Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

2018 की बड़ी फिल्म: ‘जुरासिक वर्ल्ड फॉलन किंगडम’ 8 जून को इंडिया में होगी रिलीज

फॉलन किंगडम देशभर में 2300 से ज्यादा स्क्रीनों में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में सिनेमाघरों में उतरेगी।

2018 की बड़ी फिल्म: ‘जुरासिक वर्ल्ड फॉलन किंगडम’ 8 जून को इंडिया में होगी रिलीज
X

7 मई, 2018 साल की सबसे ज्यादा प्रतीक्षित एपिक एक्शन-एडवेंचरस फिल्म के लिए तैयार हो जाइये! यूनिवर्सल पिक्चर्स इंडिया जुरासिक वर्ल्डरू फॉलन किंगडम को यूएस से दो सप्ताह पहले रिलीज करने के लिए तैयार है।

8 जून को भारत में 2015 की सुपर हिट जुरासिक वर्ल्ड की अगली कड़ी जुरासिक वर्ल्डर: फॉलन किंगडम देशभर में 2300 से ज्यादा स्क्रीनों में अंग्रेजी, हिंदी, तमिल और तेलुगू में सिनेमाघरों में उतरेगी।

जेए बायोना द्वारा निर्देशित, क्रिस प्रैट और ब्रिस डलास हॉवर्ड क्रमशः ओवेन और क्लेयर के रूप में जुरासिक वर्ल्ड से अपनी भूमिकाओं को दोहराएंगे। 1993 से जुरासिक पार्क सीरीज के सबसे पसंदीदा कैरेक्टर में से एक एक्टर जेफ गोल्डब्लम को जुरासिक वर्ल्डर: फॉलन किंगडम में डॉ इयान मैल्कम के रूप में वापस लाया गया है।

यह भी पढ़ेंः फिल्म राज़ी की रिलीज से पहले आलिया ने कहा - वतन से प्यार और गर्व करना ही देशभक्ति नहीं

इस साल पहली जुरासिक पार्क फिल्म की 25 वीं वर्षगांठ भी है, जिसे 1993 में रिलीज किया गया था। ये कुछ खास इसलिए भी है कि ये गोल्डब्लम और प्रसिद्ध निर्देशक / निर्माता स्टीवन स्पीलबर्ग का पुनर्मिलन है, जिन्होंने जुरासिक पार्क का निर्देशन किया और अब जुरासिक वर्ल्डर : फॉलन किंगडम के एग्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर है।

यह फिल्म पिछली फिल्म से तीन साल आगे शुरू होती है, जहां थीम पार्क और लक्जरी रिजॉर्ट जुरासिक वर्ल्ड को डायनासोर द्वारा नष्ट कर दिया गया था। इस्ला नुबलर द्वीप को मनुष्यों ने छोड़ दिया है, जबकि जीवित डायनासोर जंगलों में खुद राज करते हैं।

जब द्वीप के निष्क्रिय ज्वालामुखी में गर्जन शुरू होता है, ओवेन (क्रिस प्रैट) और क्लेयर (ब्रिस डलास हावर्ड) विलुप्त होते और शेष डायनासोर को बचाने के अभियान पर निकल पड़ते हैं।

ओवेन जंगल से गायब शिकारी पक्षी ब्लू की खोज के लिए निकलता है, क्लेयर का ये मिशन प्राणियों के प्रति सम्मान है और वह इसे ही अपना मिशन बना लेता है। लेकिन, इस अस्थिर द्वीप पर उनके पहुंचते ही लावा की बारिश शुरू हो जाती है, उनका मिशन इस षड़यंत्र को उजागर करता है कि पूरा प्लेनेट खतरनाक क्रम में वापसी कर सकता है जो प्रागैतिहासिक काल से नहीं देखा गया था।

यह भी पढ़ेंः धर्मेंद्र को बॉलीवुड में लॉन्च करने वाले इस डायरेक्टर ने कहा दुनिया को अलविदा

सिनेमा के इतिहास में यह सबसे ज्यादा लोकप्रिय और सफल सीरीज में से एक कही जाने वाली आश्चर्य, रोमांच और थ्रिल के साथ यह फिल्म में नया घटनाक्रम, पसंदीदा कैरेक्टर और डायनासोर की वापसी के साथ नई नस्लों के आश्चर्यजनक और भयानक दृश्य जो पहले कभी नहीं देखे गए।

जुरासिक वर्ल्डर: फॉलन किंगडम पिछली सभी फिल्मों की तुलना में ज्यादा एडवेंचरस होने का वादा करती है। फिल्म की प्रीक्वेल जुरासिक वर्ल्ड जो 2015 में रिलीज हुई थी, उसने भारत में बॉक्स ऑफिस पर 147 करोड़ का बिजनेस किया था जो भारत में टॉप-5 हॉलीवुड फिल्मों में से एक है।

जुरासिक वर्ल्ड : फॉलन किंगडम के सितारे प्रैट और हावर्ड के साथ एक्सीक्यूटिव प्रोड्यूसर स्टीवन स्पीलबर्ग और कॉलिन ट्रेवोरो इस फिल्म से वापसी कर रहे हैं। इनके साथ को-स्टार हैं जेम्स क्रॉमवेल, टेड लेविन, जस्टिस स्मिथ, गेराल्डिन चौपलिन, डेनिएला पेंडा, टोबी जोन्स, राफे स्पैल और इसाबेला सेरमोन हैं, जबकि बीडी वोंग और जेफ गोल्डब्लम अपनी भूमिकाओं को दोहराएंगे।

जेए बायोना (द इंपॉसिबल) द्वारा डायरेक्टेड, एपिक एक्शन और एडवेंचरस फिल्म को जुरासिक वर्ल्ड के डायरेक्टर, ट्रेवोरो और उनके को-राइटर डेरेक कॉनॉली ने लिखा है। प्रोड्यूसर फ्रैंक मार्शल और पैट क्रॉली एक बार फिर स्पिलबर्ग और ट्रेवोरो के साथ पार्टनर बने हैं।

बेलेन एटिएन्जा एक प्रोड्यूसर के रूप में टीम में शामिल हुए हैं। रोमांच के लिए तैयार हो जाइये, एक नया एडवेंचर आयेगा आपके समक्ष 8 जून को।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top