Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Javed Akthar Birthday : कुछ ऐसी है जावेद अख्तर और शबाना आजमी की लव-स्टोरी

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर का आज 74वां जन्मदिन है। जावेद अख्तर का जन्म 17 जनवरी 1945 को ग्वालियर में हुआ था।

Javed Akthar Birthday : कुछ ऐसी है जावेद अख्तर और शबाना आजमी की लव-स्टोरी

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार और लेखक (Lyricist) जावेद अख्तर (Javed Akhtar) का आज 74वां जन्मदिन है। जावेद अख्तर (Javed Akhtar Birthday) का जन्म 17 जनवरी 1945 को ग्वालियर में हुआ था। हम सभी उनकी प्रोफेशनल लाइफ से तो वाकिफ हैं लेकिन क्या लोग उनकी पत्नी और उनकी जिंदगी के बारे में जानते हैं।

जावेद अख्तर ने बॉलीवुड की कई फिल्मों के लिरिक्स लिखे हैं। उनके लिखे लिरिक्स लोगों की पसंद बन जाते हैं। जावेद ने 1972 में हनी ईरानी (Honey Irani) से शादी की थी। हनी ईरानी और जावेद का रिश्ता लंबा नहीं चल पाया क्योंकि शबाना आजमी (Shabana Azmi) से मिलने के साथ ही वह उन पर दिल दे बैठे थे।

इसी के बाद से ही जावेद और हनी ईरानी के रिश्ते में खट्टास पैदा हो गई थी। शबाना कैफी आजमी की बेटी हैं। जावेद हनी ईरानी के घर अक्सर जाया करते थे। इसी के साथ दोनों के बीच प्यार शुरु हो गया। दोनों के बीच बात-मुलाकातों का दौर शुरु हुआ और बेहद करीब आ गए।

जावेद और शबाना को करीब आते देख हनी ईरानी ने उनसे अलग होने का फैसला कर लिया और वह अलग हो गईं। लेकिन फिर भी जावेद और शबाना दोनों शादी नहीं कर पा रहे थे। जिसके बाद जावेद ने हनी को तलाक देकर शबाना से शादी की। जावेद अख्तर और हनी ईरानी आज हर मुसीबत में एक-दूसरे का साथ देते हैं।

जावेद और हनी ईरानी के दो बच्चे हैं फरहान अख्तर और जोया अख्तर। फरहान इन दिनों अपने अफेयर को लेकर चर्चा में हैं। फरहान इन दिनों शिबानी दांडेकर को डेट कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि फरहान और शिबानी दोनों जल्द ही शादी कर सकते हैं।

Next Story
Top