Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अक्षय कुमार की ''गोल्ड'' से टकराएगी जॉन अब्राहम की ''सत्यमेव जयते'', जॉन ने दर्शकों से की ये अपील

दो महीने पहले रिलीज हुई जॉन अब्राहम की फिल्म ‘परमाणु-द स्टोरी ऑफ पोखरण’ को अच्छा रेस्पॉन्स मिला था। भारत के परमाणु संपन्न बनने की कहानी फिल्म में दिखाई गई थी। इसमें मौजूद देशभक्ति की भावना दर्शकों को गहरे तक छू गई।

अक्षय कुमार की

दो महीने पहले रिलीज हुई जॉन अब्राहम की फिल्म ‘परमाणु-द स्टोरी ऑफ पोखरण’ को अच्छा रेस्पॉन्स मिला था। भारत के परमाणु संपन्न बनने की कहानी फिल्म में दिखाई गई थी। इसमें मौजूद देशभक्ति की भावना दर्शकों को गहरे तक छू गई।

अब एक बार फिर जॉन अब्राहम फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ के जरिए अलग तरह की कहानी लेकर आए हैं। इसमें भी देशभक्ति की भावना है, यही वजह है कि फिल्म 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस के दिन रिलीज हो रही है। मिलाप झवेरी डायरेक्टेड फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ में जॉन के साथ मनोज बाजपेयी और एक्ट्रेस नेहा शर्मा की छोटी बहन आयशा शर्मा भी हैं।

फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ के ट्रेलर से लग रहा है कि इसमें काफी एक्शन है?

इस फिल्म में मेरा किरदार डीसीपी शिवांश का है, वह बहुत ईमानदार है। शिवांश भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग लड़ रहा है। फिल्म की कहानी ऐसी है कि इसमें एक्शन जरूरी था। बिना वजह गाड़ियां उड़ाना, गाड़ियों की रेस, फिर आग की लपटें न जाने कितनी बातें बॉलीवुड और हॉलीवुड फिल्मों में दिखाई जाती हैं।

कभी यह फाइटिंग सीक्वेंस क्लाइमेक्स में होते हैं, कभी उससे पहले। लेकिन फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ में जितना भी एक्शन दिखाया गया है, सब कुछ कहानी से रिलेट करता है।

फिल्म में आपका कैरेक्टर शिवांश बहुत ईमानदार है, क्या रियल लाइफ में भी आप इतने ही ईमानदार हैं?

मैं ही नहीं मेरा पूरा परिवार बहुत ईमानदारी से अपनी जिंदगी जीता है। मैं बेईमान लोगों को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं कर सकता हूं। मेरा भाई तो मुझसे दो कदम आगे है। एक बार की बात है, हम दोनों कार से कहीं जा रहे थे।

अचानक एक ट्रैफिक पुलिस वाले ने हमें रोका और बताया कि हमने रूल्स फॉलो नहीं किए हैं। वह हमारा चालान काटना चाहता था। ऐसे में भाई ने कहा कि आप चालान तो काट लीजिए, साथ ही लाइसेंस भी जब्त कीजिए। ऐसा कहने पर वह ट्रैफिक पुलिस वाला हैरान हो गया।

इस फिल्म में मनोज बाजपेयी और आयशा शर्मा भी हैं। उनके साथ वर्किंग एक्सपीरियंस कैसे रहे?

जब फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ की कहानी मिलाप झवेरी ने सुनाई तो बहुत अच्छी लगी। फिल्म में मेरा किरदार एक पुलिस वाले का है। इस फिल्म में मनोज बाजपेयी को पहले ही साइन किया जा चुका था। मैं हमेशा से उनके साथ काम करना चाहता था।

मनोज बाजपेयी के साथ मैंने ‘शूट आउट एट लोखंडवाला’ फिल्म की थी। उनसे बहुत सीखने को मिलता है। जहां तक आयशा की बात है तो वह नई जरूर हैं, लेकिन उन्होंने हमारी उम्मीदों से ज्यादा अच्छा परफॉर्म किया। एक और बात इस फिल्म में हमने सुष्मिता सेन का फेमस डांस सॉन्ग ‘दिलबर...’ रिक्रिएट किया है। इस खूबसूरत डांस को नोरा फतेही ने परफॉर्म किया है।

आपकी पिछली फिल्म ‘परमाणु-द स्टोरी ऑफ पोखरण’ को दर्शकों ने खूब सराहा। क्या आगे भी इस तरह की फिल्में प्रोड्यूस करेंगे?

फिल्म ‘परमाणु-द स्टोरी ऑफ पोखरण’ को दर्शकों का खूब प्यार मिला। मेरे लिए भी यह स्पेशल फिल्म है। जबकि इसको रिलीज करने में प्रॉब्लम फेस करनी पड़ी थी। दरअसल, एक प्रोड्यूसर के साथ मनमुटाव हो गया है, कोर्ट केस भी हुआ।

जजमेंट हमारे हक में आया। मैं मीडिया का भी थैंकफुल हूं, जो मुश्किल घड़ी में मेरा साथ दिया। अब ‘परमाणु-द स्टोरी ऑफ पोखरण’ को पचास दिन कंप्लीट हो गए हैं, यह फिल्म आगे भी चल रही है। इससे आगे फिल्मों को प्रोड्यूस करने का मेरा हौसला बढ़ा है।

आपकी फिल्म ‘सत्यमेव जयते’ और अक्षय कुमार की फिल्म ‘गोल्ड’ दोनों ही पंद्रह अगस्त को रिलीज हो रही हैं। इस क्लैश को कैसे देखते हैं?

अक्षय कुमार मेरे सीनियर हैं, अच्छे दोस्त हैं। उनकी फिल्म ‘गोल्ड’ बड़े पैमाने पर बनी फिल्म है। मेरा दर्शकों से यही कहना है कि अक्षय की फिल्म जरूर देखें और फिर हमारी फिल्म भी देखें।

मैं नहीं मानता कि अगर एक साथ दो फिल्में रिलीज हुईं तो एक चलती है और दूसरी फिल्म को नुकसान होता है। ‘गदर’ और ‘लगान’ एक साथ रिलीज हुई थीं और दोनों सुपरहिट हुई थीं। हमने अपनी फिल्म को इस दिन इसलिए रिलीज किया है, क्योंकि इसमें भी देशभक्ति की भावना है।

क्या फिल्म के क्लैश को रोकने के लिए अक्षय से बात नहीं हुई?

अक्षय मेरे दोस्त हैं। उनसे बातें होती है, क्योंकि दोस्तों के साथ हम टच में रहते हैं। लेकिन इस बारे में बात नहीं की। ‘गोल्ड’ के प्रोड्यूसर एक्सेल एंटरटेनमेंट और ‘सत्यमेव जयते’ के टी सीरीज वाले हैं। दो प्रोड्यूसर आपस में बात करें तो बेहतर होगा न।

आपकी अगली फिल्म कौन सी है?

‘रोमियो अकबर वॉल्टर (रॉ)’ कर रहा हूं, इसे निखिल आडवाणी डायरेक्ट कर रहे हैं। इसकी शूटिंग शुरू हो चुकी है। एक फिल्म ‘बाटला हाउस’ कर रहा हूं, इसके डायरेक्टर रॉबिन ग्रेवाल हैं। एक और फिल्म ‘वेलकम टू जंगल’ पर बात चल रही है, इसे अनीज बज्मी डायरेक्ट करेंगे। इसके अलावा बतौर प्रोड्यूसर भी अच्छी फिल्में बनाने की प्लानिंग में हूं।

Next Story
Top