Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फिल्म भारत और पीएम नरेंद्र मोदी के गानों को लेकर हैं चर्चा में सिंगर अमन त्रिखा

गायक के रूप में अमन त्रिखा ने बॉलीवुड में अपनी एक अच्छी पहचान बना ली है। सलमान खान, शाहरुख खान के लिए गा चुके अमन इन दिनों फिल्म ‘भारत’ और नरेंद्र मोदी की बायोपिक में गाकर चर्चा में हैं। हाल में अमन एक सिंगल ‘इश्का’ भी रिलीज हुआ है। वह और भी कई प्रोजेक्ट्स में बिजी हैं।

फिल्म भारत और पीएम नरेंद्र मोदी के गानों को लेकर हैं चर्चा में सिंगर अमन त्रिखा
X

गायक के रूप में अमन त्रिखा ने बॉलीवुड में अपनी एक अच्छी पहचान बना ली है। सलमान खान, शाहरुख खान के लिए गा चुके अमन इन दिनों फिल्म 'भारत' और नरेंद्र मोदी की बायोपिक में गाकर चर्चा में हैं। हाल में अमन एक सिंगल 'इश्का' भी रिलीज हुआ है। वह और भी कई प्रोजेक्ट्स में बिजी हैं।

अक्षय कुमार की फिल्म 'ओह माय गॉड' के हिट सॉन्ग 'गो गो गोविंदा' से अपने सिंगिंग करियर की शुरुआत करने वाले सिंगर अमन त्रिखा ने 'सन ऑफ सरदार', 'खिलाड़ी 786' जैसी कई फिल्मों में गाया है। पिछले साल फिल्म 'ढिशुम' का गाना 'जानेमन आह…' और 'प्रेम रतन धन पायो' का गाना 'प्रेम लीला…' उनकी आवाज में खूब पसंद किया गया था।

शाहरुख खान की फिल्म 'जब हैरी मेट सेजल' के सुपर हिट सॉन्ग 'बटरफ्लाई' के कारण भी अमन चर्चा में रहे। अमन की इन दिनों चर्चा सलमान खान की फिल्म 'भारत' के सॉन्ग 'जिंदा…' की वजह से हो रही है। वह बताते हैं, 'इस फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर क्रिएट करने वाले जूलियस पैकियम का मेरे पास फोन आया था।

मैं उन्हें और उनकी टीम को धन्यवाद देना चाहूंगा कि उन्होंने मुझे यह मौका दिया। मैंने विशाल डडलानी के साथ यह गाना गाया है। जब मैं स्टूडियो पहुंचा तो गाना सुनते ही देश भक्ति की भावना जाग उठी।' अमन त्रिखा आगे बताते हैं, 'फिल्म 'भारत' के डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने खुद इसके लिरिक्स लिखे हैं।

दरअसल, यह सॉन्ग फिल्म 'भारत' का थीम सॉन्ग है। पूरी फिल्म के दौरान इस गाने को थीम के रूप में सुना जाएगा। इस गाने में यही बात कहने की कोशिश की गई है कि हर हिंदुस्तानी के दिल में अपने वतन पर मर मिटने का जज्बा होता है। इसके बोल देखें…'जिंदा हूं मैं तुझमें, तुझमें रहूंगा जिंदा, तोड़ के सब जंजीरें मैं आजाद परिंदा।' चूंकि फिल्म का नाम भी 'भारत' है और सलमान खान के किरदार का नाम भी भारत है और हमारा देश भी भारत है तो इस गाने में एक हिंदुस्तानी अपने देश से कह रहा है कि मैं तुझमें जिंदा हूं।

मैं किसी तरह की जंजीरों में जकड़ा नहीं हूं और न ही मैं किसी का गुलाम हूं। मैं एक आजाद देश का आजाद इंसान हूं।अमन का कहना है कि जब वह इस गाने को रिकॉर्ड कर रहे थे तो उनके भीतर देशभक्ति की भावना भर गई थी। वह कहते हैं, 'मैं अपने देश पर गर्व महसूस कर रहा था। गाना सुनकर ऐसी फीलिंग सभी को हो रही है। मुझे इस सॉन्ग का बहुत अच्छा रेस्पॉन्स मिला है।'

सलमान खान के साथ अमन का लंबा एसोसिएशन रहा है। वह बताते हैं, 'सलमान के लिए मैं पहले भी गा चुका हूं। 'प्रेम रतन धन पायो' के दो गाने 'हालो रे…' और 'प्रेम लीला…' मैंने गाए थे। उससे पहले 2012 में आई फिल्म 'सन ऑफ सरदार' का टाइटल सॉन्ग गाया था और उसी फिल्म का 'पों पों' सॉन्ग भी गाया था। उस गाने में सलमान खान गेस्ट अपीयरेंस में थे। 'भारत' का सॉन्ग 'जिंदा…' सलमान खान के लिए मेरा चौथा गाना है।'

पीएम नरेंद्र मोदी पर बनीं फिल्म का 'नमो नमो' गाना भी अमन ने गाया है। वह याद करते हैं, 'जब मैं स्टूडियो में इस गाने को रिकॉर्ड कर रहा था तो मोदी जी का रोल निभाने वाले एक्टर विवेक ओबेरॉय भी वहां मौजूद थे। उन्होंने मेरी सिंगिंग की तारीफ की। इस गाने में भी जोश-जुनून भरा हुआ है। इसमें मोदी जी की पूरी जर्नी को दिखाया गया है।'

कई फिल्मों में गा चुके अमन का एक सिंगल 'इश्का' भी हाल ही में जी म्यूजिक से रिलीज हुआ है। अपने सिंगल के बारे में वह कहते हैं, 'यह एक बहुत प्यारा गाना है। मैंने इसके वीडियो में एक्ट भी किया है। रॉय ने इसे कंपोज किया है और साहिल ने लिखा है। रॉय जब मेरे पास आए थे तो उन्होंने कहा था कि लोग आपको डांस नंबर के लिए जानते हैं लेकिन आप रोमांटिक गाने भी उतनी ही शिद्दत से गाते हैं।

'इश्का' भी एक ऐसा ही रोमांटिक सॉन्ग है, जो आपकी आवाज में अच्छा लगेगा। यह बात सुनकर मैंने सिंगल के लिए हामी भर दी। लेकिन मेरी कोशिश होती है कि मैं ऐसे गाने गाऊं, जैसे गाने लोगों ने सुने नहीं हैं। ऐसा होने पर ऑडियंस को मेरे वर्सटाइल होने का पता चलेगा। इस सिंगल के प्रोड्यूसर चाहते थे कि मैं खुद वीडियो में भी फीचर करूं, इसलिए मैंने इसमें एक्ट किया।'

अमन के पास आगे कौन से प्रोजेक्ट्स हैं, पूछने पर वह बताते हैं, 'फिल्म 'रेस्क्यू' में मेरा एक सॉन्ग है। इसके अलावा और भी कई गाने मैंने अपकमिंग फिल्मों के लिए रिकॉर्ड किए हैं। मेरा एक पंजाबी सिंगल भी जल्द आएगा, जिसकी शूटिंग कनाडा में हुई है। यह मेरा पहला पंजाबी सिंगल होगा, जिसके वीडियो में भी मैं नजर आऊंगा।

नॉन फिल्मी गानों का जो नया सिलसिला एक बार फिर शुरू हुआ है, उस फील्ड में मैं खुद को एक्सपोज कर रहा हूं। सिंगल्स में हमें वैसे गाने गाने का मौका मिलता है, जो हम गाना चाहते हैं। यहां हमें क्रिएटिव आजादी मिलती है।'

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story