Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अजय से पहले काजोल इस अभिनेता को करती थी पसंद! मैगजीन के फ्रंट कवर में यह पोज देकर कॉन्ट्रोवर्सी को दिया जन्म

फिल्म बेखुदी से चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री काजोल आज बॉलीवुड में अलग नाम बन चुकी हैं। काजोलका जन्म 5 अगस्त 1974 को हुआ था।

अजय से पहले काजोल इस अभिनेता को करती थी पसंद! मैगजीन के फ्रंट कवर में यह पोज देकर कॉन्ट्रोवर्सी को दिया जन्म

फिल्म 'बेखुदी' से चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री काजोल आज बॉलीवुड में अलग नाम बन चुकी हैं। काजोलका जन्म 5 अगस्त 1974 को हुआ था।

इसे भी पढ़ेः एक नहीं दो लड़कों से था जाह्नवी कपूर का संबंध, श्रीदेवी को पता थी सच्चाई, आगे है बड़ा खुलासा

काजोल ने अपने करियर में कई फिल्में की हैं लेकिन उनको फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' से प्रसिद्धि मिली। इस फिल्म ने उन्हें लाइमलाइट में ला दिया। इसके बाद उन्होंने हिंदी सिनेमा को कई ब्लॉक बस्टर फिल्में दी।

काजोल को पढ़ने-लिखने का काफी शौक है। काजोल को कविताएं लिखने और डरावने उपन्यास पढ़ने की आदत है। काजोल भगवान शिव में बहुत मानती हैं।

काजोल ने बॉलीवुड के किंग खान शाहरुख खान के साथ कई फिल्में की हैं। जो काफी सफल हुईं हैं। इसी कारण बॉलीवुड में काजोल-शाहरुख की जोड़ी को काफी पसंद किया गया।

बॉलीवुड में काजोल-साहरुख ने 'बाजीगर', 'करण-अर्जुन', 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे', 'कुछ कुछ होता है', 'कभी खुशी कभी गम', 'माई नेम इज खान' आदि फिल्में की हैं जो ब्लॉकबस्टर हुई हैं।

काजोल ने 1999 में अभिनेता अजय देवगन से शादी की। दोनों के एक बेटा युग देवगन और एक बेटी न्यासा निगम हैं। काजोल और अजय दोनों को गुंडाराज के सेट पर ही प्यार हुआ।

आपको बता दें कि फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे का टाइटल अभिनेत्री किरण खेर ने ही सुझाया था। लेकिन काजोल को यह नाम पहले पसंद नहीं आया। काजोल ने फिल्म के टाइटल को 'टपोरी' करार दिया।

इसे भी पढ़ेः मौनी ने सुनाई आपबीती- एक दिन शाम को मेरे मोबाइल पर फोन आया और फिर

मशहूर प्रोड्यूसर करण जौहर काजोल को अपने लिए लकी मानते हैं। इसी कारण से करण जौहर की हर फिल्म में काजोल हमेशा दिखाई देती हैं। कहा जाता है कि काजोल और शाहरुख खान के बीच रिलेशन बना लेकिन दोनों ने इसके बारे में खुलकर कभी नहीं बोला।

Next Story
Top