Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IIFA Awards 2018: भारत की ये पांच फ़िल्में हुईं नॉमिनेट, देखिए पूरी लिस्ट

नेक्सा 2018 आईआईएफए (आईफा) अवॉर्ड के 19वें सीजन की पूरे उत्साह के साथ अवाॅर्ड्स की पॉपुलर कैटेगरी की लिस्ट की घोषणा कर दी है। भारतीय सिनेमा का ये सबसे बड़ा उत्सव 22 और 24 जून को बैंकॉक के प्रतिष्ठित सियाम निरामित थियेटर में आयोजित किया जाएगा।

IIFA Awards 2018: भारत की ये पांच फ़िल्में हुईं नॉमिनेट, देखिए पूरी लिस्ट

नेक्सा 2018 आईआईएफए (आईफा) अवॉर्ड के 19वें सीजन की पूरे उत्साह के साथ अवाॅर्ड्स की पॉपुलर कैटेगरी की लिस्ट की घोषणा कर दी क्योंकि इस बार ग्लोबल वोटिंग साइट सभी के लिए ओपन थी।

भारतीय सिनेमा का ये सबसे बड़ा उत्सव 22 और 24 जून को बैंकॉक के प्रतिष्ठित सियाम निरामित थियेटर में आयोजित किया जाएगा। आईफा (आईआईएफए) अवार्ड्स की रात को ग्लैमर की दुनिया कि सबसे ज्यादा खूबसूरत रात माना जाता है।

19वें सीजन के लिए मुख्य भागीदार हैं। डेस्टिनेशन पार्टनर हैं टूरिज्म अथॉरिटी अॉफ थाईलैंड, टाइटल स्पांसर हैं नेक्सा, स्टाइल बाय मंत्र, एक्सपर्ट कैम्पेनिंग पार्टनर हैं घर में समानता को प्रचारित करने वाले बुश वॉशिंग, ऑफिशियल होटल पार्टनर बैंकॉक मैरियट मा्क्विवस रानी पार्क, वेन्यू पार्टनर हैं सियाम निरामित थियेटर।

इन फिल्मों का हुआ चयन

भारतीय सिनेमा के लिए यह साल अविश्वसनीय है जिसमें वास्तव में कुछ अनोखी फिल्मों की संख्या ज्यादा है। इन्हें न केवल बाक्स ऑफिस से सराहना मिली है बल्कि समीक्षकों ने भी इन फिल्मों की प्रशंसा की है।

बेस्ट फिल्म कैटेगरी सहित 7 कैटेगरी में नॉमिनेटेड हुई है 'तुम्हारी सुलु'। इसके बाद 'न्यूटन' का नंबर आता है, जिसने बेस्ट डायरेक्शन समेत 5 कैटेगरी में अपनी जगह बनाई है। बेस्ट फिल्म कैटेगरी की चुनौतियों में 'बरेली की बरफी', 'हिंदी मीडियम', 'शौचालय-एक प्रेम' कथा, न्यूटन और 'तुम्हारी सुलु' को चुना गया है।

बेस्ट एक्टर कैटेगरी

बेस्ट एक्टर कैटेगरी में इरफान खान (हिंदी मीडियम), रणबीर कपूर (जग्गा जासूस), आदिल हुसैन (मुक्तिभावन), राजकुमार राव (न्यूटन), अक्षय कुमार (शौचालय एक प्रेम कथा) नॉमिनेटेड हैं।

बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी

बेस्ट एक्ट्रेस कैटेगरी में आलिया भट्ट (बद्रीनाथ की दुल्हनिया), स्व. श्रीदेवी (माँ), जायरा वसीम (सीक्रेट सुपरस्टार), भुमि पेडणेकर (शुभमंगल सावधान) और विद्या बालन (तुम्हारी सुलू) नॉमिनेटेड हैं

बेस्ट डायरेक्टर कैटेगरी

बेस्ट डायरेक्टर कैटेगरी में अश्विनीयर तिवारी (बरेली की बारफी), साकेत चौधरी (हिंदी मीडियम), अनुराग बासु (जग्गा जासूस), अमित वी मासुरकर (न्यूटन), सुरेश त्रिवेणी (तुम्हारी सुलू) शामिल हैं।

22 मई से जारी है वोटिंग

आईआईएफए मोमेंट्स आंदोलन के प्रोड्यूसर और क्रिएटर एंड्रयू टिममिन्स कहते हैं कि मंत्र स्टाइल किए गए नेक्सा 2018 आईआईएफए अवॉर्ड्स के 19वें सीजन का थाईलैंड खुली बाहों के साथ स्वागत देखकर खुशी हुई।

Next Story
Top