Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kalki Koechlin Interview: गोवा में कल्कि कोचलिन को लगा डेंगू का डंक, #MeToo पर ये बोलीं ''स्मोक'' गर्ल

कल्कि कोचलिन ने नौ साल के अपने बॉलीवुड करियर में एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि प्ले डायरेक्टर के तौर पर भी अलग पहचान बनाई है। इस साल उनकी कई फिल्में रिलीज होंगी जिसमें ‘गल्ली बॉय’ शामिल है।

Kalki Koechlin Interview: गोवा में कल्कि कोचलिन को लगा डेंगू का डंक, #MeToo पर ये बोलीं

कल्कि कोचलिन ने नौ साल के अपने बॉलीवुड करियर में एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि प्ले डायरेक्टर के तौर पर भी अलग पहचान बनाई है। इस साल उनकी कई फिल्में रिलीज होंगी, जिसमें से एक रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के साथ ‘गल्ली बॉय’ है।

इसमें कल्कि रैपर के रोल में नजर आएंगी। एक वेब सीरीज ‘स्मोक’ भी उन्होंने की है। हाल ही में इस वेब सीरीज और अपकमिंग फिल्म से जुड़ी लंबी बातचीत कल्कि कोचलिन से हुई।

वेब सीरीज ‘स्मोक’ को एक्सेप्ट करने की वजह क्या रही?

इरोस फिल्म प्रोडक्शन की फील्ड में एक बड़ी कंपनी है। जब मुझे उनकी तरफ से वेब सीरीज ‘स्मोक’ का ऑफर आया तो यह काफी डिफरेंट लगी। इन दिनों वेब सीरीज को काफी पसंद किया जा रहा है, इसमें खूब एक्सपेरिमेंटल स्टोरीज देखने को मिल रही हैं। यह एंटरटेनमेंट का उभरता हुआ मीडियम है।

इसकी कहानी और इसमें आपका किरदार क्या है?

इस वेब सीरीज में ड्रग माफिया की कहानी है, बैकड्रॉप गोवा का है। मेरे किरदार का नाम डीजे है। कहानी में माफिया सरगना को डीजे यानी मेरे कैरेक्टर से प्यार हो जाता है। इस कहानी में ड्रग माफिया से जुड़े कई एंगल्स को दिखाया गया है। वेब सीरीज में मेरे साथ गुलशन देवैया भी हैं। इस वेब सीरीज को डायरेक्ट किया है नील गुहा ने।

इस वेब सीरीज की शूटिंग गोवा में हुई, कैसे एक्सपीरियंस रहे?

गोवा बहुत खूबसूरत जगह है, लोग यहां आकर खूब एंज्वॉय करते हैं। लेकिन जब मैं शूटिंग के लिए गोवा पहुंची तो मुझे डेंगू हो गया। इस सिचुएशन में मैंने शूटिंग की और ट्रीटमेंट भी करवाया। शूटिंग के बाद मुझे बहुत वीकनेस रही। इस तरह देखा जाए तो शूटिंग और खुद की केयर में ही सारा समय निकल गया।

आप जोया अख्तर डायरेक्टेड फिल्म ‘गल्ली बॉय’ भी कर रही हैं, उनके साथ पहले भी ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ कर चुकी हैं। कैसे एक्सपीरियंस रहे?

जोया कमाल की डायरेक्टर हैं। वह अपनी स्क्रिप्ट खुद लिखती हैं। मुझे जोया के साथ काम करना बहुत अच्छा लगता है। हमारी वेवलेंथ मैच करती है। बतौर डायरेक्टर जोया हर फिल्म के साथ ग्रो कर रही हैं।

रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के साथ भी आप पहली बार फिल्म ‘गल्ली बॉय’ में काम कर रही हैं?

रणवीर सिंह बहुत ही एनर्जेटिक एक्टर हैं। वह जिनके साथ काम करते हैं, उन्हें अपना बना लेते हैं। फिल्म ‘गल्ली बॉय’ में वह धारावी के एक आम लड़के के रोल में हैं। फिल्म में उनका किरदार बहुत शांत है।

रणवीर इस फिल्म में एक रैपर के रोल में हैं। वह असल जिंदगी में भी अच्छी रैपिंग कर लेते हैं। मैंने भी फिल्म में रैपर का किरदार किया है। बेसिकली फिल्म ‘गल्ली बॉय’ आम लोगों के सपनों की कहानी है। जहां तक इस फिल्म में आलिया के साथ वर्किंग एक्सपीरियंस की बात है तो वह भी कमाल के रहे।

पहले मुझे लगा था, आलिया भट्ट, महेश भट्ट जैसे बड़े डायरेक्टर की बेटी हैं तो प्राउडी होंगी। लेकिन आलिया भट्ट बहुत डाउन टू अर्थ है, वह गर्ल नेक्स्ट डोर है। उनके साथ मेरी अच्छी बॉन्डिंग हो गई है।

आगे आप कौन सी फिल्में कर रही हैं?

फिल्म ‘हाथी मेरे साथी’ पूरी हो चुकी है, इस फिल्म का पुरानी वाली फिल्म से कोई कनेक्शन नहीं है। इसको प्रभु सोलोमन डायरेक्ट कर रहे हैं। इसके अलावा एक वेब सीरीज ‘मेड इन हेवन’ की शूटिंग पूरी की है। साथ ही कुछ प्लेज की प्लानिंग भी कर रही हूं। इस तरह अपना दायरा बढ़ाते हुए करियर संवार रही हूं।

इन दिनों बॉलीवुड में मी टू कैंपेन चल रहा है। कभी जो महिलाएं शोषण की शिकार हुई हैं, वे अपनी बात रख रही हैं।

‘बॉलीवुड में मी टू कैंपेन जोरों पर है। लेकिन अभी दूसरी फील्ड्स की महिलाओं का सामने आना बाकी है। ज्यादा से ज्यादा महिलाएं जिनके साथ शोषण या बुरा व्यवहार हुआ, वे सामने आएंगी तो वर्कप्लेस सेफ बनेगा। इसके अलावा हमें यंग जनरेशन की लड़कियों को एजुकेट भी करना होगा कि वे डरे नहीं, गलत बातों के खिलाफ आवाज उठाएं।’

Next Story
Top