logo
Breaking

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 : अगर बैठना चाहते हैं आप भी हॉट सीट पर, ऐसे करें आवेदन

टेलिविजन पर दिखाया जाने वाला सबसे चहेता क्विज शो केबीसी एक बार फिर दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए आ रहा है, जिसे होस्ट कर रहे हैं बॉलिवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन। इस प्रमोशनल वीडियो को सोनी टीवी के हैंडल से सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है।

कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 : अगर बैठना चाहते हैं आप भी हॉट सीट पर, ऐसे करें आवेदन

टेलिविजन का सबसे चहेता क्विज शो 'कौन बनेगा करोड़पति' एक बार फिर दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए आ रहा है। मेकर्स की ओर से शेयर किए गए शो के एक प्रमोशनल विडियो में अमिताभ बच्चन लोगों से अपना लक ट्राई करने को कर रहे हैं। इस वीडियो में केबीसी रजिस्ट्रेशन के बारे में भी बताया गया है। ऐसा लग रहा है मानो हाल ही में 'कौन बनेगा करोड़पति 10' खत्म हुआ हो और अब कौन बनेगा करोड़पति- 11 की तैयारियां भी शुरू हो गई हैं।

जानिए कैसे जीते इस बार

वीडियो में एक हाउसवाइफ 7 साल से लगातार 'कौन बनेगा करोड़पति' के लिए कोशिश करने की बात कर रही है, लेकिन इतनी कोशिशों के बाद अब वह गिवअप करने के बारे में सोचती रहती है। फिर उनके सामने आते हैं अमिताभ बच्चन और उस लेडी से कहते हैं, 'पहले ही हार मान जाएंगी तो जीतेंगी कैसे?' इसके बाद अमिताभ बच्चन आम लोगों को 'कौन बनेगा करोड़पति 11' में भाग लेकर अपनी किस्मत आजमाने के लिए एनकरेज कर रहे हैं।

कब से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

वीडियो में आगे बताया गया है कि शो के लिए रजिस्ट्रेशन 1 मई से शुरू होने वाला है। साल 2000 में शुरू होने के बाद से हर सीजन के साथ 'कौन बनेगा करोड़पति' की लोकप्रियता में लगातार बढ़ोतरी ही हुई है। पिछले दिनों अमिताभ बच्चन ने 'कौन बनेगा करोड़पति' के अगले सीजन की तैयारियां शुरू करने की जानकारी अपने ब्लाॉग के जरिए दी थी।


कैसी हैं तैयारियां

अमिताभ ने लिखा था, 'केबीसी की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं और अब हमने इसके शो के शुरूआती सिस्टम, नए इनपुट्स, रिहर्सल और एक और सीजन की तैयारी शुरू कर दी है।' अमिताभ इस पॉप्युलर गेम शो के 9 सीजन्स को होस्ट कर चुके हैं।

क्यों रहे महानायक शो से दूर

अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में इस गेम शो से खुद के जुड़ाव के बारे में भी चर्चा करते हुए लिखा था, 'अब 2019 चल रहा है और यह शो साल 2000 में शुरू हुआ था। इन 19 सालों में केवल 2 साल ऐसा हुआ जबकि मैं इससे जुड़ा हुआ नहीं था लेकिन 17 साल एक बड़ा समय होता है।'

कैसे करे आवेदन

1. एप्लीकेशन प्ले स्टोर से SonyLIV एप्लिकेशन डाउनलोड करना होगा।

2. जैसे ही आप अपने फोन में एप्लीकेशन को स्टार्ट करेंगे आपको अपना ईमेल आईडी और मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा।

3 यदि आपके पास ईमेल आईडी नहीं है तो आपको पहले ईमेल आईडी बनाना होगा और फिर उसे एप्लीकेशन में दर्ज करना होगा।

4 आप जिस नंबर को रजिस्टर करेंगे आपको उसी नंबर से सवालों का जवाब देना होगा तभी आपका जवाब मान्य होगा।

5 एप्लीकेशन में दिए गए विकल्पों में से आपको अपनी आयु को दर्ज करना होगा। शो में केवल उन्ही प्रतिभागियों को चुना जायेगा जिनकी उम्र 06 जून 2018 को 18 वर्ष हो चुकी हो।

6 एप्लीकेशन में आपको अपने लिंग का चयन पुरुष, महिला और अन्य के बीच करना होगा।

7 सोनी टी वी पर प्रसारित किये जाने वाले कार्यकर्मों में दर्शकों से रोज एक सवाल पूछा जायेगा, जिसका उत्तर उन्हें SonyLIV एप्लिकेशन के द्वारा ही देना होगा।

8 सबसे अधिक सही जवाब देने वाले दर्शकों में से ही शो के लिए प्रतिभागियों को चुना जाएगा, जिनका चयन एक कंप्यूटर प्रणाली के द्वारा किया जायेगा।

9 शो में हिस्सा लेने के लिए आपको 1 मई का इन्तजार करना होगा और 1 मई से रोज दर्शकों से सवाल पूछे जायेंगे।

10 कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 का प्रसारण 1 अगस्त से नवम्बर तक किया जायेगा।

Share it
Top