Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पहली पत्नी से तलाक लिए बिना उदित नारायण ने कर ली थी दूसरी शादी, ऐसी है सिंगर की मैरिड लाइफ

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर उदित नारायण (Udit Narayan) आज अपना 66वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सिंगर का जन्म 1 दिसंबर 1955 (Udit Narayan Birthday) को बिहार के बैसी गांव में हुआ था। आज सिंगर के जन्मदिन पर हम बात करेंगे उनकी कॉन्ट्रोवर्शियल मैरिड लाइफ (Udit Controversial Married Life) के बारें में...

पहली पत्नी से तलाक लिए बिना उदित नारायण ने कर ली थी दूसरी शादी, ऐसी है सिंगर की मैरिड लाइफ
X

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर उदित नारायण (Udit Narayan) आज अपना 66वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। सिंगर का जन्म 1 दिसंबर 1955 (Udit Narayan Birthday) को बिहार के बैसी गांव में हुआ था। उन्होंने अपने करियर में तेलुगु, कन्नड़, तमिल, मलयालम, उड़िया, नेपाली, भोजपुरी, बंगाली और हिन्दी के अनगिनत गानें गाए हैं। उन्होंने अपने करियर (Udit Narayan Music Career) की शुरुआत साल 1970 में रेडियो नेपाल में बतौर मैथिली लोक गायक की थी। इसके बाद उन्होंने नेपाली मॉडर्न गीत भी गाने शुरु कर दिए। फिर साल 1980 में उन्होंने बॉलीवुड में सिंगिंग की शुरुआत की। म्यूजिक डायरेक्टर राजेश रौशन (Rajesh Roshan) और मोहम्मद रफी (Mohammad Rafi) के साथ उन्होंने फिल्म 'उन्नीस बीस' (Unees Bees) में बतौर प्लेबैक सिंगर काम किया। आज सिंगर के जन्मदिन पर हम बात करेंगे उनकी कॉन्ट्रोवर्शियल मैरिड लाइफ (Udit Controversial Married Life) के बारें में...

साल 1984 में की थी पहली शादी


उदित सबसे पहले अपनी शादी को लेकर के विवादों में आए थे। दरअसल सिंगर ने साल 1984 में, उदित नारायण ने पहली बार बिहार की रहने वाली रंजना नारायण झा (Ranjana Narayan Jha) से शादी की थी। उस समय उदित का इतना नाम नहीं था सो उनकी पहली शादी के बारें में किसी को पता नहीं चला। फिर जब सिंगर के भाग्य ने करवट ली तो उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उनकी पत्नी रंजना झा उनका इंतेजार ही करती रह गई।

दीपा गहतराज से गुपचुप की शादी


पहली शादी के अभी दो साल भी नहीं हुए थे, कि उदित नारायण किसी दूसरी औरत के प्यार में पड़ गए। दीपा गहतराज (Deepa Gahatraj), जो नेपाल की रहने वाली थीं और बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमा रही थीं उनकी मुलाकात उदित से हुई और दोनों की दोस्ती हो गई। धीरे- धीरे ये दोस्ती प्रेम कहानी में बदल गई और इसके बाद इन दोनों ने साल 1985 में शादी रचा ली। उदित और दीपा को शादी के एक साल के भीतर एक बेटा हुआ और उसका नाम आदित्य नारायण (Aaditya Narayan) रखा। आदित्य आज एक सफल होस्ट और सिंगर हैं।

जब पहली पत्नी आई मीडिया के सामने


साल 2006 तक सब कुछ ठीक ठाक चलता रहा कि अचानक उदित नारायण की पिछली जिंदगी उनके सामने उनका अतीत आकर के खड़ा हो गया। साल 2006 के अप्रैल में, उदित एक शो के लिए पटना आए थे और एक लक्जरी होटल में एक कमरा बुक किया था, तब रंजना पत्रकारों के साथ जबरदस्ती होटल में घुस गईं और कई चेतावनियों के बावजूद उदित के कमरे से बाहर नहीं निकली। इस बात से होटल में अफरातफरी मच गई, रंजना ने दावा किया कि वह उदित नारायण की पहली पत्नी हैं और उनसे बिना तलाक लिए सिंगर ने दूसरी शादी कर ली। रंजना ने कहा, "मैं यहां न्याय मांगने आयी हूं। उन्होंने मुझे दीपा के साथ अपनी दूसरी शादी के बारे में वर्षों तक अंधेरे में रखा, और अब मैं अपनी सही जगह की तलाश में आयी हूं।"

शिकायत के बार आउट ऑफ कोर्ट सेटलमेंट


यह पूछे जाने पर कि उसने इतने सालों बाद हंगामा क्यों किया, रंजना ने एक मीडिया को बताया "जब भी मैंने अपनी शादी को सार्वजनिक करने की बात की, तो उन्होंने मुझे आत्महत्या करने की धमकी देकर चुप करा दिया। अब मुझे कोई डर नहीं है और मैं कानूनी सहारा लूंगी।" रंजना के इन आरोपों को उदित ने निराधार बताया तो अगले दिन रंजना ने शादी के सारे सबूत मीडिया और महिला आयोग के सामने पेश किए। इसके बाद काफी लंबे समय तक आयोग सिंगर को नोटिस भेजता रहा और वह कभी उपस्थित नहीं हुए। फिर महिला आयोग ने उदित नारायण के देश से बाहर जाने पर रोक लगा दी तब जाकर के सिंगर ने आउट ऑफ कोर्ट सेटलमेंट की बात की। रंजना और उदित की ये मीटिंग लगभग 4 घंटे से ज्यादा चली थी। इसके बाद उदित नारायण ने इस बात को माना कि रंजना उनकी पहली पत्नी है और वह उनके रखरखाव के लिए नियमित तौर पर भत्ता देते रहेंगे। वहीं रंजना ने भी कहा कि उन्हें सिंगर की दूसरी पत्नी और बेटे से कोई शिकायत नहीं है। वह सिर्फ उदित की जिंदगी में पत्नी का ओहदा चाहती थी जो उन्हें मिल गया है।

Next Story