Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

11 साल की उम्र में टूट गया था सपना चौधरी का ये ख्वाब, पढ़िए मामूली लड़की से हरियाणवी डांसर बनने तक की पूरी कहानी

हरियाणवी डांसिंग क्वीन सपना चौधरी (Sapna Choudhary) का आज बहुत बड़ा नाम है। सपना के गानों के लाखों दीवाने हैं। आज हम सपना की इस स्टोरी में बात करेंगे डांसर (Haryanvi Dancer Sapna Choudhary) के करियर के बारे में...

11 साल की उम्र में टूट गया था सपना चौधरी का ये ख्वाब, पढ़िए मामूली लड़की से हरियाणवी डांसर बनने तक की पूरी कहानी
X

हरियाणवी डांसिंग क्वीन सपना चौधरी (Sapna Choudhary) का आज बहुत बड़ा नाम है। सपना के गानों के लाखों दीवाने हैं। जहां उनकी स्टेज परफॉर्मेंस के दौरान खूब भीड़ रहती है, वहीं उनके म्यूजिक वीडियो सॉन्ग्स भी रिलीज होते ही सोशल मीडिया (Social Media) पर छा जाते है। इतना ही नहीं अकेले इंस्टाग्राम (Sapna Choudhary Instagram) पर ही एक्ट्रेस के 4.1 मिलियन से ज्याद फॉलोअर्स हैं। आज की हम सपना की इस स्टोरी में बात करेंगे डांसर (Haryanvi Dancer Sapna Choudhary) के करियर की शुरुआत।


सपना चौधरी बचपन से ही एक पुलिस इंस्पेक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन उनका ये सपना कभी पूरा न हो सका। सपना जब 11 साल की थीं तब उनके सिर से पिता का साया उठ गया। उनके पिता को अचानक से हार्ट अटैक आ गया था, जिसके चलते वह कई दिनों तक बीमार रहे और फिर एक दिन उनका निधन हो गया। पिता के यूं ऐसे चले जाने के कारण सपना और उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा था। घर में आर्थिक तंगी आ जाने की वजह से सपना को घरवालों की जिम्मेदारी उठानी पड़ी।


पिता की मौत के साथ ही सपना का बचपन छिन गया। कंधो पर पूरे परिवार की जिम्मेदारी आ गई सो डांसर ने छोटी सी उम्र में काम करना शुरु कर दिया। सुनने में आता है कि सपना ने घर को चलाने के लिए स्टेज शो और डांस परफॉर्मेंस देनी शुरु कर दी। आर्थिक तंगी और काम करने के कारण सपना की पढ़ाई बीच में ही छूट गई। सपना केवल आठवीं क्लास तक पढ़ीं थी और पढ़ाई रुक जाने के साथ ही उनका बचपना का सपना भी चकनाचूर हो गया। लेकिन वो कहते हैं न कि भगवान के घर देर है अंधेर नहीं सो सपना के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ।


टीवी रिएलिटी शो 'बिग बॉस 11' (Bigg Boss 11) में आने से पहले सपना स्टेज शो करके सिर्फ हरियाणा में ही जानी जाती थी। लेकिन 'बिग बॉस' (Bigg Boss) में आने के बाद उन्हें देश भर में लोग जानने लगे। उन्हें म्यूजिक वीडियोज के ऑफर आने शुरु हो गए। सपना एक बार जो आगे बढ़ी तो फिर उन्होंने वापस मुड़कर नहीं देखा। सपना का मोर म्यूजिक कंपनी के साथ पहला गाना 'सॉलिड बॉडी' (Solid Body Re) काफी पॉपुलर रहा था। आज डांसर का हर गाना रिलीज होते ही इंटरनेट पर छा जाता है। हाल ही में एक्ट्रेस के 'इंडिया गेट', 'अलट पलट', 'पतली कमर' और 'बनके चले मोरनी' जैसे कई गाने रिलीज हुए हैं।

Next Story