Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सुसाइड या मर्डर? जिया खान की मौत अब भी है एक राज, जानिए पूरी कहानी

बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान की आज 30वीं बर्थ एनिवर्सरी हैं। हालांकि जिया खान आज हमारे बीच में नहीं है लेकिन फिल्म निशब्द में उनकी शानदार एक्टिंग आज भी लोगों के दिलों में ताजा है।

सुसाइड या मर्डर? जिया खान की मौत अब भी है एक राज, जानिए पूरी कहानी

बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान की आज बर्थ एनिवर्सरी है। हालांकि जिया अब इस दुनिया में नहीं है अगर वह जिंदा होती तो आज अपना 30वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहीं होती। जिया खान का जन्म 20 फरवरी को 1988 को मुंबई में हुई था। आपको बता दें कि जिया की जिस समय मौत हुई तब वो केवल 25 साल की थी।

फांसी लगाकर दी जान-

आपको बता दें जिया की जब मौत हुई तब वे बॉलीवुड की एक उभरती हुई कलाकार थी। जिया सिर्फ एक अच्छी एक्ट्रेस ही नहीं थी बल्कि एक सिंगर भी थी। जिया ने अपनी पहली ही फिल्म निशब्द में अमिताभ बच्चन के साथ काम किया था वही हाउसफुल में वह अक्षय कुमार के साथ नजर आई थी। जिया ने 3 जून 2013 को अपने जुहू वाले घर में फांसी लगाकर जान दे थी।

जिया की मां ने सूरज पंचोली पर लगाया हत्या करने का आरोप-

जिया खान की मां राबिया खान ने अभिनेता सूरज पंचोली के खिलाफ आत्महत्या करने के लिए उकसाने का आरोप लगाया था। जिस समय जिया की मौत हुई उस समय सूरज उनते बॉयफ्रेंड थे। उन्हें इस मामले में गिरफ्तार भी किया गया था। सूरज पंचोली पर ये मामला अभी भी चल रहा हैं।

सीबीआई की जांच पर जताया था संदेह-

आपको बता दें कि इस मामले की जांज सीबाआई की ओर से की जा रही था। सीबीआई ने अपनी जांच में कहा था कि जिया ने आत्महत्या की है जिस पर जिया की मां राबिया खान ने सवाल खड़े किए थे। राबिया ने सूरज पंचोली और जिया खान का गर्मपात कराने का भी आरोप लगाया था।

सूरज पंचोली पर आरोप हुए तय-

हाल ही में सूरज पंचोली के खिलाफ मुंबई सेशन कोर्ट ने आरोप तय किए गए हैं। कोर्ट ने सूरज के खि‍लाफ जिया खान को उकसाने और सुसाइड के लिए मजबूर करने का आरोप तय किया है। इस मामले पर सुनवाई अगले महीने होगी

सूरज के बचाव में वकील ने दी ये दलील-

इससे पहले मामले की सुनवाई के दौरान सूरज के वकील ने उनका बचाव किया था। उन्होंने दलील दी थी कि इस केस के चक्कर में उनके जीवन का कीमती वक्त बर्बाद हो चुका है और उनके खिलाफ कोई ठोस सबूत अब तक हाथ नहीं लगा है। तब सीबीआई स्पेशल कोर्ट ने सूरज को बड़ी राहत देते हुए उनपर और जांच रोकने के आदेश दे दिये थे।

जिया की मां ने पीएम मोदी से भी लगाई न्याय की गुहार-

एक्ट्रेस जिया की मां राबिया लगातार इस मामले में न्याय की गुहार लगाती रही हैं। उन्होंने PM नरेंद्र मोदी को एक खत भी लिखा था और कहा था, पुलिस ने हत्या को सुसाइड मामला बनाया है।

यह भी पढ़ेंः प्रिया प्रकाश ने अपनी फिल्म 'ओरू अडार लव' को लेकर सुप्रीम कोर्ट में लगाई गुहार, जानिए क्या है वजह

अब भी एक राज है जिया की मौत-

आपको बता दें कि इतनी सारी जांच होने के बावजूद भी जिया के मौत के असली कारण का पता नहीं चल पाया है। जिसके चलते जिया की मौत अब भी एक राज बनी हुई है। अब तो ये कोर्ट के फैसले के बाद ही पता चल सकेगा कि जिया की मौत के लिेए सूरज पंचोली ही जिम्मेदार हैं या कोई और।

Next Story
Top