Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kangana Ranaut Interview : आप कब और किससे शादी करेंगी ? , दिया ये चौंकाने वाला जवाब...

बॉलीवुड में कंगना रनोट यों ही क्वीन नहीं कही जातीं, वह सचमुच अभिनय की दुनिया की रानी हैं। अपनी फिल्मों में उन्होंने यह साबित भी किया है। ‘मणिकर्णिका’ में भी उन्होंने रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका निभाकर साबित किया कि उनकी अभिनय क्षमता और निखरी है। इस फिल्म की सफलता को लेकर क्या कहना है कंगना का? वह रानी लक्ष्मीबाई की तरह स्वयं कितनी साहसी और बेबाक हैं? आने वाले अपने जन्मदिन पर उनकी क्या प्लानिंग है। खुली-खुली बातें कंगना रनोट से।

Kangana Ranaut Interview : आप कब और किससे शादी करेंगी ? , दिया ये चौंकाने वाला जवाब...
X

कंगना रनोट ने फिल्म ‘मणिकर्णिका’ में झांसी की रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाकर यह साबित कर दिया है कि उनमें असीमित संभावनाएं हैं। निर्देशक क्रिश ने जब यह फिल्म छोड़ी तो कंगना ने इस फिल्म की बागडोर संभालकर अपनी निर्देशन की क्षमता को भी साबित किया। फिल्म को लेकर कई विवाद उठे, आखिरकार ‘मणिकर्णिका’ रिलीज हुई और इसने 150 करोड़ का बिजनेस किया। पिछले दिनों मुंबई में फिल्म की सफलता के बाद कंगना रनोट ने मीडिया से बातचीत की। प्रस्तुत है, इस बातचीत के प्रमुख अंश-

फिल्म ‘मणिकर्णिका’ विवादों में फंसी लेकिन सफल रही, इस सफलता पर क्या कहेंगी?

फिल्म विवादों में जरूर फंसी लेकिन ‘मणिकर्णिका’ को सभी का प्यार ही मिला। इसका पूरा श्रेय रानी लक्ष्मीबाई को ही जाता है। लक्ष्मीबाई पूरे देश के लिए आइकॉन हैं। फिल्म को लेकर जो विवाद हुए, सो हुए। अंत भला तो सब भला।

‘मणिकर्णिका’ सफल हुई। फिल्म में आप बहुत साहसी, आक्रामक नजर आईं, जैसा रानी लक्ष्मीबाई का किरदार था। कंगना असलियत में कितनी साहसी हैं?

मैं कितनी साहसी-बेबाक हूं, यह तो सभी ने वक्त-वक्त पर नोटिस किया है। मैं अपने मुंह से क्या कहूं? लेकिन मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूं कि मुझे रानी लक्ष्मीबाई का किरदार निभाने का मौका मिला। फिल्म ‘मणिकर्णिका’ सुपर हीरो वाली फिल्म है। सभी का साथ था, इसीलिए फिल्म बन पाई। ‘मणिकर्णिका’ की सक्सेस पार्टी करने में थोड़ा विलंब हुआ, क्योंकि कुछ विवाद भी उभरे थे। फिल्म से जुड़े सभी लोगों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए मैंने यह सक्सेस पार्टी रखी है।

क्या बॉलीवुड में शौर्य गाथाएं वाली फिल्में अभी और बनेंगी?

फिल्म ‘मणिकर्णिका’ से पहले ‘उरी’ रिलीज हुई, देशभक्ति का जज्बा जाग उठा। लगता है, लोगों को फिल्मों के माध्यम से मनोरंजन के सिवा कुछ और भी उम्मीदें हैं। आज के दर्शक पढ़े-लिखे हैं। जानते-समझते हैं। फिल्म देखने के बाद हमने क्या पाया, यह सोचते हैं वे। जो कंटेंट बनाते हैं, जो क्रिएटिव फील्ड से जुड़े हैं, उनसे दर्शक दस कदम आगे सोचते हैं। दर्शक सभी से ऊपर हैं।

आपकी जीवनी पर बनी बायोपिक में करीना कपूर खान काम करना चाहती हैं। इस पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

मैं करीना की बेहद इज्जत करती हूं। एक अभिनेत्री के रूप में बहुत डिग्निफाइड, ग्रेसफुल हैं वह। उनको देखकर लगता है, खूबसूरती हो तो ऐसी हो, अभिनेत्री हो तो उनके जैसी हो, मां हो, बेटी हो, बीवी हो, बहन हो तो ऐसी हो। करीना इज परफेक्ट वूमेन। हमेशा मुझे प्यारे मैसेजेस भेजती हैं। हमारा एक-दूसरे के प्रति नेह का रिश्ता है। जहां तक मेरी बायोपिक की बात है, उस पर बहुत काम करना होगा।

हाल में आपने देश के एक बड़े कॉन्क्लेव में अपनी शादी की बात पर हामी भरी थी। क्या आप शादी करना चाहती हैं, कब और किससे?

मैं किसी को डेट नहीं कर रही हूं, ना ही शादी के लिए अभी तैयार हूं। शादी संजोग की बात है, देखते हैं, कब करूंगी। हमसे सवाल पूछा गया, मैंने जवाब दिया कि हां शादी करूंगी।

23 मार्च को आपका 32वां जन्मदिन है। कैसे मनाएंगी अपना जन्मदिन? क्या है प्लानिंग आपकी?

अभिनय और फिल्मों के चलते मुझे अपना काफी समय मुंबई में बिताना पड़ता है। मैं हिमाचल प्रदेश की हूं, इसीलिए मेरी कोशिश यह रहती है कि त्योहारों के समय, खास मौकों पर मैं अपना वक्त अपने परिवार के साथ बिताऊं। इसीलिए मैं अपना जन्मदिन अपनों के साथ मनाने मंडी चली जाती हूं। इस बार जन्मदिन पर मैं मनाली जाऊंगी, लेकिन सोचा है, इससे पहले मैं एक वेलनेस कैंप को अटेंड करने कोयंबटूर चली जाऊं। दस दिनों के इस वेलनेस कैंप में योग और आध्यत्मिक प्रोग्राम होगा। इन दस दिनों में मौन धारण करना अनिवार्य है। इसके बाद मैं कोयंबटूर से मनाली जाऊंगी और परिवार के साथ जन्मदिन मनाऊंगी।

मनाली में जन्मदिन कैसे मनाएंगी आप?

वहां हमारा पूरा परिवार इकट्ठा होगा। मेरी पसंद का बहुत सारा खाना बनेगा। इस पारिवारिक जन्मदिन जश्न में फिल्म इंडस्ट्री से कोई नहीं होगा। जैसे जन्मदिन खत्म होगा, मुझे अश्विनी अय्यर तिवारी की फिल्म ‘पंगा’ की शूटिंग ज्वाइन करनी है। कबड्डी की प्रैक्टिस करने के लिए मनाली में भी ट्रेनर्स आएंगे, जो दिन के पांच-छह घंटे मुझे कबड्डी की रिहर्सल करवाएंगे। फिल्म ‘पंगा’ में मैंने कबड्डी खिलाड़ी का किरदार निभाया है। मई महीने के आखिर में ‘पंगा’ की शूटिंग खत्म हो जाएगी। इस फिल्म में जस्सी गिल और नीना गुप्ता की अहम भूमिकाएं हैं। वैसे बता दूं कि अपने पिछले जन्मदिन पर मैंने मनाली में 31 वृक्ष लगाए थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story