logo
Breaking

''कसौटी जिंदगी की'' के बारे में जानिए टीवी जगत के कलाकारों की राय

एकता कपूर का हिट सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ नया सीजन स्टार प्लस पर शुरू हो चुका है। शाहरुख खान के साथ जाने-माने टीवी स्टार्स भी इस सीरियल को प्रमोट करते नजर आए।

करणवीर वोहरा-टीजे सिद्धू

करणवीर वोहरा ने सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेम का कैरेक्टर निभाया था। इस सीरियल से वह टीवी वर्ल्ड में छा गए थे। सीरियल के दोबारा बनने की खबर से वह बेहद खुश हैं।

करण कहते हैं, ‘जब एकता ने अनाउंस किया कि वह ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल को दोबारा बना रही हैं तो यह सुनते ही जो पहला शब्द मेरे मुंह से निकला वह था-ओ माई गॉड।

यह वह सीरियल था, जिसने मुझे टीवी पर एक अलग मुकाम दिया, दर्शकों को बहुत सारा प्यार दिया। अब वही सीरियल फिर बन रहा है तो मेरे लिए यह सुनहरी यादों में खो जाने वाला पल है।

‘कसौटी जिंदगी की’ की कहानी का सोल तो सेम ही है। बस स्टारकास्ट नई है। अभी मुझे नहीं पता कि मेरा वाला किरदार कौन-सा एक्टर कर रहा है। यह मेरे लिए भी सस्पेंस है।

वैसे नए अनुराग यानी पार्थ का काम मैंने अभी तक देखा नहीं है। हां, प्रेरणा बनीं एरिका का काम मैंने देखा है, दोनों साथ में बहुत अच्छे लगे रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि इन दोनों की केमिस्ट्री दर्शकों को बहुत पसंद आएगी। मुझे लगता है कि पहले एपिसोड का तो सभी लोग दिल थामकर इंतजार कर रहे हैं। मैं भी कर रहा हूं।’

करण की पत्नी टीजे सिद्धू भी ‘कसौटी जिंदगी की’ के प्रमोशन के दौरान साथ थीं। वह इस सीरियल के बारे में बताती हैं, ‘यह महज एक सीरियल नहीं है, करण और मेरी लाइफ का इंपॉर्टेंट हिस्सा है।

उस वक्त हम दोनों के करियर की शुरुआत थी। करण को ‘कसौटी जिंदगी की’ में प्रेम का रोल मिला था। हमारी मुलाकात इस दौरान हुई और हमारा प्यार परवान चढ़ा। करण को प्रेम के रोल में खूब नेम-फेम मिला।

यह सीरियल चल ही रहा था, इसी दौरान हमने शादी भी की। इस तरह देखा जाए तो यह शो हमारे लाइफ की जर्नी भी हमें याद दिलाता है। मुझे उम्मीद है कि नया सीरियल भी लोगों को उतना ही पसंद आएगा।

जितना पहले वाला सीरियल आया था। मेरा मानना है ‘कसौटी जिंदगी की’ लव स्टोरी अपने आप में अलग है, जिसे दर्शकों का भरपूर प्यार मिलेगा।’

माही विज- जय भानुशाली

माही विज टीवी की जानी-मानी एक्ट्रेस हैं। कई हिट सीरियल में लीड रोल कर चुकी हैं। वह भी पुराने सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ को फॉलो करती थीं। माही कहती हैं, ‘सभी लोगों की तरह हमें भी ‘कसौटी जिंदगी की’ के नए सीजन का इंतजार है।

यह सीरियल हमारे दिल के बहुत करीब रहा है। जब मैंने नए सीरियल का प्रोमो देखा तो हैरान रह गई कि एक्ट्रेस एरिका एक दम प्रेरणा लग रही है। नए सीरियल के लिए बहुत ही कमाल की कास्टिंग की गई है।

सीरियल के लीड कैरेक्टर अनुराग और प्रेरणा के लव स्टैच्यू को अलग-अलग शहरों में रखा गया है, इसे कोलकाता के मूर्तिकार ने बनाया है। किसी सीरियल का ऐसा प्रमोशन पहली बार हो रहा है।

यह एक बहुत खास सीरियल रहा है, ‘कसौटी जिंदगी की’ टाइटल ट्रैक आज भी दिल की धड़कनें बढ़ा देता है। मैं खुश हूं कि हमें प्रेरणा-अनुराग की लव स्टोरी को प्रमोट करने के लिए स्टार प्लस ने मौका दिया।

हम बेशक इस सीरियल में एक्टिंग नहीं कर रहे हैं लेकिन इस प्रमोशन एक्टिविटी से कहीं न कहीं हम भी इस सीरियल का पार्ट बन गए हैं।’ माही के हसबैंड और फिल्म-टीवी एक्टर जय भानुशाली भी ‘कसौटी जिंदगी की’ के फैन रहे हैं।

वह बताते हैं, ‘मैं ‘कसौटी जिंदगी की’ खूब देखता था। नए सीरियल के प्रोमोज में जब मैंने एरिका को देखा तो मुझे उसमें पुराने वाले सीरियल की प्रेरणा यानी श्वेता तिवारी की झलक नजर आ रही थी।

बहुत अच्छा लग रहा है कि उसी सीरियल का सीक्वल बनकर आ रहा है और अभी से लग रहा है कि यह बहुत कमाल का होगा। मैं नए ‘कसौटी जिंदगी की’ को देखने के लिए बड़ा एक्साइटेड हूं।

मुझे यकीन है कि जो लोग पुराने वाले ‘कसौटी जिंदगी की’ के फैंस थे, उन्हें नया वाला सीरियल भी खूब पसंद आएगा। दोनों ही किरदार यानी नए अनुराग (पार्थ) और प्रेरणा (एरिका) बहुत ही कमाल के एक्टर हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि लोगों का इन्हें भी वैसा ही प्यार मिलेगा जैसा पुराने अनुराग और प्रेरणा को मिला था।’

Share it
Top