Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Happy Birthday Jackie Dada: नशे की हालत में तब्बू से छेड़छाड़ कर बैठे थे जैकी श्राफ, ऐसे बनें बॉलीवुड सुपरस्टार

बॉलीवुड में जग्गू दादा के नाम से मशहूर जैकी श्राफ आज अपना 61वां जन्मिदन मना रहे हैं। सुभाष घई ने अपनी फिल्म हीरो में जैकी श्राफ को बतौर लीड हीरो लॉन्च किया था।

Happy Birthday Jackie Dada: नशे की हालत में तब्बू से छेड़छाड़ कर बैठे थे जैकी श्राफ, ऐसे बनें बॉलीवुड सुपरस्टार

बॉलीवुड में जग्गू दादा के नाम से मशहूर जैकी श्राफ आज अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं। जैकी श्राफ का जन्म लातूर में काकूलाल हरिलाल श्राफ के यहां हुआ था। जैकी की मां हुरूनिसा तुर्की की रहने वाली थी। शादी के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर रीता रख लिया था। आपक बता दें कि जग्गू दादा को जैकी नाम उनके स्कूल के एक दोस्त ने दिया था।

सुभाष घई ने फिल्मों में किया लॉन्च-

बॉलीवुड के जाने माने निर्देशक सुभाष घई ने अपनी फिल्म हीरो में जैकी श्राफ को बतौर लीड हीरो साइन किया था। जैकी श्राफ की यह फिल्म काफी सफल रही थी। हीरो की गिनती जैकी श्राफ के फिल्मी करियर की बेस्ट फिल्मों में होती है।

फेमस है जैकी का टपोरी अंदाज-

बॉलीवुड के सुपरस्टार जैकी श्राफ फैन्स के बीच अपने टपोरी लुक में काफी फेमस है। मुंबई की टपोरी भाषा में जैकी के फैन्स उनको प्यार से जग्गा और भीड़ू कहते है। जैकी श्राफ को अक्सर टपोरी कपड़ों में ही देखा जाता है।

ट्रेवेल एजेंसी में करते थे काम-

फिल्मों में आने से पहले जैकी ट्रेवल एंजेट कंपनी ट्रेड विंग्स में काम करते थे। जैकी श्रॉफ की शादी आयशा दत्त से हुई। उनके दो बच्चे, बेटा टाईगर श्रॉफ और बेटी कृष्णा श्रॉफ हैं। टाईगर भी अब फिल्मों में कदम रख चुके हैं। अपने पिता की ही तरह टाइगर ने भी हीरोपंती से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।

नशे में तब्बू से कर बैठे थे छेड़छाड़-

आपको बता दें कि जैकी श्राफ को एक समय नशे की लत लग गई थी। एक बार पार्टी के दौरान जैकी ने तब्बू के साथ नशे की हालत में छेड़छाड़ की थी। इसके बारे में पहले तब्बू ने मीडिया में बताया लेकिन बाद में गलतफहमी का नाम देकर बात दबा दी। इसके बाद जैकी और तब्बू ने कभी कोई फिल्म साथ में नहीं की।

यह भी पढेंः पद्मावत का जौहर, 15 मिनट का सीन, 7 दिन का वक्त, एक टेक में कंप्लीट-देखें वीडियो

यंग स्टार्स को देते हैं टक्कर-

जैकी श्रॉफ आज भी अपनी फिटनेस से बॉलीवुड के यंग एक्टर्स को टक्कर देते हैं. हाल ही में हुए फिल्मफेयर अवॉर्डस के बैकस्टेज में रणवीर सिंह और जग्गू दादा बप्पी लहरी के गाने पर झूमते दिखाई दिए थे।

इन फिल्मों में किया काम-

जैकी ने सबसे पहले देव आनंद की फिल्म ‘स्वामी दादा’ में काम किया था। इसके बाद जैकी ने ‘अंदर बाहर’, ‘जूनून’, ‘युद्ध’, ‘किंग अंकल’, ‘अल्लाह रखा’, ‘परिंदा’ और ‘कर्मा’ जैसी फिल्में की। ‘परिंदा’ के लिए उन्हें फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला। उन्होंने 9 भाषाओँ में लगभग २०० से अधिक फिल्मे की है।

Next Story
Top