Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Interview: कपूर को छोड़ सिंह पर फिदा हुईं आलिया भट्ट, कपूर खानदान की बहू बनने पर ये दिया जवाब

आलिया भट्ट महज पचीस साल की हैं। लेकिन वह बॉलीवुड की अगली पंक्ति की एक्ट्रेसेस में शामिल हो चुकी हैं। उनकी पिछली फिल्म ‘राजी’ सुपरहिट थी।

Interview: कपूर को छोड़ सिंह पर फिदा हुईं आलिया भट्ट, कपूर खानदान की बहू बनने पर ये दिया जवाब

आलिया भट्ट महज पचीस साल की हैं। लेकिन वह बॉलीवुड की अगली पंक्ति की एक्ट्रेसेस में शामिल हो चुकी हैं। उनकी पिछली फिल्म ‘राजी’ सुपरहिट थी। आगे भी वह कई बड़ी फिल्मों का हिस्सा हैं।

हाल ही में आलिया से एक इवेंट में मुलाकात हुई, उन्होंने एक केप्रीज ब्रांड को एंडोर्स किया है। इस मौके पर उनसे प्रोफेशनल, पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातचीत हुई। पेश है बातचीत के चुनिंदा अंश-

आपने केप्रीज को क्यों एंडोर्स किया?

ये मेरी तरह हैं बिल्कुल कूल। इनसे लड़कियों-महिलाओं को कंफर्टेबल, स्टाइलिश लुक मिलता है।

अब बात प्रोफेशनल लाइफ की भी हो जाए। जब आपकी फिल्म ‘राजी’ हिट हुई तो लगा कि आप सोलो एक्ट्रेस वाली फिल्में करेंगी। लेकिन आपने तो मल्टीस्टारर फिल्में साइन कर लीं, ऐसा क्यों?

मेरे लिए यह बात मायने ही नहीं रखती कि मैं सोलो एक्ट्रेस वाली मूवी कर रही हूं या मल्टी स्टारर फिल्म। आज के दौर में कहानी और किरदार ज्यादा मायने रखते हैं। मेरे किरदार का ओवर ऑल इंपैक्ट फिल्म में क्या है, मेरे लिए यह बात ज्यादा मायने रखती है। मैंने करण जौहर की फिल्में ‘तख्त’ और ‘कलंक’ साइन की हैं।

आपकी नई हिस्टोरिकल फिल्म ‘तख्त’ में कई नामी स्टार हैं। इसको साइन करने की वजह क्या रही?

‘तख्त’ फिल्म में मेरा किरदार क्या होगा, क्या कहानी है? इस पर मैं इस समय बात नहीं करना चाहूंगी। यह फिल्म 2020 में रिलीज होगी। इस समय इस फिल्म पर बात करना ठीक नहीं है। सही समय आने दीजिए, मैं ‘तख्त’ पर बात करूंगी।

वैसे ‘तख्त’ की कहानी मुझे बहुत अच्छी लगी। खास बात यह है कि इस फिल्म को करण जौहर सर डायरेक्ट कर रहे हैं। उन्होंने कुछ सोच-समझकर ही मुझे रोल दिया होगा।

आपने ‘गल्ली बॉय’ में रणवीर सिंह के साथ पहली बार काम किया। उनके बारे में क्या कहेंगी?

रणवीर सिंह की एनर्जी मैंने एक एड फिल्म में देखी थी। वह गजब का बंदा है और उतना ही गजब का कलाकार भी है। उसकी एनर्जी सेट पर सभी लोगों में फैल जाती है। ‘गल्ली बॉय’ में उसका परफॉर्मेंस कितना कमाल है, यह आपको डायरेक्टर जोया अख्तर बता देंगी।

काफी समय से रणबीर कपूर से आपके रिलेशनशिप और अब शादी की खबरें सुनने में आ रही हैं?

मैं अपने करियर को अब पहले से ज्यादा एंज्वॉय करने लगी हूं। यह नजर भी आ रहा है। अच्छी-अच्छी फिल्में साइन कर रही हूं। ऐसे सुनहरे दौर में मेरे दिमाग में शादी की बातें घूमेंगी भला? शादी जब होनी होगी, तब होगी।

वैसे भी अब शादी के बाद किसी भी एक्ट्रेस का करियर पिछड़ता नहीं है, यह बात तो आपको भी पता है। अब दूसरी बात, मैं किसी भी अफवाह पर, गॉसिप पर, ध्यान देना नहीं चाहती, न दूंगी। दरअसल, इनमें हर दिन एक नई बात होती है।

हर पल सोशल मीडिया पर किसी न किसी बात पर लोग ट्रोल करते हैं। हम कहां-कहां ध्यान देंगे? अपनी जिंदगी पर या अपने करियर पर? इसीलिए अफवाहों को नजरअंदाज करना ठीक होता है।

तो क्या आप सिंगल हैं?

यस। लेकिन जब सिंगल नहीं रहूंगी तो सभी को पता चलेगा। यह कोई छुपाने वाली बात नहीं है।

सुना है कि अब कैटरीना कैफ से आपके रिश्ते अच्छे नहीं रहे हैं?

अरे, मैंने कैटरीना के इंस्टाग्राम फोटोज लाइक करना बंद किया, तो लोगों ने यह मान लिया कि मेरे और कैटरीना के बीच रिश्ते खराब हो गए। लोगों की सोच पर मुझे हंसी आती है। लोगों को यह दिखाने के लिए कि कैटरीना और मेरे दरमियान ऑल इज वेल है।

क्या मुझे उनके इंस्टाग्राम के हर फोटोज को लाइक करना होगा? मैं कैटरीना की रेस्पेक्ट करती हूं। उनके और मेरे बीच सब कुछ नॉर्मल है। लेकिन कोई भी रिश्ता दोनों तरफ से पनपता और निभाया जाता है।

आलिया के बारे में कहा जाता है कि वह बहुत प्रोशनल एटीट्यूट के साथ काम करती हैं।

इस बारे में जब उनसे पूछा तो वह कहती हैं, ‘मैं अपने काम को हंड्रेड पर्सेंट देना पसंद करती हूं, हर कंडीशन में। जब मैं कैप्रीज के लिए एड फिल्म की शूटिंग मिलान में कर रही थी तो अचानक मेरी तबियत खराब हुई।

मेरी तबियत देखकर कहा गया कि मैं मुंबइ चली जाऊं। लेकिन मैं नहीं गई, क्योंकि मुझे पता है कि विदेशी लोकेशन पर शूटिंग की परमिशन लेना, कैमरा इक्विपमेंट हायर करना आसान नहीं है। फिर यूनिट के लोगों की मेहनत भी डबल हो जाएगी।

ऐसे में मैंने खराब तबियत में ही शूटिंग की। मैं जब ड्रेस चेंज करने के लिए जाती थी तो चक्कर आते थे। बुखार तेज था तो कमजोरी आ गई थी। लेकिन मैंने शूटिंग पूरी की। शायद यही प्रोफेशनल एटीट्यूट है।’

Next Story
Top