Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सपना चौधरी ने क्यों की आत्महत्या करने की कोशिश, जानिए इसके पीछे की असली वजह

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी (Sapna Choudhary) आज एक बड़ा नाम है। डांसर (Haryanvi Dancer Sapna Choudhary) जितनी पॉपुलर हैं उतना ही उनका नाम कॉन्ट्रोवर्सीज के साथ जुड़ा है। क्या आपको पता है एक बार इन विवादों से हार मान कर सपना ने आत्महत्या की कोशिश की थी।

सपना चौधरी ने क्यों की आत्महत्या करने की कोशिश, जानिए इसके पीछे की असली वजह
X

हरियाणवी डांसर सपना चौधरी (Sapna Choudhary) आज एक बड़ा नाम है। डांसर (Haryanvi Dancer Sapna Choudhary) के गाने नए हों चाहें पुराने सभी को उनके फैंस खूब पसंद करते हैं। हरियाणा के छोटे से ऑर्केस्ट्रा से अपने करियर की शुरुआत करने वाली सपना चौधरी अब लगभग हर दिन एक नई म्यूजिक वीडियो लेकर के आती हैं। आज भले ही डांसर की हर ओर तारीफ हो रही हो, लेकिन एक समय ऐसा भी था जब सपना को हर तरफ से अभद्र शब्द सुनने को मिल रहे थे और उन्होंने हार कर आत्महत्या (Sapna Choudhary Suicide Attempt) की कोशिश कर ली थी।

क्या था मामला


मामला साल 2016 का है जब उन्होंने जहर खाकर (Sapna Choudhary Consumed Poison) के जान देनें की कोशिश की थी। सपना ने इतना बड़ा एक विवाद से परेशान होकर उठाया था। 17 फरवरी 2016 को गुरुग्राम में अपनी एक परफॉर्मेंस के दौरान सपना ने 'बिगड़ग्या' रागिनी पर डांस किया था। इस रागिनी गीत के कारण बहुत विवाद हुआ लोगों का मानना था कि इस गानें में जातिगत शब्दों का इस्तेमाल किया गया है और दलित समाज की भावनाओं को आहत किया है। सपना के खिलाफ हिसार की एक पुलिस चौकी में बहुजन आजाद मोर्चा ने शिकायत दर्ज करवाई। मोर्चा के अध्यक्ष संजय चौहान का कहना था कि सपना ने गीत के जरिए दलित जाति का अपमान किया है।

गुरुग्राम में दर्ज हुई एफआईआर


इसके बाद गुरुग्राम के सेक्टर 29 में सपना के खिलाफ एक अन्य एफआईआर दर्ज (FIR against Sapna Choudhary) करवा दी गई। ये प्राथमीकि नवाब सतपाल तंवर ने की थी। इस शिकायत पर कार्रवाई करते हुए सपना और उनके ग्रुप के खिलाफ एससी एसटी एक्ट सहित आपीसी की धारा 34 (Sapna Choudhary booked under SC/ST Act and IPC 34) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इतना काफी नहीं था कि हरियाणा की एक म्यूजिक कंपनी ने सपना के साथ अपने संबंध खत्म कर दिए। मोर म्यूजिक कंपनी (Mor Music Company Banned Sapna Choudhary) ने डांसर के साथ अपने सभी नाते तोड़ लिए और सपना के कंपनी के गानों पर डांस करने पर बैन लगा दिया गया।

हरियाणवी डांसर ने की जान देनें की कोशिश


इस मामले के इतना बढ़ जाने के बाद सपना ने माफी मांग ली थी, लेकिन लोगों ने उनके खिलाफ जहर उगलना नहीं छोड़ा। डांसर को सोशल मीडिया (Social Media) पर ट्रोल किया गया। फेसबुक (Facebook) पर उनके खिलाफ आंदोलन छेड़ा गया था, जिसमें उन पर अभद्र टिप्पणियां की जा रहीं थी। रोजाना आ रहें इन आपत्तिजनक कमेंट्स से परेशान होकर एक दिन सपना ने जहर खाकर जान देनें की कोशिश की। सपना ने अपने सुसाइड नोट में यह भी कहा था कि वह इस घटना से परेशान हैं। हालांकि, गंभीर हालत में दिल्ली के नजफगढ़ के एक अस्पताल में भर्ती होने के बाद सपना चौधरी की जान बच गई और उन्हें अपनी हरकत पर पछतावा भी हुआ।

इस शो के बाद हुईं खूब पॉपुलर


इस घटना के करीबन एक साल बाद सपना ने 'बिग बॉस 11' (Bigg Boss 11) में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लिया। शो से उन्हें खूब पॉपुलैरिटी मिली। 'बिग बॉस 11' में आने के बाद सपना की पूरी जिंदगी ही बदल गई। 'बिग बॉस' (Bigg Boss) के घर से बाहर आने के बाद सपना चौधरी का फैशन पूरी तरह से बदल गया। उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई। उन्हें फिल्मों में आइटम डांस करने का भी मौका मिला। वर्कफ्रंट की बात करें तो सपना ने हाल ही में 'इंडिया गेट' (India Gate), 'अलट पलट' (Alat Palat) और 'रेल की भांभीरी' (Rail Ki Bhambhiri) जैसे कई म्यूजिक वीडियो सॉन्ग रिलीज हुए हैं, जिन्हें लोगों का ढेर सारा प्यार मिला है।

Next Story