो में ठाकुर सज्जन सिंह (Thakur Sajjan Singh) की भूमिका निभा रहे दिग्गज अभिनेता अनुपम श्याम (Anupam Shyam) का रविवार को निधन हो गया। वह 63 साल के थे। उन्हें कुछ दिन पहले किड़नी संबंधित समस्याओं (kidney related issues) के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। खबरोंं की मानें तो पिछले कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर रखा गया था। मल्टी ऑर्गन फेल्योर (multiple organ failure) की वजह से रविवार को उनका निधन हो गया।


पिछले साल मार्च में, गुर्दे की गंभीर समस्या होने के बाद अभिनेता को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके भाई ने आर्थिक मदद की भी अपील की थी क्योंकि वे अस्पताल के बिलों का भुगतान करने के लिए संघर्ष कर रहे थे। अभिनेता के ठीक होने के बाद, उन्हें नियमित रूप से डायलिसिस से गुजरना पड़ा। 2021 में मन की आवाज सीजन 2 के लॉन्च होने पर वह काम पर वापस आ गए।


एक इंटरव्यू के दौरान अनुपम श्याम (Anupam Shyam) ने कहा था कि भले ही उनका स्वास्थ्य अच्छा नहीं था, उन्होंने प्रतिज्ञा 2 में ठाकुर सज्जन सिंह की भूमिका निभाई क्योंकि लोग उनके चरित्र को पसंद करते थे और वह दूसरे सीजन में अपने फैन्स को निराश नहीं करना चाहते थे। उन्होंने कहा था, "जिंदगी की जंग लड़ रहा था, वहां से आ गए हैं अब। अब प्रतिज्ञा शो के साथ मैं फिर से दर्शकों का मनोरंजन करना चाहता हूं।"


उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के रहने वाले अभिनेता ने अपने करियर की शुरुआत 1993 में की थी। वह लखनऊ में भारतेंदु एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट्स के पूर्व छात्र हैं। वह दस्तक, दिल से…, लगान, गोलमाल और मुन्ना माइकल जैसी लोकप्रिय बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रहे हैं।


Next Story