Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Exclusive Interview: जन्मदिन पर माधुरी दिक्षित ने खोले अपने अब तक के सफरनामे के राज

माधुरी दीक्षित फिल्में कर जरूर रही हैं, लेकिन वह सेलेक्टेड फिल्में ही कर रही हैं। माधुरी करियर के साथ-साथ अपने बच्चों की परवरिश में ज्यादा ध्यान देना चाहती हैं। फिलहाल वह अपनी पहली मराठी फिल्म ‘बकेट लिस्ट’को लेकर चर्चा में हैं। इसके अलावा वह अपने पुराने को-एक्टर्स के साथ भी फिल्में कर रही हैं। इन सभी फिल्मों और आज की एक्ट्रेसेस से जुड़ी बातें माधुरी दीक्षित नेने से।

Exclusive Interview: जन्मदिन पर माधुरी दिक्षित ने खोले अपने अब तक के सफरनामे के राज
X

आज माधुरी दीक्षित का जन्मदिन है, वह फिल्में कर जरूर रही हैं, लेकिन वह सेलेक्टेड फिल्में ही कर रही हैं। माधुरी करियर के साथ-साथ अपने बच्चों की परवरिश में ज्यादा ध्यान देना चाहती हैं। माधुरी दीक्षित की पिछली फिल्म ‘गुलाब गैंग’ थी। चार साल बाद वह फिल्मों में फिर से एक्टिव हुई हैं। माधुरी दो हिंदी फिल्में ‘टोटल धमाल’ और ‘कलंक’ कर रही हैं। इन फिल्मों की शूटिंग अभी चल रही है। फिलहाल वह अपनी पहली मराठी फिल्म ‘बकेट लिस्ट’को लेकर चर्चा में हैं। इसके अलावा वह अपने पुराने को-एक्टर्स के साथ भी फिल्में कर रही हैं। इन सभी फिल्मों और आज की एक्ट्रेसेस से जुड़ी बातें माधुरी दीक्षित नेने से...

आप पहली बार मराठी फिल्म कर रही हैं। मराठी फिल्मों में शुरुआत के लिए ‘बकेट लिस्ट’ को ही क्यों चुना?

एक कलाकार हमेशा ऐसा काम करना चाहता है, जो पहले न किया हो। जब मैंने फिल्म ‘बकेट लिस्ट’ की कहानी सुनी तो तारीफ किए बिना नहीं रह पाई रही थी। उन्होंने आगे कहा है कि मैंने कहानी सुनते ही, इस फिल्म को करने का मन बना लिया था। जल्द ही यह फिल्म रिलीज होगी और मुझे यकीन है कि दर्शकों को जरूर पसंद आएगी।

इस फिल्म की कहानी और आपका किरदार क्या है?

फिल्म ‘बकेट लिस्ट’ में मैं एक हाउस वाइफ मधुरा का किरदार निभा रही हूं। उसके जीवन में ऐसी सिचुएशन आती है, जब उसे एक बीस साल के लड़के का दिल लगाया जाता है। बाद में मधुरा को पता चलता है कि अचानक मरने की वजह से उस बीस साल के लड़के सनी की कई सारी ख्वाहिशें अधूरी रह गई हैं। ऐसे में मधुरा उस लड़के की ख्वाहिशों को पूरा करने की ठानती है। फिल्म की स्टोरी बहुत ही इमोशनल है।

इस फिल्म में आपके साथ रेणुका शहाणे भी एक्ट कर रही हैं। आप दोनों ने फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ के बाद अब साथ में काम किया है, कैसा एक्सपीरियंस रहा?

बहुत ही अच्छा एक्सपीरियंस रहा। हम दोनों ही मराठी हैं। वह मेरी बहुत अच्छी दोस्त भी हैं। जब मुझे पता चला कि फिल्म ‘बकेट लिस्ट’ में रेणुका भी हैं तो बहुत खुशी हुई। लेकिन बाद में पता चला कि रेणुका ने किसी वजह से फिल्म में काम करने से मना कर दिया है। उन्होंने आगे कहा है कि तब मैंने डायरेक्टर से कहा कि यह रोल तो रेणुका ही करेंगी। तब मैंने रेणुका को फोन लगाया और कहा था कि तुम फिल्म ‘बकेट लिस्ट’ में काम कर रही हो। रेणुका ने मेरी बात मानी और हम दोनों ने शूटिंग के दौरान खूब एंज्वॉय किया।

सुना है इस फिल्म में रणबीर कपूर भी कैमियो कर रहे हैं?

हां, यह सच है कि रणबीर कैमियो कर रहे हैं। दरअसल, जिस लड़के सनी की ख्वाहिश माधुरा पूरी कर रही है, उसकी विश लिस्ट में एक्टर रणबीर कपूर से मिलना और सेल्फी खिंचवाना भी शामिल था। इस तरह रणबीर, फिल्म में अपने ही रोल में नजर आएंगे।

आप काफी सालों बाद फिल्म ‘टोटल धमाल’ में अनिल कपूर और ‘कलंक’ में संजय दत्त के साथ काम कर रही हैं, अपने पुराने को-स्टार्स के साथ काम करने का एक्सपीरियंस कैसा है?

