Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BirthDay Special: 31 की हुई दबंग गर्ल ''सोनाक्षी सिन्हा'', इतने लोगों से रहे अफेयर्स

आज बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा का जन्मदिन है। उन्होंने अपने पहले फिल्म में डेब्यू के दौरान 30 किलो तक का वजन कम किया और आज उन्होंने अपने आप को ऐसे फिट किया कि उनके फिटनेस मंत्र भी काफी चर्चा में रहते है।

BirthDay Special: 31 की हुई दबंग गर्ल

आज बॉलीवुड की दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा का जन्मदिन है। सोनाक्षी ने आज से 8 साल पहले बॉलीवुड में फिल्म "दबंग" से डेब्यू किया था। वैसे तो कहा जाता है की बॉलीवुड में जिसका डेब्यू सलमान खान के साथ होता है उसका करियर बुलंदियों पर होता है।

दबंग में रज्जो की भूमिका निभाने के बाद सोनाक्षी के पारो, पाखी, अकिरा, माया जैसे किरदारों ने यह साबित कर दिया की वो बॉलीवुड की सफल अभिनेत्री बन चुकी है।
बॉलीवुड की ग्लैमरस एक्ट्रेस की लिस्ट में शुमार सोनाक्षी एक समय खूब मोटी हुआ करती थी। उन्होंने अपने पहले फिल्म में डेब्यू के दौरान 30 किलो तक का वजन कम किया और आज उन्होंने अपने आप को ऐसे फिट किया कि उनके फिटनेस मंत्र भी काफी चर्चा में रहते है।
सोनाक्षी का जन्म 2 जून 1987 को हुआ। अपने जीवन के शुरुआत के दिनों में सोनाक्षी ने कस्टम डिजाइनर के तौर पर काम किया। अपने फिल्मी करिअर के शुरुआत में ही उन्होंने कई डेब्यू अवार्ड्स भी जीते जिसमें फिल्मफेयर बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवार्ड भी शामिल है।
सोनाक्षी ने बीते सालों में दर्शकों का मनोरंजन करते हुए कई सुपरहिट फ़िल्में दीं जिनमें 'राऊडी राठौर', 'दबंग', 'दबंग-2', 'सन ऑफ़ सरदार', 'हॉलिडे' और 'अकीरा' जैसी फ़िल्में शामिल है। इन फिल्मों ने सोनाकी सिन्हा को दर्शकों के नज़र में बॉलीवुड की दबंग गर्ल बना दिया।
2013 में आई फिल्म "लूटेरा" तो आप सभी को याद ही होगी जिसमें सोनाक्षी ने ट्यूबरक्लोसिस(टीबी) के मरीज का अभिनय किया था, जिस खूबसूरती के साथ सोनाक्षी ने उस रोल को निभाया उसके लिए उन्हें फिल्मफेयर बेस्ट एक्ट्रेस का भी अवार्ड मिला। सोनाक्षी को पेंटिंग बनाने का काफी शौक है फिल्म लूटेरा में भी सोनाक्षी पेंटिंग बनती हुई नज़र आईं थी।
सोशल वर्क में भी सोनाक्षी की दिलचस्पी काफी रहती है, उन्होंने अपनी पहली फिल्म 'दबंग' की कमाई सलमान के ट्रस्ट 'बीइंग ह्यूमन' को दान कर दी।
सोनाक्षी सिन्हा एक्टिंग के लिए तो जानी ही जाती है लेकिन उनके अफेयर के भी चर्चे हमेशा होते रहते है। उनका नाम 2012 में सलमान खान की भाभी के भाई बंटी सचदेवा से भी जोड़ा गया था। इसके अलावा सोनाक्षी का नाम अर्जुन कपूर, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह के साथ भी जोड़ा जा चुका है।
Next Story
Top