Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Janhvi Kapoor Interview: मां श्रीदेवी के स्टारडम को अपनाने के लिए जाह्नवी ने अपनाया ये फॉर्मुला

लैजेंड एक्ट्रेस रहीं श्रीदेवी अपनी बेटी जान्हवी कपूर के फिल्मों में कदम रखने को लेकर काफी खुश थीं। लेकिन बेटी की पहली फिल्म ‘धड़क’ की रिलीज से पहले उनका निधन हो गया।

Janhvi Kapoor Interview: मां श्रीदेवी के स्टारडम को अपनाने के लिए जाह्नवी ने अपनाया ये फॉर्मुला
X

लैजेंड एक्ट्रेस रहीं श्रीदेवी अपनी बेटी जान्हवी कपूर के फिल्मों में कदम रखने को लेकर काफी खुश थीं। लेकिन बेटी की पहली फिल्म ‘धड़क’ की रिलीज से पहले उनका निधन हो गया।

इस दुख में जान्हवी के लिए खुद को संभालना मुश्किल था, लेकिन उन्होंने दुख से उबरकर फिल्म पूरी की। रिलीज के बाद ‘धड़क’ को अच्छा रेस्पॉन्स मिला। अब जान्हवी चाहती हैं कि अपनी मां के सपने को पूरा करें और एक अच्छी एक्ट्रेस बनकर दिखाएं। इसके लिए वह मेहनत कर रही हैं।

करियर की पहली ही फिल्म ‘धड़क’ की सफलता के बाद आपमें कितना बदलाव आया है?

‘धड़क’ मेरे लिए बहुत ही खास फिल्म है। इस फिल्म की रिलीज और सफलता के बाद मुझमें बहुत बदलाव आया है। अब मैं अपने करियर और खुद को लेकर पहले से ज्यादा जिम्मेदार हो गई हूं।

फिल्म रिलीज के बाद आपको एक तरफ दर्शकों की तारीफ मिली, तो वहीं क्रिटिसिज्म भी फेस करना पड़ा, इन दोनों बातों को कैसे हैंडल किया?

हां, मुझे तारीफ के साथ-साथ क्रिटिसिज्म भी झेलना पड़ा है। लेकिन मैं इससे घबराती नहीं हूं, मैंने इसे पॉजिटिव वे में लिया। अगर दर्शक सिर्फ मेरी तारीफ करेंगे तो पता कैसे चलेगा मुझे कितना और इंप्रूव करना है।

एक्टिंग में इंप्रूवमेंट के लिए आप क्या कर रही हैं?

मेरा मानना है एक्टिंग में इंप्रूवमेंट तो धीरे-धीरे ही आएगा। वैसे मैं अपनी एक्टिंग में सुधार लाने के लिए अपनी मम्मी श्रीदेवी की और पुरानी एक्ट्रेसेस की फिल्में देखती हूं। लेकिन किसी की नकल बिल्कुल नहीं करूंगी। मां कहा करती थीं कि अगर एक्टिंग में अलग पहचान बनानी है तो किसी को कॉपी मत करो।

क्या आप अपनी मम्मी की किसी फिल्म के रीमेक में काम करना चाहेंगी?

मैं अपनी मां की तरह नहीं बन सकती हूं। अगर मैं चाहूं तो भी उनकी तरह एक्टिंग नहीं कर सकती हूं। मुझे उनकी ‘सदमा’ ‘चांदनी’ और ‘चालबाज’ जैसी फिल्में बहुत पसंद हैं। उनके अलावा मुझे वहीदा रहमान जी की फिल्में देखना बहुत पसंद है। ‘कागज के फूल’ और ‘गाइड’ मेरी सबसे फेवरेट फिल्में हैं।

जब आप कोई फिल्म सेलेक्ट करती हैं तो किन बातों का ख्याल रखती हैं, कौन आपको गाइड करता है?

मैं इतनी बड़ी नहीं हुई हूं कि अपनी फिल्मों का सेलेक्शन कर सकूं। लेकिन मैं खुशनसीब हूं कि मेरे आस-पास कई लोग हैं, जो सही गाइडेंस देते हैं। लिहाजा मैं उन्हीं से सलाह लेती हूं। जैसे मेरे डैड, करण जौहर और मेरी पहली फिल्म के डायरेक्टर शशांक सर। इसके अलावा मेरी बहन खुशी भी मुझे सजेशन देती है।

अब लोग आपको पहचानने लगे हैं, आपकी फैन फॉलोइंग बढ़ रही है, इन सब बातों को कैसे देखती हैं?

मुझे इन बातों से खुशी भी होती है और टेंशन भी होती है। खुशी इस बात की है कि मेरी मेहनत रंग ला रही है। टेंशन इस बात की अब मेरी जिम्मेदारी बहुत बढ़ गई है। मुझे अपनी मां का नाम रोशन करना है, एक अच्छी एक्ट्रेस बनना है।

सुना है कि आपकी बहन खुशी भी बॉलीवुड में कदम रखने वाली हैं?

खुशी को फिल्मों में आना तो है लेकिन ऐसा कब होगा, इसके बारे में अभी कुछ प्लान नहीं है। इस बारे में आपको कोई डिटेल नहीं बता सकती हूं।

जब से जान्हवी बॉलीवुड में आई हैं, उनके लुक और स्टाइल में काफी बदलाव आया है। इसके लिए वह काफी कॉन्शस रहती हैं।

‘मैं अपने लुक्स में ज्यादा से ज्यादा इंप्रूवमेंट लाने की कोशिश कर रही हूं। अपनी फिगर को लेकर और ज्यादा अलर्ट हो गई हूं। रेग्युलर एक्सरसाइज कर रही हूं। इसके अलावा अपनी स्टाइलिंग पर भी ध्यान दे रही हूं। एक एक्ट्रेस के लिए एक्टिंग के साथ-साथ इन बातों पर भी ध्यान देना जरूरी है।’

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top