करीबन बीस साल बाद संजय दत्त के साथ फिल्म ‘कलंक’ में काम कर रही हूं। इसी तरह अनिल और मैं, इंद्र कुमार की फिल्म ‘टोटल धमाल’ में काम कर रहे हैं। यह फिल्म कॉमेडी से भरपूर है, लिहाजा अनिल के साथ भी काम करने का एक्सपीरियंस यादगार है।

आप फिल्म इंडस्ट्री से काफी अरसे से जुडी हुई हैं। पहले और अब की फिल्मों में क्या बदलाव महसूस करती हैं?

बदलाव बहुत हुए हैं। खासकर अब एक्ट्रेसेस को ध्यान में रखकर भी कहानियां लिखी जा रही हैं। ऐसा पहले भी होता था, लेकिन बहुत कम। आज की फिल्मों में एक्ट्रेसेस के लिए ज्यादा स्कोप है। इनफैक्ट आज की एक्ट्रेसेस इंस्प्रेशनल रोल निभा रही हैं।

अगर आज की एक्ट्रेसेस की बात करें तो आप किससे सबसे ज्यादा इंप्रेस हैं?

आज किसी एक एक्ट्रेस की तारीफ करना मुश्किल है, क्योंकि सभी कमाल का काम कर रही है। किसी में भी टैलेंट की कमी नहीं है। आलिया भट्ट की उम्र छोटी है, लेकिन वह हर किरदार को खूबसूरती से निभाती हैं। आलिया की एक्टिंग में मुझे वैरायटी नजर आती है।

आज के स्टार्स एक समय में एक या दो फिल्में करना पसंद करते हैं, लेकिन आपके जमाने में ऐसा नहीं था, इस बारे में क्या कहेंगी ?

आज एक्टर्स के पास ऑप्शंस हैं, सोचने के लिए वक्त है। हमारे समय में काम करने का तरीका अलग था, हमारे पास ज्यादा टाइम नहीं होता था। मैंने तो एक साल में बारह फिल्में की हैं। आज मैं ऐसा नहीं कर सकती हूं। आज मैं खुद सेलेक्टेड फिल्में ही करना चाहूंगी। इस वक्त मेरी प्रॉयोरिटीज में फैमिली पहले है। मुझे करियर के साथ-साथ अपने बच्चों की परवरिश को भी समय देना है।

कुछ समय पहले जैकलिन फर्नांडिस ने फिल्म ‘बागी-2’ में आपके पॉपुलर सॉन्ग ‘एक दो तीन’ पर डांस किया था, तो काफी लोगों ने क्रिटिसाइज किया था। आपको जैकलिन का डांस कैसा लगा?

मुझे तो जैकलिन का डांस बहुत अच्छा लगा। वह गाने में बहुत ही क्यूट लग रही थीं। माना इस बार डांस अलग ढंग से फिल्माया गया था। इसके बावजूद मुझे लगता है कि जैकलिन ने बहुत ही अच्छा डांस किया।

आप एक बार फिर टीवी पर डांस रियालिटी शो को जज करने वाली हैं, इसके बारे में कुछ बताइए?

मैं डांस की बहुत शौकीन हूं। यही वजह है कि डांस शो जज करने के लिए हमेशा तैयार रहती हूं। वैसे भी मेरे कलर्स चैनल के साथ हमेशा अच्छे रिश्ते रहे हैं। पहले मैंने ‘झलक दिखला जा’ को जज किया था। जिसका एक्सपीरियंस मजेदार था। अब जल्द एक और डांस रियालिटी शो इसी चैनल पर जज करने वाली हूं। बॉक्स

मां को देखकर मुझे हमेशा प्रेरणा मिली है

मैं जिंदगी के उतार-चढ़ावों से आसानी से घबराती नहीं हूं। डटकर मुश्किलों का मुकाबला करती हूं। ऐसा इसलिए कर पाती हूं, क्योंकि यह गुण मुझे अपनी मां से मिला है।

दरअसल, मां ने अपने जीवन में आए उतार-चढ़ावों का बखूबी सामना किया था। वह गांव की रहने वाली थीं, ऐसे में शहर के तौर-तरीके नहीं जानती थीं। लेकिन पापा से शादी करने के बाद जब वह शहर आईं तो खुद को माहौल के हिसाब से ढाल लिया था।

उन्होंने आगे बताया था कि साथ ही बच्चे होने के बाद अपनी पढ़ाई भी पूरी की, हिंदुस्तानी म्यूजिक में एमए किया था। अपनी एक अलग पहचान बनाई, घर-परिवार को भी संभाला।

मां को देखकर मुझे हमेशा प्रेरणा मिली। आज जब मैं दो बेटों की मां हूं, तो मां की सीख ही उनकी परवरिश में काम आ रही है। सच में, मां ने मेरे जीवन को संवारने में बहुत अहम भूमिका निभाई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story