Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ट्रैफिक सिग्नल से शुरु हुई रितिक-सुजैन की लव-स्टोरी, 14 साल के रिश्ते का हुआ ऐसा दर्दनाक अंत

बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता रितिक रोशन (Hrithik Roshan) आज 45 साल के हो गए हैं। रितिक रोशन (Hrithik Roshan Birthday) का जन्म 10 जनवरी 1974 (10 January 1974) को मुंबई में हुआ था।

ट्रैफिक सिग्नल से शुरु हुई रितिक-सुजैन की लव-स्टोरी, 14 साल के रिश्ते का हुआ ऐसा दर्दनाक अंत

Hrithik Roshan Sussanne Khan Love Story : बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता रितिक रोशन (Hrithik Roshan) आज 45 साल के हो गए हैं। रितिक रोशन (Hrithik Roshan Birthday) का जन्म 10 जनवरी 1974 (10 January 1974) को मुंबई में हुआ था। रितिक ने अपने करियर की शुरु आत फिल्म लम्हें (Film Lamhe) से की। इसी के बाद रितिक ने अपने फिल्मी करियर को आगे बढ़ाना शुरु कर दिया। रितिक ने 2000 में सुजैन खान से शादी की लेकिन 14 साल की शादी को दोनों ने एक ही झटके में ही तोड़ दिया। तो चलिए जानते हैं रितिक रोशन की पत्नी सुजैन खान (Sussanne Khan) के बारे में।

रितिक रोशन सुजैन खान की लव स्टोरी (Hrithik Roshan Sussanne Khan Love Story)

बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर (Bollywood Blockbuster) फिल्म 'कहो न प्यार है' (Kaho Na Pyar Hai) ने रितिक रोशन (hritik roshan) और सुजैन खान (Sussanne Khan) की जोड़ी बना दी। फिल्म में सिग्नल सीन (signal scene) को फिल्माते हुए रितिक रोशन (Hritik Roshan) ने पहली बार सुज़ैन (Sussanne Khan) को देखा था और तभी वह सुज़ैन (Sussanne Khan) को अपना दिल दे बैठे थे। फिल्म का सीन कुछ इस तरह था कि रितिक (Hritik Roshan) पहली बार अमीशा पटेल (Ameesha Patel) को पहली बार देखते है और असल में भी ये सीन रितिक रोशन (hritik roshan) और सुजैन (Sussanne Khan) की लव स्टोरी की पहली मुलाकात का गवाह बन गया।

उसके बाद दोनों की मुलाकात उनकी बहन की सगाई में हुई जिसमें सुजैन (Sussanne Khan) ट्रेडिशनल (Traditional) कपड़ों में बेहद खूबसूरत लग रही थी तभी रितिक (hritik roshan) ने सोच लिया था कि वह सुजैन से ही शादी करेंगे। शायद आप में से बहुत को नहीं पता होगा कि पहली डेट में रितिक ने नहीं बल्कि सुजैन खान ने ही डेट का पूरा खर्च उठाया था। दोनों ने करीब एक साल तक एक-दूसरे को डेट किया और रितिक ने सुजैन को वैलेंटाइन डे पर प्रपोज किया।

साल 2000 में दोनों ने बैंगलुरु (Banglore) में शादी कर ली। जहां एक तरफ रितिक रोशन (Hritik Roshan) हिंदु (Hindu) धर्म के है तो वही उनकी वाइफ सुजैन खान मुस्लिम (muslim) कम्यूनिटी से है और दोनों ने शादी कर ली। दोनों के 2 बच्चे भी है जिनके नाम ह्रीहान और ह्रीदान। लेकिन दोनों ने 14 साल के रिश्ते को एक झटके में ही खत्म कर 2014 में तलाक ले लिया और अलग हो गए।

साल 2014 में मुंबई (Mumbai) के बांद्रा कोर्ट (Bandra court) में दोनों ने डिवोर्स (Divorce) के लिए केस फाइल किया और दोनों का डिवोर्स फाइनल हो गया। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुजैन ने रितिक रौशन से अलग होने के लिए 400 करोड़ की मांग की थी।

कहा ये जाता है कि रितिक अपनी पत्नी सुजैन को नहीं भूले हैं। बता दें कि रितिक आए दिन अपनी पत्नी और बेटों के साथ सोशल मीडिया पर फोटो शेयर करते हैं। दोनों को कई मौकों पर एक साथ देखा गया है।

Next Story
Top