Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में Jai Bheem App के जरिए टैलेंट को मिलेगा नया प्लैटफॉर्म, खुलेंगे कमाई के रास्ते

दुबई में पिछले सप्ताह मिड-डे इंटरनेशनल आइकन अवार्ड्स चल रहे थे। इस दौरान एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री स्पेशलिस्ट गिरीश वानखेड़े ने इस जगत में करियर बनाने वाले युवाओं के लिए कमाई के नए रास्ते खोलने का एक नया तरीका खोज निकाला है। गिरिश ने इस अवार्ड फंक्शन में जय भीम ऐप का टीजर लॉन्च किया है।

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में Jai Bheem App के जरिए टैलेंट को मिलेगा नया प्लैटफॉर्म, खुलेंगे कमाई के रास्ते
X

दुबई में पिछले सप्ताह मिड-डे इंटरनेशनल आइकन अवार्ड्स (Mid- Day International Icon Awards) चल रहे थे। इस दौरान एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री स्पेशलिस्ट गिरीश वानखेड़े (Girish Wankhede) ने इस जगत में करियर बनाने वाले युवाओं के लिए कमाई के नए रास्ते खोलने का एक नया तरीका खोज निकाला है। गिरिश ने इस अवार्ड फंक्शन में जय भीम ऐप (Jai Bhim App) का टीजर लॉन्च किया है। इस शॉट वीडियो ऐप की एक झलक देखकर वहां मौजूद लोग इसके दीवाने हो गए। इस दौरान बॉलीवुड की कई हस्तियों ने भी शिरकत की थी।

इस ऐप के सीईओ गिरीष वानखेड़े का कहना है कि छोटे कस्बों के युवाओं को अपना हुनर दिखाने का मौका नहीं मिल पाता है। यह शॉट वीडियो ऐप उन युवाओं को एक प्लेटफॉर्म देगा जो छोटे कस्बों और गावों से होने के कारण अपनी प्रतिभा को दर्शकों के सामने ला नहीं पाते। ऐप से होने वाली कमाई का एक हिस्सा उन्हें दिया जाएगा, साथ ही यह युवाओं व अन्य उम्र के लोगों को अभिनय या मनोरंजन के अन्य क्षेत्र में अपना करियर बनाने में हेल्प करेगा। मार्केट में कई सारे चीनी ऐप बंद होने के कारण मौज, जोश, टकाटक और चिंगारी जैसे कई ऐप को मौका मिला है, इसको साथ ही इस क्षेत्र में संभावना अभी और भी हैं। अब बी और सी कैटेगरी के कस्बों के बीच रहने वाले लोगों के बीच ये शॉर्ट वीडियो ऐप्स काफी मशहूर हो रहे हैं। जय भीम ऐप इसी दिशा में एक और कदम है।

अपनी बात को आगे जारी रखते हुए गिरीश ने आगे कहा कि इस ऐप के जरिए युवा अपने हुनर को सबके सामने लाकर अपनी पहचान बना पाएंगे। ये ऐप न सिर्फ लोगों का मनोरंजन करेगा बल्कि ये युवाओं के लिए कमाई का एक साधन भी साबित होगा। तमाम क्रिएटिवटी के साथ इस ऐप में सामाजिक शिक्षा का भी ध्यान रखा गया है। इस ऐप में आपको वो सबकुछ मिलेगा जिसे आप किसी भी इंटरनेशनल शॉट ऐप में देखते हैं। आगे गिरीश ने इसके काम करने के बारें में बताया कि उम्मीद है कि जय भीम ऐप का बीटा वर्जन एक हफ्ते में काम करने लगेगा। लास्ट दिसंबर तक इसे पूरे विश्वस्तर पर लॉन्च किया जाएगा। भारतीय संस्कृति और समानता को बढ़ावा देते हुए इस ऐप का मकसद ज्यादा से ज्यादा हुनरमंद लोगों तक पहुंचना, उनको सम्मानित व जागरूक करना और उनकी क्रिएटिविटी को विस्तार देना है। इस कार्यक्रम में विवेक ओबराय, नेहा शर्मा, अदिति राय हैदरी, जरीन खान, संदीपा धर, डेजी शाह जैसे कई बॉलीवुड सेलेब्स ने भी शिरकत की।

Next Story