Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

MeToo कैंपेन के तहत IFTDA ने साजिद खान को किया सस्पेंड, लगे थे यौन शोषण के आरोप

साजिद साजिद खान पर आरोप है कि वह अपनी असिस्टेंट से बिकिनी फोटोज भी मांगते थे। जिसके बाद मीटू कैंपने के तहत साजिद खान के महिलाएं के प्रति अश्लील और भद्दे व्यवहार के बारे में बहुत सी अभिनेत्रियों ने लिखा।

MeToo कैंपेन के तहत IFTDA ने साजिद खान को किया सस्पेंड, लगे थे यौन शोषण के आरोप
X

भारतीय फिल्म और टेलीविजन निर्देशक एसोसिएशन (IFTDA) ने मीटू मूवमेंट मामले में कार्यवाही करते हुए फिल्म मेकर साजिद खान को एक साल के लिए सस्पेंड कर दिया है। साजिद खान पर उनकी असिस्टेंट सहित कई अभिनेत्रियों ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे जिस पर अब कार्यवाही होती नजर आ रही है। महिलाएं के साथ होने वाले यौन शोषण और बदतमीजी के मामले विश्व भर में हैशटैग मीटू कैंपेन के तहत खुलकर सामने आए थे। जिसमें महिलाएं ने मुखर होकर अपने साथ हुए शोषण पर बोला और आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

अभ‍िनेता नाना पाटेकर, आलोक नाथ, सुभाष घई के बाद जाने माने डायरेक्‍टर साजिद खान तक मीटू कैंपेन के तहत यौन शोषण के आरोपी पाए गए। उन पर उनकी असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे। फीमेल असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर ने इंटरव्‍यू के दौरान अश्‍लील सवाल पूछने का आरोप लगाया है।

'हाउसफुल' और 'हे बेबी' जैसी फिल्‍मों के निर्देशक साजिद खान के साथ असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर के रूप में काम कर चुकी सलोनी अरोड़ा ने उन्‍हें कटघरे में ला दिया। सलोनी का आरोप है कि 2011 में जब उनका इंटरव्‍यू साजिद खान ले रहे थे तो उन्‍होंने सेक्‍स पर कई सवाल पूछे जिनसे वह काफी असजह थीं। हालांकि वह चुप रहीं और उन्‍हें ये जॉब मिल गई।

सलोनी का कहना है कि उन्‍हें असिस्‍टेंट डायरेक्‍टर की पोस्‍ट के लिए रखा गया था। बाद में उन्‍हें कहा गया कि वह डायरेक्‍टर की असिस्‍टेंट हैं। उन्‍होंने ये भी कहा है कि साजिद खान कुछ दिन बाद ही उन्‍हें किसी भी वक्‍त कॉल करने लगे। इतना ही नहीं फोन पर वो ये भी पूछते थे कि वो क्‍या पहन रही हैं और क्‍या खा रही हैं।

सलोनी का आरोप है कि साजिद उनके बिकिनी फोटोज भी मांगते थे। सलोनी ने आगे कहा कि साजिद ने उन्‍हें अभिनेत्री बनाने के लिए अप्रोच किया और वह हर वक्‍त उन पर कमेंट पास करते थे। इससे वो बेहद परेशान थीं।

एक तरफ जब मीटू कैंपेन के तरह आपबीती की तमाम कहान‍ियां निकलकर सामने आईं। साजिद खान के महिलाएं के प्रति अश्लील और भद्दे व्यवहार के बारे में बहुत सी अभिनेत्रियों ने लिखा। साजिद खान हाउसफुल 4 की तैयारी में हैं और इस फिल्‍म की शूटिंग चल रही है। इतना ही नहीं यौन शोषण के आरोपो के बाद अभिनेता अक्षय कुमार ने साजिद खान के साथ काम करने से मना कर दिया है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story