Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

KBC 13: जिस सवाल के कारण करोड़पति बनने से चूके कंटेस्टेंट हुसैन, क्या आप जानते है उसका जवाब?

सोनी टीवी का चर्चित रिएलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 13' इस समय सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे टेलिकास्ट होता है। मंगलवार को टेलिकास्ट हुए एपिसोड में कंटेस्टेंट 'हुसैन वोहरा' करोड़पति बनते- बनते रह गए। जिस सवाल का जवाब हुसैन को नहीं पता था आज हम आपको उसका जवाब बताएंगे।

KBC 13: जिस सवाल के कारण करोड़पति बनने से चूके कंटेस्टेंट हुसैन, क्या आप जानते है उसका जवाब?
X

सोनी टीवी का चर्चित रिएलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति 13' (Kaun Banega Crorepati 13) इन दिनों सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे टेलीकास्ट होता है। मंगलवार को टेलीकास्ट हुए एपिसोड में कंटेस्टेंट हुसैन वोहरा (Hussain Vohra) करोड़पति बनते- बनते रह गए। 1 करोड़ रुपयों के लिए पूछे गए सवाल का जवाब पता न होनें के कारण हुसैन ने 50 लाख लेकर शो छोड़ने का फैसला किया।

'केबीसी 13' (KBC 13) के मंगलवार के एपिसोड में पुणे के बिजनेसमैन हुसैन वोहरा ने 50 लाख के लिए पूछे गए सवाल का सही जवाब दिया। इसके बाद उनके सामने आया 1 करोड़ रुपयों के लिए सवाल। शो के होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachcan) ने उनसे पूछा, 'आठ हजारी पर्वत शिखरों में से किस शिखर की ऊंचाई सबसे कम है, पर उस पर सफलतापूर्वक चढ़ाई सबसे बाद में की गई ?' इसके लिए हुसैन के सामने 4 ऑप्शन थे, नंगा पर्वत, अन्नपूर्णा, गाशरब्रुम 1,शीशापांगमा। इस सवाल का जवाब हुसैन को नहीं पता था, सो उन्होंने 50 लाख रुपए की धनराशि लेकर के शो क्विट कर दिया। इस सवाल का सही जवाब शीशपांगमा है।

आपको बता दें 'कौन बनेगा करोड़पति' के इस सीजन में अभी तक सिर्फ एक ही कंटेस्टेंट ने करोड़पति का ताज पहना है। आगरा की टीचर हिमानी बुंदेला ने पिछले महीने 1 करोड़ रुपए की इनामीराशी जीती थी। हिमानी ने एक मीडिया से अमिताभ बच्चन के बारें में बात करते हुए कहा था, "ईमानदारी से, फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट ट्रिपल टेस्ट खेलने से पहले बोलते हुए, जब मैंने श्री बच्चन की आवाज के साथ 'केबीसी' म्यूजिक सुना और उनकी एंट्री महसूस की। जब उन्होंने नमस्कार कहा, मैं वास्तव में सब कुछ भूल गयी कि मैं शो में क्यों हूं। दर्शकों की तरह मैंने भी उनके लिए हूटिंग करना शुरू कर दिया। मैंने उस पल का पूरा आनंद लिया क्योंकि मैंने हमेशा टीवी के माध्यम से इसे महसूस किया था लेकिन इस बार मैं उस पल का हिस्सा था। जब मेरी दृष्टि अच्छी थी तो मैंने भी इसे टेलीविजन पर देखा था। यह एक सपने के सच होने जैसा महसूस हुआ।"

और पढ़ें
Next Story